बदायूं: अचानक लगी आग ने मचाया तांडव, इसकी चपेट में आए 25 घर जलकर राख
Advertisement

बदायूं: अचानक लगी आग ने मचाया तांडव, इसकी चपेट में आए 25 घर जलकर राख

बदायूं जिले में सहसवान तहसील क्षेत्र के गांव रामजीत की मढैया में दोपहर में कृपाल और सिया राम की भुर्जी में अचानक आग लग गई. ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन तेज हवा के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया.

बदायूं: अचानक लगी आग ने मचाया तांडव, इसकी चपेट में आए 25 घर जलकर राख

अमित अग्रवाल/बदायूंः बदायूं जिले से अचानक आग लगने का मामला सामने आया है. जिले की सहसवान तहसील क्षेत्र के गांव रामजीत की मढैया में अचानक आग लगने से आवासीय व गैर आवासीय करीब 25 घर जलकर राख हो गए. तहसीलदार ने राजस्व टीम और कोतवाल ने पुलिस टीम के साथ गांव पहुंचकर क्षति का आंकलन किया. सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. इस अग्निकांड में एक पशु की जलकर मौत हो गई.

यूपी के इस शहर की बात निरालीः कन्नौज को इसलिए कहा जाता है 'इत्र नगरी'? जानें इस कारोबार से जुड़ी दिलचस्प बातें

छोटी सी चिंगारी से लगी भीषण आग
मंगलवार की दोपहर करीब 1 बजे सहसवान तहसील क्षेत्र के गांव रामजीत की मढैया में कृपाल और सिया राम की भुर्जी में अचानक आग लग गई. ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन तेज हवा के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. आग ने आसपास के आवासीय गैर आवासीय सहित 2 दर्जन से अधिक मकानों को अपनी चपेट में ले लिया. 

पहचानो कौनः इस बच्ची का UP से है रिश्ता, 'मिस यूनिवर्स' का ताज पहनकर बढ़ा चुकी है इंडिया की शान 

फायर बिग्रेड ने बमुश्किल आग पर पाया काबू 
सूचना पर पहुंचे तहसीलदार शिवकुमार शर्मा, हल्का लेखपाल पुष्पेंद्र और कोतवाल संजीव कुमार शुक्ला पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. आग पर काबू पाने का प्रयास होता रहा, लेकिन आग तबाही मचाती रही. सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड ने बमुश्किल आग पर काबू पाया तब तक करीब 25 आवासीय गैर आवासीय मकान जलकर राख हो गए.

भीषण अग्निकांड में घरो में रखा अनाज कपड़ा नकदी जेवर बर्तन सब कुछ जलकर राख हो गया. इस आग में गिरीश के बछड़े की जलकर मौत हो गई. तहसील प्रशासन ने अग्नि पीड़ितों के नुकसान का आकलन किया. तहसीलदार ने पीड़ितों को तत्काल राहत सामग्री दिए जाने के निर्देश दिए हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news