BJP में आने वाले बाहरियों की स्क्रीनिंग के लिए खास कमेटी गठित, पढ़ें किसे मिली जगह
Advertisement

BJP में आने वाले बाहरियों की स्क्रीनिंग के लिए खास कमेटी गठित, पढ़ें किसे मिली जगह

कहा जाता है कि डॉ. लक्ष्‍मीकांत वाजपेयी अपनी सादगी के लिए मशहूर हैं. वह चार बार विधायक रह चुके हैं, लेकिन आज भी मेरठ में स्‍कूटर ही चलाते हैं. साल 2012 के दिसंबर में उन्हें भाजपा यूपी अध्‍यक्ष का पद मिला था...

BJP में आने वाले बाहरियों की स्क्रीनिंग के लिए खास कमेटी गठित, पढ़ें किसे मिली जगह

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले दूसरे दलों से भाजपा (BJP) में शामिल होने वाले नेताओं की स्क्रीनिंग हो रही है. इसके लिए जॉइनिंग कमेटी का गठन किया गया है. इस कमेटी का अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी (Dr. Lakshmikant Vajpayee) को बनाया गया है. इसके साथ ही, प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) और डॉ. दिनेश शर्मा (Dr. Dinesh Sharma) के साथ पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह (Dayashankar Singh) को कमेटी का सदस्य चुना गया है. बता दें, बीते शुक्रवार ही भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने जॉइनिंग कमेटी बनाए जाने का एलान किया था.

भारत में नहीं था दमघोंटू पटाखों का चलन, इस पड़ोसी दुश्मन देश से 600 साल पहले आया प्रदूषण का यह जंजाल

डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी की अध्यक्षता में बीजेपी ने जीती थीं 71 सीटें
गौरतलब है कि डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं. साल 2012-2014 तक यूपी बीजेपी के अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ही थे. उस दौरान ही लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 80 में से 71 सीटें जीती थीं. ऐसे में लक्ष्मीकांत वाजपेयी की वरिष्ठता और अनुभव को देखते हुए, उन्हें पार्टी की तरफ से बड़ी जिम्मेदारी दिया गया है. वहीं, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं. माना जा रहा है कि दोनों की उपस्थिति में उनके संगठनात्मक अनुभव से जॉइनिंग कमेटी को भी फायदा मिलेगा.

औरैया में सीएम योगी: जनता को देंगे मेडिकल कॉलेज समेत 388 करोड़ के प्रोजेक्ट की सौगात

ब्राह्मणों को लुभाने की कोशिश
साल 2017 में डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी को मेरठ की सीट से विधानसभा चुनाव में हार मिली थी. तब से ही उनके पास पार्टी की तरफ से कोई खास जिम्मेदारी नहीं आ रही थी. विशेषज्ञों के मुताबिक, लक्ष्मीकांत वाजपेयी को कमेटी का अध्यक्ष बनाने और बड़ी जिम्मेदारी सौंपने के साथ पार्टी ब्राह्मणों को साधने का प्रयास कर रही है. 

योगी सरकार 8 लाख किसानों को देगी 75 करोड़ रुपये, जिलाधिकारियों को वितरण की व्यवस्था को सुनिश्चित करने के निर्देश

सादगी के लिए जाने जाते हैं लक्ष्मीकांत वाजपेयी
कहा जाता है कि डॉ. लक्ष्‍मीकांत वाजपेयी अपनी सादगी के लिए मशहूर हैं. वह चार बार विधायक रह चुके हैं, लेकिन आज भी मेरठ में स्‍कूटर ही चलाते हैं. साल 2012 के दिसंबर में उन्हें भाजपा यूपी अध्‍यक्ष का पद मिला था.

WATCH LIVE TV

Trending news