बस्ती: फंदे पर झूल रही महिला के लिए फरिश्ता बनीं SO भाग्‍यवती, ऐसे बचाई जान
Advertisement

बस्ती: फंदे पर झूल रही महिला के लिए फरिश्ता बनीं SO भाग्‍यवती, ऐसे बचाई जान

Basti News: बस्ती में महिला थानाध्यक्ष भाग्यवती पाण्डेय ने एक सराहनीय काम किया है, जिसकी चारों ओर चर्चा हो रही है. दरअसल, जिले में एक महिला ने पति से झगड़े के बाद सुसाइड की कोशिश की. इस बात की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष भाग्यवती पाण्डेय मौके पर पहुंची. उन्होंने फंदे पर झूल रही महिला की बड़ी ही सूझबूझ से जान बचाई. एसओ के इस सराहनीय कार्य के लिए उन्हें और उनकी टीम को पुरुस्कार भी दिया गया है. जानिए क्या है पूरा मामला...

फंदे पर झूल रही महिला को SO भाग्‍यवती ने बचाया

राघवेन्द्र कुमार/बस्ती: उत्तर प्रदेश के बस्ती में एक महिला थाना की एसओ ने तत्परता के चलते सुसाइड कर रही महिला की जान बच सकी. यहां पति से विवाद के बाद महिला कमरा बंद कर गले में फंदा डाल कर झूल गई. गनीमत रही कि सूचना पर महिला थाना एसओ तुरंत मौके पर पहुंची. उन्होंने परिवार वालों की मदद से किसी तरह कमरा का दरवाजा तोड़ कर खुलवाया. इसके बाद सूझबूझ से फंदे पर लटक रही महिला को नीचे उतारा. महिला पूरी तरह बेसुध थी. उसकी सांस भी थमी नजर आ रही थी, लेकिन एसओ ने महिला के सीने पर पम्‍प किया. उसके पति से महिला के मुंह में सांस दिलाया. ऐसे करीब आधे घंटे के प्रयास के बाद महिला की सांसें लौट आईं. महिला अब पूरी तरह सुरक्षित है. वहीं, महिला थाना एसओ की चारों ओर तारीफ हो रही है. 

क्या है पूरा मामला? 
मामला शहर के शिवा कालोनी मोहल्‍ले के महिला थाना के पास का है. यहां की निवासी एक महिला ने रात में पति से हुए विवाद के बाद घर के ऊपर के कमरे में अपने को बंद कर लिया. पहले पति ने समझा कि गुस्‍से में उसने कमरा बंद किया है. लेकिन जब उसे गैस सिलेण्‍डर खिसकने की आवाज सुनाई दी तो पत्‍नी के आग लगाने की आशंका में वह भागकर कमरे के पास पहुंचा. पत्नी को कई बार आवाज लगाई. इसके बाद भी दरवाजा नहीं खुला. 

यह भी पढ़ें- राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी को भाया सहारनपुर का आम, विदेशों तक फैली है खुशबू

हॉस्पिटल में चल रहा है महिला का इलाज 
शोर सुनकर महिला थाना एसओ भाग्‍यवती पाण्‍डेय तुरंत उसके घर पहुंची. इसके बाद दरवाजा तुड़वाकर कमरे में पहुंचीं. वहां महिला फंदे से लटकी मिली. उन्होंने तत्‍काल उसके पति और परिवार वालों की मदद से नीचे उतारा. उस समय तक महिला की स्थिति गंभीर थी. सांसें थमी दिख रही थीं, लेकिन धड़कन चल रही थी. सूझबूझ का परिचय देते हुए महिला थाना एसओ ने उसे जमीन पर लिटाया. इसके बाद महिला के सीने पर पम्‍प करना शुरू किया. एसओ ने उसके पति से मुंह से सांस दिलवाया. करीब 25 मिनट की मेहनत के बाद महिला के शरीर में हरकत हुई. उसकी चेतना वापस लौट आई. इसके बाद उसे जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. 

इस वजह से महिला ने उठाया कदम 
जानकारी के मुताबिक, महिला की एक डेढ़ साल की बच्‍ची है. किसी अन्‍य से छिपकर बात करते हुए पति ने पकड़ लिया था. इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ. पत्‍नी को डांटने के बाद पति ने उसका मोबाइल छीन लिया. जिससे आवेश में आकर महिला ने फंदे से लटककर जान देने जैसा कदम उठाने की कोशिश की. 

यह भी पढ़ें- Jokes: टीचर - तुम इतनी देर से स्कूल क्यों आए हो? चंपक का जवाब सुनकर हो जाएंगे लोटपोट

 

टीम को मिला पुरस्कार 
महिला एसओ भाग्यवती पाण्डेय ने बताया कि ट्रेनिंग के दौरान सिखाया गया तरीका यहां काम आया. महिला थाना एसओ के इस सराहनीय कार्य की लोग प्रशंसा कर रहे हैं. एएसपी दीपेंद्र चौधरी ने बताया की महिला एसओ की सूझबूझ से एक महिला की जान बच गई. सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा तोड़कर महिला की जान बचा ली. पूरी टीम को उचित पुरस्कार दिया गया है. 

यह भी देखें: शरारती बंदर बाइक पर बैठ खोल रहा था पेट्रोल की टंकी, तभी मिल गया सबक; देखे मजेदार वीडियो

Trending news