ग्रीन पार्क के बाद अब एक और स्पोर्ट्स सेंटर बनेगा कानपुर की पहचान, सीएम योगी देंगे सौगात
Advertisement

ग्रीन पार्क के बाद अब एक और स्पोर्ट्स सेंटर बनेगा कानपुर की पहचान, सीएम योगी देंगे सौगात

कानपुर में योगी आदित्‍यनाथ 330 करोड़ रुपये की परियोजनओं की सौगात देंगे. द स्पोर्ट्स हब को योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट बताया जा रहा है.

ग्रीन पार्क के बाद अब एक और स्पोर्ट्स सेंटर बनेगा कानपुर की पहचान, सीएम योगी देंगे सौगात

श्‍याम तिवारी/कानपुर : यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ कानपुर में 330 करोड़ रुपये की परियोजनओं की सौगात देंगे. इनमें खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के लिए बनाया गया द स्पोर्ट्स हब भी शामिल है. इसे सीएम योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट बताया जा रहा है. स्पोर्ट्स हब में 22 तरीके के खेलों का प्रशिक्षण दिया जाएगा. इसमें हर साल 1000 खिलाड़ियों को निशुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा. 

कानपुर की पहचान बदलेगी 
औद्योगिक नगरी कानपुर की बात जब खेलों के लिए होती है तो यहां ग्रीन पार्क स्टेडियम का नाम सबसे पहले आता है. क्रिकेट के लिए कानपुर ने कई बेहतरीन खिलाड़ी दिए जो भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बने. महानगर कानपुर की यह पहचान अब बदल सकती है. दरअसल, पालिका स्टेडियम में बनाए गए स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 22 तरीके के खेलों के प्रशिक्षण की व्यवस्था की गई है. 

UP Minister Son Wedding : यूपी के मंत्री के बेटे की बारात 5 दिन बाद आगरा में दुल्हन के घर पहुंची, खत्म हुईं गलतफहमियां
 

22 खेलों का दिया जाएगा प्रशिक्षण 
स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अंतर्गत स्पोर्ट्स हब का निर्माण कराया गया है. करोड़ों की लागत से बने स्पोर्ट्स हब में ओलंपिक में शामिल 22 खेलों का आयोजन किया जा सकता है. इस स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में बॉक्सिंग, ताइक्वांडो, बैडमिंटन, टेबल टेनिस और टेनिस सहित 22 खेलों का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा. 'पे एंड प्ले' थीम पर इस स्पोर्ट्स कांप्लेक्स का संचालन किया जाएगा.इसमें प्रशिक्षण लेने वाले लोगों को भुगतान करना होगा. वहीं, साल में 1000 खिलाड़ियों को निशुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा. गरीब खिलाड़ियों के निशुल्क प्रशिक्षण के चयन के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है. 

Shivpal Yadav: शिवपाल ने फिर थामी साइकिल, अखिलेश से मुलाकात में कही ये बड़ी बात...

गरीब खिलाड़ियों के हौसलों को उड़ान मिलेगी 
तमाम ऐसे खिलाड़ी जिनकी प्रतिभा संसाधनों के अभाव में दम तोड़ देती हैं उन्हें द स्पोर्ट्स कांप्लेक्स उनके हौसलों की उड़ान देगा. द स्पोर्ट्स हब कांप्लेक्स में गरीब खिलाड़ियों के चयन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इसमें चयनित खिलाड़ी काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं. खेलों में अपना भविष्य संवारने और देश के लिए मेडल जीतने की तमन्ना रखने वाले खिलाड़ी यहां पर क्वालिफाइड कोर्ट से प्रशिक्षण पा रहे हैं. इसके बाद उनकी देश के लिए मेडल जीतने का हौसला और अधिक बुलंद हो रहा है. 

Trending news