बीसलपुर को अलग जिला बनाने की मांग पर भिड़े BJP के दो विधायक, CM योगी से लगाई गुहार
Advertisement

बीसलपुर को अलग जिला बनाने की मांग पर भिड़े BJP के दो विधायक, CM योगी से लगाई गुहार

Bisalpur District Demand: बीसलपुर को जिला बनाने की मांग को लेकर पुवायां से बीजेपी विधायक चेतराम वर्मा और बीसलपुर विधायक विवेक वर्मा आमने-सामने आ गए हैं. पुवायां विधायक ने इस संबंध में विधानसभा अध्यक्ष और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भी लिखा है. 

बीसलपुर को अलग जिला बनाने की मांग पर भिड़े BJP के दो विधायक, CM योगी से लगाई गुहार

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले की तहसील बीसलपुर को जिला बनाने की मांग को लेकर दो विधायकों में टकराव की स्थिति बन गई है. दरअसल, बीसलपुर से बीजेपी विधायक विवेक वर्मा ने शाहजहांपुर के पुवायां और आसपास के क्षेत्र को जोड़कर बीसलपुर को नया जिला बनाने की मांग की है. इसको लेकर उन्होंने विधानसभा में याचिका दाखिल की है. वहीं, पुवायां से बीजेपी विधायक चेतराम वर्मा इसके विरोध में उतर आए हैं. उन्होंने कहा कि बीसलपुर विधायक को नया जिला बनाने की मांग के बजाय क्षेत्र में विकास पर ध्यान देना चाहिए.  

इस संबंध में पुवायां से बीजेपी विधायक चेतराम वर्मा ने बुधवार को एक बयान जारी किया है. जिसमें उन्होंने कहा, बीसलपुर से भाजपा विधायक विवेक वर्मा द्वारा विधानसभा में एक याचिका डाली गई है, जिसमें शाहजहांपुर जिले की तहसील पुवायां और आसपास के कुछ क्षेत्रों को शामिल करते हुए बीसलपुर को जिला बनाने की मांग की गई है. पुवायां के लोगों में इसे लेकर भ्रम एवं आक्रोश व्याप्त है. 

‘पीटीआई-भाषा’ पुवायां विधायक ने बातचीत में बताया कि उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी 23 सितंबर को एक पत्र भेजकर बीसलपुर विधायक विवेक वर्मा द्वारा बीसलपुर को जिला बनाने की मांग की याचिका का संज्ञान नहीं लेने का अनुरोध किया है. उन्होंने कहा है कि पुवायां तहसील प्रगतिशील क्षेत्र है जिसमें चार विकासखंड हैं. अगर जिला ही बनाना है तो पुवायां को जिला बनाकर बीसलपुर को उसमें जोड़ दिया जाए.

चेतराम ने कहा कि बीसलपुर क्षेत्र से विधायक विवेक वर्मा को जिला बनवाने की बजाए अपने क्षेत्र में विकास कार्यों पर ध्यान देना चाहिए. वहीं, बीसलपुर से बीजेपी विधायक विवेक वर्मा ने बताया कि उन्होंने बीसलपुर को जिला बनाने का अनुरोध करते हुए इस संबंध में याचिका विधानसभा अध्यक्ष को दी है, जिसे उन्होंने स्वीकार करते हुए जिला प्रशासन से विवरण मांगा है. पुवायां क्षेत्र के विधायक चेतराम वर्मा द्वारा उनकी याचिका का विरोध करने के सवाल पर विवेक ने कहा कि हर अच्छे काम का विरोध तो होता ही है. वह पूरा प्रयास कर रहे हैं कि बीसलपुर को जिला बना दिया जाए. 

 

 

 

Trending news