Bijnor: सांप के बिल में छिपाकर रखी थी कच्ची शराब, पुलिस ने उनकी प्लानिंग पर ऐसे फेरा पानी
Advertisement

Bijnor: सांप के बिल में छिपाकर रखी थी कच्ची शराब, पुलिस ने उनकी प्लानिंग पर ऐसे फेरा पानी

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में पुलिस ने अवैध शराब कारोबारियों पर बड़ी कार्रवाई कर उनकी जड़ें खोखली कर दी हैं. जिले के बहुत से गांवों में कच्ची शराब बनाने का गोरखधंधा पिछले कई वर्षो से फल-फूल रहा था. नए एसपी ने माफियाओं की धर-पकड़ के लिए जाल बिछाना शुरू कर दिया है.

Bijnor: सांप के बिल में छिपाकर रखी थी कच्ची शराब, पुलिस ने उनकी प्लानिंग पर ऐसे फेरा पानी

राजवीर चौधरी/बिजनौर: उत्तर प्रदेश के बिजनौर में पुलिस ने अवैध शराब कारोबारियों पर बड़ी कार्रवाई कर उनकी जड़ें खोखली कर दी हैं. जिले के बहुत से गांवों में कच्ची शराब बनाने का गोरखधंधा पिछले कई वर्षो से फल-फूल रहा था. नए एसपी ने माफियाओं की धर-पकड़ के लिए जाल बिछाना शुरू कर दिया है. पुलिस ने शराब माफियाओ के प्लान पर पानी फेर दिया, और सारी शराब जब्त कर उसे नष्ट कर दिया.

जानें क्या है पूरा मामला
ये पूरा मामला बिजनौर जिले के अफजलगढ़ थाना इलाके और बढ़ापुर थाना इलाके का है. जहां पर घने जंगलों के बीच पुलिस ने अवैध शराब का जखीरा पकड़ा है. बता दें कि बिजनौर में कच्ची शराब बनाने और बिक्री करने वाले आरोपियों के खिलाफ एसपी ग्रामीण राम अर्ज के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस ने जंगल में सघन अभियान चलाया. इस छापेमारी में  1000 लीटर कच्ची शराब और 10 हज़ार लीटर लहन को पुलिस द्वारा जब्त कर नष्ट किया गया.

सांप के बिल में छुपा रखी थी शराब
शराब माफियाओं ने शराब को पेड़ की जड़ मे बने सांप के बिल मे छुपाकर रखा था ताकि किसी को शक न हो पाए. पुलिस ने पेड़ की जड़ मे खुदाई कर शराब को बाहर निकाला. पुलिस ने बिल से   1000 लीटर कच्ची शराब बरामद की. इसके साथ ही साथ शराब बनाए जाने के औजार और 10 हजार लीटर लहन को बरामद किया जिसको पुलिस ने नष्ट कर दिया.

ड्रोन से पता लगाया माफियाओं का ठिकाना
बिजनौर पुलिस ने अवैध शराब बनाने वाले माफियाओं को पकड़ने के लिए पहले तो ड्रोन से उनके ठिकाने की पुष्टि की, उसके बाद कई थानों की फोर्स के साथ छापेमारी की. हालांकि सभी आरोपी घने जंगल का फायदा उठाकर फरार हो गए.

फरार शराब माफियाओं की तलाश जारी
अवैध शराब बनाने, बिक्री करने और एक शहर से दूसरे शहर ले जाने के आरोप में पुलिस ने चार नाम जारी किए हैं, सतनाम उर्फ़ सत्ती, सोनू, बलविंद्र और निक्कू के खिलाफ संगीन धाराओं में केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है.

Trending news