Ghaziabad:लालकुआं से ज्ञानी बॉर्डर तक अब नहीं लगेगा जाम,सीएम योगी देंगे सौगात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1451700

Ghaziabad:लालकुआं से ज्ञानी बॉर्डर तक अब नहीं लगेगा जाम,सीएम योगी देंगे सौगात

सीएम योगी आदित्यनाथ 22 नवंबर को गाजियाबाद दौरे के दौरान कई अहम घोषणाएं कर सकते हैं. इनमें ज्ञानी बार्डर से लालकुआं तक लगभग 15 किमी लंबी जीटी रोड को ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने वाला प्रोजेक्ट भी शामिल है.पढ़ें क्या है पूरी स्कीम

Ghaziabad:लालकुआं से ज्ञानी बॉर्डर तक अब नहीं लगेगा जाम,सीएम योगी देंगे सौगात

गाजियाबाद: गाजियाबाद की आबादी जिस तेजी से बढ़ रही है, उसी के साथ यहां ट्रैफिक जाम की समस्या भी बढ़ती जा रही है. अब प्रशासन ने ज्ञानी बार्डर से लालकुआं तक लगभग 15 किमी लंबी जीटी रोड को ट्रैफिक जाम से छूटकारा दिलाने की तैयारी पूरी कर ली है. केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह की पहल पर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने इस सड़क पर तीन फेज में काम पूरा होगा. इस पूरे प्रोजेक्ट में 550 करोड़ रुपये की लागत आएगी. पहले फेज के अंतर्गत लालकुआं से दौलतपुरा आरओबी के बीच का 1.80 किमी का क्षेत्र कवर होगा. इसमें अंडरपास भी बनाया जाना है. इससे गाजियाबाद से अलीगढ़ की ओर आने-जाने वाले वाहनों को लालकुआं पर ट्रैफिक जाम से मुक्ति मिलेगी.

दूसरे फेज में दौलतपुरा आरओबी से दिल्ली गेट आरओबी तक 3.60 किमी का क्षेत्र कवर होगा. यहां पर फ्लाइओवर की सौगात मिलेगी. यह क्षेत्र इसलिए भी काफी अहम है क्योंकि इसके पास तहसील कार्यालय, आंबेडकर रोड कट, घंटाघर जैसे भीड़भाड़ वाले इलाके आते हैं. इसी तरह तीसरे फेज में दिल्ली गेट आरओबी से ज्ञानी बॉर्डर तक 9.50 किमी का एरिया कवर होगा. इसमें जीटी रोड को छह लेन तक चौड़ीकरण करने का काम होना है. यहां पर महामाया स्टेडियम के पास से दिल्ली की ओर जा रहे ग्रेड सेपरेटर का एक्सटेंशन भी शामिल है.

 यह भी पढ़ें: डिंपल को जीत दिलाने 700 किमी का सफर तय करेगा समर्थक, कुशीनगर से मैनपुरी तक साइकिल की सवारी 

बताया जा रहा है इस प्रोजेक्ट से जुड़ा सर्वे का काम लगभग पूरा हो चुका है. सड़क को मॉर्डन तकनीक से बनाया जाएगा. उम्मीद की जा रही है कि 22 नवंबर को को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गाजियाबाद दौरे के दौरान इस प्रोजेक्ट की घोषणा कर सकते हैं.

Trending news