Ballia: हनुमान प्रतिमा लगाने को लेकर विवाद, ग्राम प्रधान सहित 7 लोग हिरासत में लिए गए
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1419305

Ballia: हनुमान प्रतिमा लगाने को लेकर विवाद, ग्राम प्रधान सहित 7 लोग हिरासत में लिए गए

बलिया में हनुमान प्रतिमा को लेकर दो पक्षों में विवाद इस कदर बढ़ गया कि मामला पुलिस तक पहुंचा. पुलिस ने 40 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

Ballia: हनुमान प्रतिमा लगाने को लेकर विवाद, ग्राम प्रधान सहित 7 लोग हिरासत में लिए गए

मनोज चतुर्वेदी/बलिया: बलिया जनपद के गडवार थाना क्षेत्र के बहादुरपुर कारी ग्राम पंचायत में ग्राम सभा की जमीन में ग्राम प्रधान एवं उनके समर्थकों द्वारा अवैध तरीके से हनुमान प्रतिमा लगाए जाने एवं कब्जा करने को लेकर दो पक्षों में जमकर विवाद हो गया. इस दौरान दोनों पक्षों के लोग एक दूसरे से भिड़ गए. वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने पहले तो ग्राम प्रधान को प्रतिमा न लगाए जाने को कहा. इसके बावजूद ग्राम प्रधान एवं उनके समर्थकों द्वारा पुलिस की बातों को अनसुना कर हनुमान प्रतिमा प्रतिमा लगाने पर अड़े रहे. विवाद इस कदर बढ़ गया कि मौके पर भारी पुलिस बल एवं उच्चाधिकारी पहुंच गए. पुलिस ने ग्राम प्रधान सहित सात लोगों को हिरासत में ले लिया. वहीं सरकारी काम में बाधा सहित कई धाराओं में मुकदमा भी दर्ज कर दिया है.

बहादुरपुर कारी पुरवा में रविवार को मध्य रात्रि प्रतिमा की स्‍थापना करने को लेकर विवाद होने के बाद 34 नामजद सहित 40 लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है. वहीं गांव में तनाव को देखते हुए फोर्स तैनात कर दी गई है. वहीं हनुमानजी की प्रतिमा पुलिस ने कब्जे में लेते हुए बल प्रयोग कर बवालियों को खदेड़ दिया. इस मामले में ग्राम प्रधान समेत सात लोग हिरासत में हैं. उनसे कड़ाई से पूछताछ की जा रही है. 

यह भी पढ़ें21 तरह के दिव्यांगों को दी जाएंगी बोर्ड परीक्षा में सुविधाएं, जानें कटेगरी
मौके पर पहुंचे वरिष्ठ अधिकारी
 वहीं घटना की सूचना मिलने पर एएसपी सहति कई अधिकारी मौके पर पहुंचे. उन्होंने स्थितियां का निरीक्षण किया. बाद में एसएचओ राजकुमार सिंह के वाहन पर पत्थर फेंके गए. गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गई कुछ लोगों को मामूली चोटें भी आई. बताया जाता है प्रतिमा को थाने में रखवा दिया गया है. गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है. मामले में 34 लोगों को नामजद किया गया है. कुल 40 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. पृथ्वीबांध में पूर्व प्रधान ने 15 लोगों को ग्राम समाज की जमीन को पट्टा किया था. गांव वालों का कहना है कि पट्टे वाली जमीन पर छठ त्योहार का घाट और पूजन कई सालों से होता आ रहा है. ग्राम प्रधान सहित ग्रामीणों मे उस जमीन पर हनुमान जी की प्रतिमा स्थापित की जाने लगी तो विरोध करते हुए पट्टाधारक लामबंद हो गए.

Trending news