Aaj Ka Rashifal: इन 2 राशियों के लिए आज ग्रहों की स्थिति शुभ, कन्या जातक अपने पास रखें हरी वस्तु, होगा फायदा, जानें भविष्यफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1205090

Aaj Ka Rashifal: इन 2 राशियों के लिए आज ग्रहों की स्थिति शुभ, कन्या जातक अपने पास रखें हरी वस्तु, होगा फायदा, जानें भविष्यफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 2 जून 2022 दिन गुरुवार है. ये दिन भगवान विष्णु जी को समर्पित होता है. 

Aaj Ka Rashifal: इन 2 राशियों के लिए आज ग्रहों की स्थिति शुभ, कन्या जातक अपने पास रखें हरी वस्तु, होगा फायदा, जानें भविष्यफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 2 जून 2022 दिन गुरुवार है. ये दिन भगवान विष्णु जी को समर्पित होता है. इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा- अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

Aaj Ka Rashifal: इन राशियों पर बरसेगी भगवान शिव की कृपा, सेहत को लेकर ये जातक रहें सावधान

मेष: आज के दिन मेष राशि के लोगों के लिए कामकाज को लेकर स्थितियां सामान्य रहेंगी. ऐसे में उनके पास यदि कोई काम पेंडिंग है तो उसे खत्म करें. कारोबारियों बिना जानकारी के निवेश न करें. युवाओं को नए मित्रों को समझने में समय लगेगा. दूर के रिश्तेदारों के घर से कोई नकारात्मक सूचना प्राप्त हो सकती है, विचलित न हों और धैर्य से काम करें. सामाजिक गतिविधियों में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा, ऐसे अवसरों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए. भविष्य को लेकर बेवजह चिंता करना आपको बेचैन कर सकता है. आपको यह समझना चाहिए कि असली खुशी वर्तमान का आनंद लेने से आती है न कि भविष्य पर भरोसा करने से.   मनोरंजन पर ज्यादा समय और पैसा खर्च न करें.

वृषभ: इन जातकों को स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की जरूरत है.  प्रेम और संतान की भी स्थिति बहुत अच्‍छी नहीं है. धन का आगमन बढ़ेगा लेकिन निवेश करने से बचें.  व्‍यापारिक दृष्टिकोण से अच्‍छा समय कहा जाएगा. आज के दिन हरी वस्‍तु पास रखें. इस राशि के लोगों को अपने ऑफिस की गोपनीय बातों को किसी भी अन्य को नहीं बताना चाहिए बल्कि अपने तक ही सीमित रखें. कारोबार से संबंधित कोई अवसर हाथ लगे तो सोचने समझने में समय न गवाएं बल्कि इसका लाभ लेने का प्रयास करें. दूसरों की मदद करें.

मिथुन: मिथुन राशि वालों को कठोर मेहनत का परिणाम प्राप्त होगा, इस परिणाम को लेकर आप प्रसन्न नजर आएंगे. कारोबार में नई योजना लागू करने का विचार कर रहे हैं तो देरी किस बात की है, इन्हें लागू करें. परिवार की बातों को समझने का प्रयास करें क्योंकि अनावश्यक जिद्द आपसी रिश्तों में दूरियां ला सकती है. कब्ज की समस्या रहेगी. आज आपको कोई ऐसी शुभ सूचना प्राप्त होगी कि पूरा दिन ही बहुत अच्छी तरह से बीतेगा. युवाओं को अपने माता-पिता के साथ समय व्यतीत करना चाहिए. इससे उन्हें मार्गदर्शन और आशीर्वाद दोनों प्राप्त होंगे. 

कर्क: इस राशि के लोगों द्वारा कामकाज के लिए बनाई गई रणनीति सफल होगी. उन्हें अपने काम से संतुष्टि मिलेगी. कारोबारी निवेश को आगे ले जाने के लिए अभी से कुछ पूंजी बचा कर रखें और उचित समय पर निवेश कर काम का विस्तार करें. अपनों के साथ समय व्यतीत करने से आप उनकी कई अनकही बातों को भी आसानी से समझ पाएंगे. स्वास्थ्य को लेकर आज चिंता मुक्त रहें और मौज मस्ती करें किंतु यदि कोई दवाई आदि लेते हैं तो वह अवश्य लें. दूसरों के हक में आपका निर्णय सराहनीय होगा जिसकी सभी पक्ष प्रशंसा करेंगे. आपके आसपास सब कुछ अनुकूल रहेगा.  आज आपके सभी काम आपकी इच्छा के अनुसार पूरे होंगे.  नौकरीपेशा जातकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा.  इस राशि के लोगों को आज शादी का ऑफर भी मिल सकता है.आज आपका दिन पहले से काफी बेहतर रहेगा. 

सिंह: गुरुवार को सिंह राशि के टीम को लीड करने वाले लोग अपने अधीनस्थों के साथ कम्युनिकेशन गैप न करें, सतत संवाद में रहें. प्लास्टिक और उसके सामान के कारोबारियों की आज अच्छी बिक्री होगी, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे. छोटे बच्चों पर खेलते या पढ़ते समय पैनी निगाह रखें क्योंकि वह खुद को चोट पहुंचा सकते हैं. आज के दिन किसी आयोजन में भाग लेने का मौका मिलेगा. युवाओं को यदि किसी तरह की जिम्मेदारी दी जाए तो उसे बखूबी निभाएं, लापरवाही न करें. सेहत का ध्यान रखें.

कन्या: इस राशि के लोगों को अपना पुराना डेटा या दस्तावेज ठीक कर लेने चाहिए, इनकी कभी भी आवश्यकता पड़ सकती है और तब आपको परेशान नहीं होना पड़ेगा. पार्टनरशिप के व्यापार में दोनों की सूझबूझ बड़ी डील को भुना सकती है जो कारोबार के लिए बहुत फायदेमंद रहेगी. काम के मामले में किसी दूसरे के भरोसे नहीं बैठना चाहिए, जो भी काम हैं उन्हें समय रहते पूरा करें. लीवर से संबंधित रोगियों को नियमित दवाई लेनी होगी. इसमें कोताही नुकसान कर सकती है.  स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें. प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी है.  व्‍यापारिक दृष्टिकोण से शुभ समय है.  कोर्ट-कचहरी में विजय मिलेगी.  एक अच्‍छी स्थिति दिख रही है. नौकरी में प्रमोशन हो सकता है.  हरी वस्‍तु पास रखें.

तुला: आज के दिन तुला राशि के जो युवा नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें अब राहत मिलने की संभावना है. लकड़ी के सामान का काम करने वाले व्यापारी वर्ग आज अच्छा लाभ कमा पाएंगे. कारोबार पर ध्यान दें. जीवनसाथी से किन्हीं बातों को लेकर विवाद की आशंका है. आज आपकी हेल्थ लगभग सामान्य ही रहेगी किंतु किसी तरह की लापरवाही उचित नहीं होगी. जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए सदैव तत्पर रहें. युवा वर्ग किसी भी तरह के विवाद में आने से बचें, ज्ञान वृद्धि के लिए कोई कोर्स करने का यह उपयुक्त समय है. 

वृश्चिक: इस राशि के लोग कलात्मक वाणी से लोगों को आकर्षित कर पाएंगे. सेल्स और मार्केटिंग के लोगों को आज एक्टिव रहना चाहिए. जो व्यापारी विदेशी कंपनियों से डील करते हैं उन्हें इन कंपनियों से लाभ होगा. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. महिलाओं को हॉर्मोनल डिसऑर्डर की समस्या हो सकती है, उन्हें आज सचेत रहना है. दूसरों को सुधारने में अपनी ऊर्जा लगाने के बजाय उसे स्वीकार करें तो ठीक रहेगा.  विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई को लेकर एकाग्र रहे और इधर उधर के मामलों में बिल्कुल भी न भटकें. 

धनु: गुरुवार को धनु राशि के लोगों का आज का दिन महत्वपूर्ण है. जो व्यापारी इलेक्ट्रॉनिक सामान का कारोबार करते हैं उन्हें आज निराशा हाथ लगेगी. युवाओं के कामकाज में ईर्ष्यालु लोग अड़ंगा लगा सकते हैं. अपने आसपास इस प्रवृत्ति के लोगों से होशियार रहें. बीमार चल रहे लोगों को आराम मिलता नजर आ रहा है किंतु सेहत को लेकर पूरी तरह से अलर्ट रहने की जरूरत है. आपने यदि किसी को उधार में पैसा दिया था तो वह धन अब मिल सकता है, अपनी तरफ से न दें तो याद दिला दीजिए. संतान की पढ़ाई में धन का खर्च करना पड़ेगा जिसको लेकर आपको थोड़ा मानसिक तनाव भी रहेगा. 

मकर: गुरुवार को इस राशि के लोगों के पास वर्कलोड अधिक हो तो भी काम निपटाने में जल्दबाजी न करें, काम बिगड़ सकता है. युवाओं का यदि कोई मित्र नाराज हो तो उसे उपहार देकर रिश्तों की दूरियों को कम कर सकते हैं. विवाह योग्य लोगों के यहां बैंड बजने का समय आ रहा है. उनका रिश्ता पक्का हो सकता है. शरीर में पानी की मात्रा को कम न करें और दिन में कम से कम पांच लीटर पानी पिएं लेकिन गुर्दा रोगी डॉक्टर के निर्देश के अनुसार लें. पक्षियों के लिए दाना-पानी की व्यवस्था करें. अनाज के कारोबारियों को सामान की अच्छी कीमत मिलेगी, यह उनकी प्रसन्नता का कारण बनेगी. 

कुंभ: इस राशि वाले लोगों को नियमित व्यायाम से वजन को नियंत्रण में रखना होगा. कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं लागू होंगी और ताजा आर्थिक लाभ होगा.  ऐसे लोगों को संभालना बहुत मुश्किल होगा जो आपको नीचे खींचने की कोशिश करेंगे. कुंभ राशि के लोग मीटिंग के दौरान बेबाक सुझाव देंगे. आपका व्यक्तित्व लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनेगा. महत्वपूर्ण मुद्दों पर परिवार वालों से सलाह मशविरा करें. ऐसा करने से वे भी सम्मानित महसूस करेंगे और आपको सुझाव भी मिलेंगे. आर्थिक तौर पर स्थितियां सुधरी हुई नजर आ रही हैं. आंख में कोई दिक्कत है तो लापरवाही न करें और डॉक्टर को दिखाएं. 

मीन: गुरुवार को इस राशि के लोग हर एक बात पर नुक्स निकालेंगे तो ऑफिस का माहौल तनावपूर्ण हो सकता है इसलिए कुछ चीजों को नजरअंदाज करें. कारोबार में मुनाफा कमाना चाहते हैं तो ग्राहकों के साथ सुख-दुख की बातें कर उन्हें अपना होने का अहसास कराएं. युवाओं के लिए जॉब का ऑफर सामने से चलकर आ सकता है. नसों में खिंचाव और बॉडी पेन की समस्या रहेगी. नुकसान देने वाले खाद्य पदार्थों से दूरी बना कर रखें. अतिथियों का आगमन हो सकता है, अतिथि देवो भवः की भावना से उनका स्वागत करें. गृहकलह के शिकार हो सकते हैं.  प्रेम की स्थिति काफी अच्‍छी है.  संतान पहले से बेहतर है. भाग्‍य साथ दे रहा है. आरोग्‍यता है.  व्‍यापार भी अच्‍छा है.

 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

घर के इस कोने में रखी कछुए की मूर्ति बना सकती है मालामाल, बस जरूर रखें दिशा का ध्यान

Aaj Ka Rashifal: धनु जातक करें हनुमान चालीसा का पाठ, जानें किन राशियों के लिए मंगलकारी रहेगा आज का दिन, पढ़ें राशिफल

WATCH LIVE TV

 

Trending news