फतेहपुर: लेखपाल की शर्मनाक करतूत, मृतक को जिंदा बताकर मांगता रहा रिश्वत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1322403

फतेहपुर: लेखपाल की शर्मनाक करतूत, मृतक को जिंदा बताकर मांगता रहा रिश्वत

 Fatehpur News: पूरा मामला सदर तहसील क्षेत्र के मलाका गांव हैं. यहां के रहने वाले पीड़ित नत्थूलाल का आरोप है कि उसकी मां महरनियां देवी की 18 अप्रैल 2021 को लंबी बीमारी के चलते मौत हो चुकी है. मां की मौत के बाद गांव की प्रधान बेला देवी से सत्यापन भी करा चुका था. इसके बाद भी उससे रिश्वत की मांग की जा रही है.......

फतेहपुर: लेखपाल की शर्मनाक करतूत, मृतक को जिंदा बताकर मांगता रहा रिश्वत

फतेहपुर: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में लेखपाल की शर्मनाक करतूत सामने आई है. यहां पर एक शख्स मां की मौत के बाद एक साल से दस्तावेज अपने नाम कराने के लिए अधिकारियों के चक्कर काट रहा है. लेकिन, लेखपाल मां की मौत के बाद भी उसे जिंदा दिखाकर काम के एवज में 9 हजार रिश्वत की मांग कर रहा है. पीड़ित द्वारा रिश्वत न देने पर वह गलत रिपोर्ट लगाकर अधिकारीयों को भी गुमराह कर रहा है.

क्या है पूरा मामला? 
पूरा मामला सदर तहसील क्षेत्र के मलाका गांव हैं. यहां के रहने वाले पीड़ित नत्थूलाल का आरोप है कि उसकी मां महरनियां देवी की 18 अप्रैल 2021 को लंबी बीमारी के चलते मौत हो चुकी है. मां की मौत के बाद गांव की प्रधान बेला देवी से सत्यापन भी करा चुका था. इसके बाद  8 मई 2021 को ग्राम पंचायत सचिव ने महरनिया देवी का मृत्यु प्रमाण पत्र भी जारी कर दिया. जिसके बाद पीड़ित नत्थूलाल मृत्यु प्रमाण पत्र लेकर हल्का लेखपाल विवेक तिवारी के पास पहुंचा और जमीन के वरासत के लिए कहा.

आरोप है कि लेखपाल ने पीड़ित व्यक्ति से वरासत के नाम पर 9 हजार रुपये रिश्वत की मांग की, जब पीड़ित ने अपनी गरीबी का दुखड़ा लेखपाल को सुनाकर रिश्वत देने से मना कर दिया तो लेखपाल ने उसे यह कहकर भगा दिया कि अब तुम यमराज से अपनी मां के मृत्यु का प्रमाण पत्र लेकर आओगे, तभी भूमि का वरासत करूंगा. जिसके बाद से पीड़ित एसडीएम और डीएम के कार्यालयों का चक्कर काट-काटकर थक गया, लेकिन अभी तक उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई है.

जिलाधिकारी ने दिए जांच के आदेश 
नत्थूलाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब उसकी शिकायती पत्र की जांच होती है तो लेखपाल उसकी मां को जिंदा होने की रिपोर्ट लगाकर अधिकारियों को गुमराह कर देता है. अब वह आखिरी उम्मीद लेकर तहसील दिवस में डीएम के सामने पेश होकर अपनी पूरी फरियाद सुनाई. उसने जिलाधिकारी को बताया कि जब मेरे पास सारा दस्तावेज उपलब्ध है तो क्या मां की मृत्यु प्रमाण पत्र यमराज से लेकर आऊं. अब मैं वरासत के लिए चक्कर काटते-काटते थक गया हूं.

डीएम ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एसडीएम सदर को जांच कर पूरे मामले में कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है. इस पूरे मामले में सीडीओ सत्यप्रकाश ने बताया कि यह मामला तहसील दिवस के माध्यम से एसडीएम सदर के पास आया है. इस मामले में जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

Viral Video: Shilpi Raj के Bhojpuri Song पर CUTE बच्ची ने मचाया धमाल, डांस स्टेप की कायल हुई दुनिया

 

Trending news