बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर कार दौड़ाने से पहले जान लीजिए वाहनों की रफ्तार, वरना कट सकता है चालान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1242846

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर कार दौड़ाने से पहले जान लीजिए वाहनों की रफ्तार, वरना कट सकता है चालान

Bundelkhand Expressway: औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) ने छोटे वाहन (कार, जीप आदि) की 100 किलोमीटर प्रति घंटा और बड़े वाहन (बस, ट्रक व डंपर आदि) की रफ्तार 80 किलोमीटर प्रतिघंटा रहेगी.....

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर कार दौड़ाने से पहले जान लीजिए वाहनों की रफ्तार, वरना कट सकता है चालान

जितेन्द्र सोनी /जालौन: बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे बनकर तैयार हो चुका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही एक्सप्रेस-वे उद्धघाटन करने बुंदेलखंड के जालौन आएंगे. पीएम के आगमन को लेकर तैयारियां तेजी कर दी गई है. वहीं, उद्घाटन होंने के बाद बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर वाहन फर्राटा भरते हुए नजर आएंगे, लेकिन एक्सप्रेस-वे पर वाहनों की गति सीमा की एक लिमिट तय की गई है. अगर तय स्पीड से ज्यादा स्पीड पर वाहन दौड़ाएंगे तो आपसे भारी जुर्माना वसूला जाएगा.

इस तारीख से बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर लोग भरेंगे फर्राटा 
बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर 13 जुलाई से लोग फर्राटा भरने लगेंगे. बुंदेलखंड के 7 जिलों को जोड़ने वाले इस एक्सप्रेस-वे के बनने से दिल्ली की दूरी तो कम हुई है. इसके साथ ही वाहनों की रफ्तार भी बढ़ जाएगी, लेकिन एक्सप्रेसवे पर फर्राटा भरने से पहले यह भी जानिए कि (यूपीडा) ने वाहनों के लिए कितनी गति सीमा को निर्धारित किया है, वरना आपकी परेशानी बढ़ सकती है. 

स्पीडो मीटर से होगी निगरानी 
चित्रकूट के गोड़ा भरतकूप से शुरू हुआ यह एक्सप्रेस-वे इटावा में कुदरैल के पास आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे से जुड़ेगा. इसमें चित्रकूट से दिल्ली का सफर 6 घंटे का होगा. सबसे कम समय में तैयार हुए बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे में सुरक्षा को लेकर भी बेहतर इंतजाम किए गए हैं. इसके साथ ही औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) ने छोटे वाहन (कार, जीप आदि) की 100 किलोमीटर प्रति घंटा और बड़े वाहन (बस, ट्रक व डंपर आदि) की रफ्तार 80 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी. इससे ज्यादा वाहनों की रफ्तार होने पर जुर्माना लगाया जा सकता है. इसकी निगरानी के लिए टोल प्लाजा, पेट्रोल पंप, पार्किंग स्थल पर स्पीडो मीटर और कैमरे लगाएं गए हैं. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news