नारियल से सड़क टूटने के दावे को सिंचाई विभाग ने बताया फर्जी, कहा- विधायक जी ने तोड़ी
Advertisement

नारियल से सड़क टूटने के दावे को सिंचाई विभाग ने बताया फर्जी, कहा- विधायक जी ने तोड़ी

बिजनौर में सिंचाई विभाग में हो रहे भ्रष्टाचार की पोल खोलने वाली एक खबर कल शुक्रवार पूरे दिन चर्चा का केंद्र बनी रही.

नारियल से सड़क टूटने के दावे को सिंचाई विभाग ने बताया फर्जी, कहा- विधायक जी ने तोड़ी

राजवीर चौधरी/बिजनौर: बिजनौर में सिंचाई विभाग में हो रहे भ्रष्टाचार की पोल खोलने वाली एक खबर कल शुक्रवार पूरे दिन चर्चा का केंद्र बनी रही. खबर के अनुसार जब नवनिर्मित सड़क का शुभारंभ करने पहुंचीं बीजेपी विधायक सुचि चौधरी ने उद्घाटन के लिए सड़क पर नारियल तोड़ना चाहा तोनारियल तो नहीं टूटा, उल्टे सड़क ही टूट गई. इसे देख विधायक नाराज हो गईं और अपने समर्थकों के साथ मिलकर सिंचाई विभाग के खिलाफ जमकर हंगामा किया और फिर धरने पर बैठ गईं. अब इस खबर से जुड़ी एक और खबर सामने आई है, जिसके अनुसार सिंचाई विभाग ने विधायक जी के नारियल से सड़क टूटने के दावे को फर्जी बताया है और कहा है कि सड़क नारियल से नहीं टूटी, बल्कि फावड़े से जबरन तोड़ी गई है.

सड़क उद्घाटन के दौरान नारियल तो फूटा नहीं, टूट गई नई-नवेली रोड, कांग्रेस ने ट्वीट कर किया हमला

कौन सच बोल रहा है कौन झूठ?
इस पूरे मामले को लेकर अधिशासी अभियंता ने डीएम को पत्र जारी किया है और जांच की मांग की है. इस मामले में सिंचाई विभाग और विधायक खुलकर आमने-सामने आ गए हैं. सबसे बड़ा सवाल इस मामले को लेकर है कि कौन सच बोल रहा है और कौन झूठ. लेकिन, एक बात तो तय है कि सदर विधायक ने सड़क निर्माण में हो रहे भ्रष्टाचार की पोल खोल दी है.

वीडियो में फावड़े से सड़क तोड़ती दिखीं 
सिंचाई विभाग के दावे को एक वायरल वीडियो से भी बल मिल रहा है जिसमें बीजेपी विधायक सुचि चौधरी सड़क पर फावड़ा चलाती नजर आ रही हैं. साथ ही, उनके पति ऐश्वर्य चौधरी उर्फ मौसम भी फावड़े से सड़क को तोड़ते साफ दिखाई दे रहे हैं. वहीं, विधायक ने दावा किया कि यह सड़क नारियल से टूटी है. लेकिन, विभाग के अफसर यह दावा कर रहे हैं कि नारियल से नहीं, बल्कि फावड़े सड़क को जबरन तोड़ा गया.

शर्मनाक: मां को घर में कैद कर घूमने निकल गया बेटा, भूख से तड़प-तड़प कर बुजुर्ग महिला ने तोड़ा दम

700 मीटर सड़क बनने पर ही कर दिया गया उद्घाटन
वहीं, विपक्ष को भी सरकार को कटघरे में खड़ा करने का बड़ा मुद्दा मिल गया है. दरअसल, हलदौर थाना क्षेत्र के गांव खेड़ा अजीजपूरा में बिजनौर सदर विधायिका सुचि चौधरी की विधानसभा इलाके में सिंचाई खंड विभाग द्वारा एक करोड़ 16 लाख 38 हजार की लागत से नहर की पटरी पर 7.5  किलोमीटर लंबी सड़क बनाई जा रही है. सड़क का कार्य महज 700 मीटर ही पूरा हुआ था और सड़क का शुभारंभ कराने के उद्देश्य से सिंचाई विभाग के अफसरों ने सदर विधायक सुचि चौधरी को बुलाया.

सिंचाई विभाग ने विधायिका को ही कटघरे में किया खड़ा
सुचि चौधरी ने सिंचाई विभाग के जेई, एसडीओ और अधिशासी अभियंता पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि इन अफसरों की मिली भगत से ही सड़क में घोटाला किया जा रहा है. विधायक ने घोटाले में शामिल सभी लोगों पर उचित कार्रवाई की मांग की है. वहीं, जब इस मामले में सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता से पूछा गया तो उनका कहना है कि हमने सदर विधायक जी को सड़क का उद्घाटन करने के लिए बुलाया था, लेकिन सड़क की मोटाई को लेकर विधायक नाराज हो गई थीं और फावड़े से सड़क खोद दी. अब सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता विकास अग्रवाल ने पत्र जारी कर सदर विधायिका को ही कटघरे में खड़ा कर दिया है और जांच की सिफारिश की है.

WATCH LIVE TV

Trending news