मालगाड़ी पलटी दो दर्जन से अधिक डिब्बे पटरी से उतरे, वंदे भारत समेत कई ट्रेन प्रभावित
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1408010

मालगाड़ी पलटी दो दर्जन से अधिक डिब्बे पटरी से उतरे, वंदे भारत समेत कई ट्रेन प्रभावित

फतेहपुर में एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई. इससे 25 डिब्बे एक दूसरे के ऊपर चढ़ गए. हालांकि हादसे में कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ लेकिन कई ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है.

मालगाड़ी पलटी दो दर्जन से अधिक डिब्बे पटरी से उतरे, वंदे भारत समेत कई ट्रेन प्रभावित

अवनीश सिंह/ फतेहपुर: फतेहपुर में एक बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है. यहां ट्रेन के पहिए पटरियों से उतर गए. इससे एक के बाद एक 25 डिब्बे एक दूसरे के ऊपर चढ़ गए. घटना रमवा रेलवे स्टेशन के नजदीक की है. कानपुर से प्रयागराज की ओर जा रही एक खाली मालगाड़ी रमवा स्टेशन के नजदीक दुर्घटना का शिकार हो गई. मालगाड़ी के 25 डिब्बे बुरी तरह छतिग्रस्त हो गए. घटना सुबह करीब 10.30 बजे की है. मौके पर आरपीएफ, जीआरपी, और पुलिस के जवान मौजूद हैं. रेलवे के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं. थरियांव, असोथर सहित कई थानों का पुलिस फोर्स भी घटनास्थल पर है. मालगाड़ी की दुर्दशा देख लोग यही कह रहें हैं कि यदि ये सवारी गाड़ी होती तो मंजर बहुत भयानक होता. गनीमत है कि यह मालगाड़ी है जिसके चलते कोई हताहत नहीं हुआ. 

यह भी पढ़ें: टीचर ने स्टुडेंट के साथ की गंदी हरकत, पुलिस ने किया गिरफ्तार

कई ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित
मालगाड़ी के डिरेल होने की वजह से वंदे भारत के साथ ही 20 ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है. हादसे की वजह से ट्रेन के आठ वैगन एक-दूसरे पर चढ़ गए. इसने ओएचई और अप ट्रैक को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया. इस हादसे के बाद से पूरा रेलवे ट्रैक बाधित हो गया है. अधिकारी लगातार मौके पर पहुंच रहे हैं. ट्रैक को जल्दी बहाल की कोशिश की जरूर की जा रही है, लेकिन मौके के हालात देख कर लग रहा है कि अभी ट्रैक खाली होने में काफी वक्त लगेगा. लगभग दस ट्रेनों की आवाजाही बाधित हुई है. हालांकि उन्हें वैकल्पिक मार्ग से आगे बढ़ाया जा रहा है. हादसों की वजह का अभी पता नहीं चला है. हादसे के पीछे के तकनीकी कारणों की तफ्तीश की जा रही है. 

Trending news