Crime: पढ़ाई से ऐसी नफरत जिसने मासूम को बना दिया कातिल, जानें जुर्म की ये दास्तां
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1314839

Crime: पढ़ाई से ऐसी नफरत जिसने मासूम को बना दिया कातिल, जानें जुर्म की ये दास्तां

Child Crime Ghaziabad: आरोपी छात्र ने कुछ दिन पहले ही मृतक छात्र से दोस्ती की थी और आरोपी किशोर मृतक छात्र को बीते 3-4 दिनों से हाइवे के किनारे घूमने के बहाने साथ ले आता था. सोमवार को उसका शव मेरठ दिल्ली एक्सप्रेस-वे के करीब पड़ा मिला.

Crime: पढ़ाई से ऐसी नफरत जिसने मासूम को बना दिया कातिल, जानें जुर्म की ये दास्तां

Child Crime: गाजियाबादः उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में 13 वर्षीय बच्चे की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पुलिस ने हत्या के मामले में उसी के साथी एक 16 वर्षीय छात्र को हिरासत में ले लिया है. बच्चे की गला दबाकर हत्या की गई और बीयर की बोतल से गला काटने का प्रयास किया गया है.

मसूरी थाना क्षेत्र में मेरठ एक्सप्रेस-वे के पास एक पत्थर के स्लैब पर बच्चे का शव पड़ा हुआ मिला था. इसके बाद पुलिस हरकत में आई और उसके साथी छात्र को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. पुलिस के अनुसार हत्या की वजह बेहद चौंकाने वाली है. आइए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला...

यह है पूरा मामला
दरअसल, आज गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र में दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे के निचले हिस्से में 13 साल के मासूम बच्चे का शव एक पत्थर के स्लैब पर शव मिला था. बच्चे के मुंह से झाग निकल रहा था, जिसके बाद वहां से गुजर रहे लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी. वहीं, बच्चे को पास के स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. बच्चे की पहचान पास के आकाश नगर निवासी नीरज पुत्र विनोद के रूप में हुई है. मृतक बच्चा कक्षा 8 का छात्र था. पुलिस ने इस मामले में 16 साल के नाबालिग को हिरासत में लिया है, जो कक्षा 10 का छात्र है.

मृतक छात्र नीरज के परिवार ने बताया कि आज दोपहर करीब 2 बजे नीरज को आरोपी किशोर अपने साथ घूमने के बहाने लेकर आया. हत्यारोपी छात्र ने कुछ दिन पहले ही मृतक बच्चे से दोस्ती की थी और बीते कुछ दिनों से दोनों का मिलना जुलना था. आरोपी किशोर मृतक छात्र को कुछ दिनों से अपने साथ लेकर घूमने चला जाता था. सोमवार दोपहर भी हत्यारोपी छात्र उनके बेटे को घर से लेकर गया था और सोमवार को उसका शव मेरठ दिल्ली एक्सप्रेस-वे के करीब पड़ा मिला था. बच्चे का गला दबाया गया था और बच्चे के गले पर कट का निशान था.

इस मामले में एसपी देहात ने दी जानकारी
वहीं, इस पूरे मामले में गाजियाबाद एसपी देहात इराज राजा ने बताया कि आज शाम एक 13 वर्षीय बच्चे का शव एक्सप्रेस-वे की साइड में पड़ा पुलिस ने बरामद किया था. 16 वर्षीय नाबालिग और 13 वर्षीय नाबालिग बच्चे के बीच कोई बात हुई जिसको लेकर आरोपी ने 13 वर्षीय बच्चे की गला दबाकर हत्या की है. आरोपी लड़के को हिरासत में ले लिया गया है और उससे पुलिस पूछताछ कर रही हैं. बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. एसपी देहात का कहना है कि मामले में जांच पड़ताल की जा रही है और आवश्यक विधिक कार्रवाई की जाएगी.

Banke Bihari Mandir: मथुरा भगदड़ मामले में CM ने दिया 15 दिन का अल्टीमेटम, दोबारा हुई ऐसी घटना तो खैर नहीं!

यह है घटना को अंजाम देने की वजह
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस हिरासत में लिया गया 16 वर्षीय आरोपी बच्चा पढ़ाई में कमजोर है और कक्षा 10 का छात्र हैं. जानकारी के मुताबिक आरोपी छात्र ने कुछ दिन पहले ही मृतक छात्र से दोस्ती की थी और आरोपी किशोर मृतक छात्र को बीते 3-4 दिनों से हाइवे के किनारे घूमने के बहाने साथ ले आता था. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी पढ़ाई से बचना चाहता था,  जिसके लिए वो हत्या कर जेल जाना चाहता था ताकि उसे पढ़ाई न करनी पड़े.

इसलिए ऐसी आशंका जताई जा रही है कि आरोपी ने प्लानिंग के तहत मृतक छात्र से दोस्ती की हो और आज मौका देख कर 13 वर्षीय छात्र की हत्या कर दी हो. अब हत्यारोपी पुलिस की हिरासत में है और पुलिस उससे और ज्यादा पूछताछ में जुटी है.

WATCH LIVE TV

Trending news