हापुड़ में बड़ा हादसा, फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 9 मजदूरों की मौत, कई घायल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1207901

हापुड़ में बड़ा हादसा, फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 9 मजदूरों की मौत, कई घायल

 मुख्यमंत्री ने आलाधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचने और जांच के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने दुर्घटना में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराए जाने के निर्देश दिए हैं. 

हापुड़ में बड़ा हादसा, फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 9 मजदूरों की मौत, कई घायल

हापुड़: यूपी के हापुड़ में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया. जिले के धौलाना क्षेत्र के यूपीएसआईडीसी स्थित एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में बॉयलर फटने से तेज धमाके के साथ आग लग गई. इस हादसे में 9 मजदूरों की जिंदा जलने से मौत हो गई. जबकि 15 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. हादसे की खबर पाकर पुलिस, प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. फैक्ट्री में राहत बचाव कार्य भी जारी है. मृतकों के शवों को बाहर निकाल लिया गया है. वहीं, घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया. 

हादसे के दौरान फैक्ट्री के अंदर करीब 25 मजदूर काम कर रहे थे. हादसे की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ी भी मौके पर पहुंची. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. एसपी हापुड़ के अलावा पुलिसकर्मी और दमकल पुलिसकर्मियों ने बचाव कार्य किया. 

घटना की सूचना पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की शोक प्रकट किया. जिला प्रशासन को घायलों के बेहतर उपचार के दिशा-निर्देश भी दिए हैं. वहीं स्थानीय लोगों से मिल रही जानकारी के मुताबिक यह फैक्ट्री काफी समय से बंद चल रही थी. इसके बाहर ताला लगाकर लोग अंदर काम किया करते थे. यहां कुछ बारूद फटने जैसे साक्ष्य मिलने पर डीएम मेधा रूपम ने बताया यह भी जांच का विषय है कि यहां इलेक्ट्रॉनिक सामान बनाने के लिए लाइसेंस दिया गया था. जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसे सख्त से सख्त सजा दी जाएगी. 

अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ...

WATCH LIVE TV

Trending news