उत्तराखंड से गिरफ्तार Bulli Bai App की मास्‍टरमाइंड, ऐसे रची थी महिलाओं को बदनाम करने की घिनौनी साजिश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1063092

उत्तराखंड से गिरफ्तार Bulli Bai App की मास्‍टरमाइंड, ऐसे रची थी महिलाओं को बदनाम करने की घिनौनी साजिश

उत्तराखंड (Uttarakhand) के रुद्रपुर शहर से लड़की को मुंबई पुलिस ने ‘बुल्ली बाई’ ऐप की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है. ऐप को ‘सुल्ली डील्स’ का क्लोन माना जाता है... पिछले साल जिसके आने के बाद विवाद हुआ था.

 

उत्तराखंड से गिरफ्तार Bulli Bai App की मास्‍टरमाइंड, ऐसे रची थी महिलाओं को बदनाम करने की घिनौनी साजिश

रुद्रपुर: मुंबई मे बुल्ली बाई एप (Bulli Bai App) मामले के तार अब उत्तराखंड (Uttarakhand) से जुड़ गए हैं. बुल्ली बाई एप मामले में राज्य के रुद्रपुर शहर से एक संदिग्ध महिला को गिरफ्तार किया है. महिला पर बुल्ली बाई ऐप पर मुस्लिम महिलाओं (Muslims Womens) की तस्वीरें शेयर कर उन्हें नीलामी का आरोप है. महिला को इस पूरे मामले का मुख्य आरोपी माना जा रहा है. चूंकि ये मामला संवेदनशील है, इसलिए महिला से पूछताछ की जा रही है. पुलिस से मिला जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार महिला ने बुल्ली एप में संलिप्तता की बात कबूल कर ली है. पुलिस उसे जिला कोर्ट में पेश किया. जहां पर कोर्ट ने रिमांड दे दी है.

इससे पहले भी हुई बेंगलुरु से एक गिरफ्तारी
इससे पहले मुंबई पुलिस की साइबर सेल (Cyber Cell) महिला के सहयोगी विशाल कुमार झा नाम के 21 साल के शख्स को गिरफ्तार कर चुकी है. सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे विशाल को बुल्ली बाई एप मामले में बेंगलुरु (Bengluru) से गिरफ़्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक एप से दिल्ली, महाराष्ट्र और कर्नाटक के अलावा कई और राज्यों के युवा जुड़े हैं. बताया जा रहा है कि इनके तार नेपाल तक हैं.

महिला पत्रकार के ट्वीट पर एक्शन
इस मामले में मुंबई (Mumbai) की एक महिला पत्रकार ने ट्वीट किया था जिसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस को जल्द से जल्द मामले के खुलासा करने के निर्देश दिए थे. जिसके बाद मुंबई पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उत्तराखंड के Rudrapur से एक महिला को गिरफ्तार किया है. आरोपी महिला का घर रुद्रपुर होने के कारण मुंबई पुलिस उसे रुद्रपुर लेकर आई. और मुंबई पुलिस महिला को अपने साथ ले गई है. अभी महिला की पहचान उजागर नहीं की गई है.

एप पर अपलोड की मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें
बताया जा रहा है कि इस महिला ने एप पर मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें अपलोड की थीं और उनकी बोली लगाई थी. उक्त महिला तीन अकाउंट से एप चला रही थी. महिला के सहयोगी को मुंबई पुलिस ने बेंगलुरु से गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक उत्तराखंड की महिला ने फिलहाल जो फरार आरोपी है उसके साथ मिल कर फेंटेसी के लिए बुल्ली बाई नाम का एप्लिकेशन बनाया और मुस्लिम समाज की प्रतिष्ठित लड़कियों और महिलाओं की तस्वीरों को सोशल मीडिया जैसे की इंस्टाग्राम, ट्विटर और फेसबुक जैसे हैंडल से डाउनलोड कर उन्हें बुली बाई एप पर अपलोड किया, जहां उनकी बोली लगाई जा रही थी.

कांग्रेस के पास तीन से चार प्रदेश बचे हैं, बीजेपी वह तो कम से कम छोड़ दे- कुमार विश्वास

गिटहब पर बनाया गया Bulli App
बता दें कि सुल्ली डील्स की तरह बुल्ली बाई एप को भी गिटहब पर बनाया गया. एक जनवरी को ये मामला सामने आया. आरोपियों ने कई मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरों से छेड़छाड़ कर बुल्ली बाई एप पर नीलामी के लिए डाला था. ज्यादातर फोटो उन महिलाओं की थी, जो सोशल मीडिया पर  काफी एक्टिव रहती हैं.

जेपी नड्डा ने दिया अखिलेश और माया को चैलेंज, कहा- 'ऐसी जन विश्वास यात्रा निकालने की हिम्मत कर सकते हैं'

काशी विश्वनाथ मंदिर में अगले आदेश तक नहीं होंगे VIP दर्शन, जानें क्यों लिया गया फैसला?

WATCH LIVE TV

Trending news