"अखिलेश के इशारे पर मुख्तार से मिले राजभर, माफिया-गुंडों के बिना नहीं घूमता उनकी साइकिल का पहिया"
Advertisement

"अखिलेश के इशारे पर मुख्तार से मिले राजभर, माफिया-गुंडों के बिना नहीं घूमता उनकी साइकिल का पहिया"

बांदा जेल में बंद मुख्‍तार अंसारी से ओमप्रकाश राजभर की मुलाकात को लेकर यूपी के सियासी गलियारों में अटकलों का बाजार गर्म हो गया है. 

फाइल फोटो.

लखनऊ: मंगलवार को बांदा जेल में हुई सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के अध्यक्ष ओपी राजभर  (Om Prakash Rajbhar) और मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की मुलाकात ने यूपी के सियासी गलियारों में चर्चा का बाजार गर्म कर दिया है. यह मुलाकात 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Vidhansabha Chunav 2022) को लेकर बेहद अहम मानी जा रही है. कयास लगाए जा रहे हैं कि पूर्वांचल में अच्छी पकड़ रखने वाले बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी राजभर के साथ आ सकते हैं. 

सूत्रों की मुताबिक, ओपी राजभर और मुख्तार के बीच विधानसभा चुनाव को लेकर लगभग 1 घंटे तक बातचीत हुई. वहीं, इस मुलाकात को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा, ‘राजभर के बहाने वास्तविकता में अखिलेश यादव मुख्तार अंसारी को राजनीतिक संरक्षण देने का काम कर रहे हैं. अखिलेश यादव जानते हैं बिना माफिया गुंडों के सहारे उनकी साइकिल का पहिया नहीं घूम सकता इसीलिए मुख्तार को साथ लाने के लिए ओमप्रकाश राजभर को आगे किया है.’ 

ये भी पढ़ें- राजभर ने मुख्तार को बताया गरीबों का मसीहा, बोले- भाजपा सरकार मेरा कत्ल करवा सकती है

 

मुख्तार अंसारी को बताया गरीबों का मसीहा
वहीं, इस मुलाकात को लेकर राजभर ने कहा कि उनका और मुख्तार अंसारी का 19 साल पुराना राजनीतिक संबंध हैं. गरीब मुख्तार को अपना मसीहा मानते हैं. उन्होंने कहा कि मुख्तार की हैसियत इतनी है कि वह अपने बल पर चुनाव जीत सकते हैं. इतना ही नहीं, वह निर्दलीय भी चुनाव जीत सकते हैं. ऐसे में राजभर ने यह साफ किया है कि मुख्तार को उनका पूरा व्यक्तिगत समर्थन मिलेगा. बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब राजभर ने माफिया मुख्तार को मसीहा बताया है. इससे पहले भी वह मुख्तार अंसारी के तरीफों के कसीदे पढ़ चुके हैं. 

किसी भी सीट से चुनाव लड़ने का दिया था प्रस्ताव
गौरतलब है कि हाल ही में राजभर ने सुभासपा की ओर से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया था और कहा था कि पार्टी ना सिर्फ मुख्तार अंसारी बल्कि परिवार के किसी भी सदस्य को टिकट देने के लिए तैयार है. वे यूपी के 403 सीट में से जहां से चुनाव लड़ना चाहेंगे, उन्हें वहां से वे टिकट देकर लड़ाएंगे. दरअसल, बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी का पूर्वांचल में अच्छा खासा प्रभाव माना जाता है. वह मऊ से 5 बार विधायक है. यही वजह है कि ओपी राजभर बाहुबली नेता को साधने में लगे हैं. बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM द्वारा भी मुख्तार को अपने सिम्बल पर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया जा चुका है. 

ये भी पढ़ें- मुख्तार अंसारी से गुपचुप मिलने बांदा जेल पहुंचे ओपी राजभर, पार्टी से चुनाव लड़ने का दे चुके ऑफर 

 

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news