Aaj Ka Rashifal: पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें ये दो राशि, शनिदेव इन राशियों पर रहेंगे मेहरबान, जानें सभी राशियों का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1200428

Aaj Ka Rashifal: पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें ये दो राशि, शनिदेव इन राशियों पर रहेंगे मेहरबान, जानें सभी राशियों का हाल

Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. 29 मई 2022 दिन रविवार है. ये दिन भगवान सूर्यदेव को समर्पित होता है. इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा- अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

Aaj Ka Rashifal: पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें ये दो राशि, शनिदेव इन राशियों पर रहेंगे मेहरबान, जानें सभी राशियों का हाल

Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  29 मई 2022 दिन रविवार है. ये दिन भगवान सूर्यदेव को समर्पित होता है. इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा- अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

Aaj Ka Rashifal: इन राशियों पर बरसेगी भगवान शिव की कृपा, सेहत को लेकर ये जातक रहें सावधान

 

मेष: आज के दिन भाग-दौड़ अधिक रहेगी. नौकरी में आय में वृद्धि हो सकती है. संयत रहें.  क्रोध के अतिरेक से बचें. आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे. मेष राशि के लोगों का मैनेजमेंट तारीफ के काबिल होगा. जो भी काम हाथ में लेंगे, अपनी मैनेजमेंट स्किल से अच्छे से पूरा कर लेंगे. पैसे के लेनदेन के मामले में अलर्ट रहें. आप अपनी माता जी के सानिध्य में रहें ताकि घर में सुख शांति बनी रहे. सामाजिक दृष्टि से आपको थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है, सारी स्थितियां आपके पक्ष में होंगी. आज युवा वर्ग एक्टिव नजर आएंगे, अपनी सक्रियता को रचनात्मक कामों में लगाएं और ऊर्जावान होकर काम करें. 

वृषभ: इस राशि के लोगों को अपने सहकर्मियों से किसी प्रकार की बहस नहीं करनी चाहिए, किसी भी प्रकार की बहस आपको नुकसान पहुंचा सकती है. लोहे के व्यापारियों को मुनाफा होगा, उन्हें अपने कारोबार पर ही फोकस करना चाहिए. इधर उधर की बातों से कोई फायदा नहीं. युवा कहीं भी रहें, सीमा में रहते हुए उतना ही मजाक करें जितनी वहां आवश्यकता हो. कभी-कभी अधिक मजाक महंगा पड़ जाता है. पैतृक संपत्ति से निश्चित रूप से लाभ मिलेगा. सेहत के प्रति लापरवाही ठीक नहीं होती है. 

मिथुन: मिथुन राशि के लोगों को नौकरी के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है किंतु विवादों से भी दूर रहना है. लग्जरी आइटम का व्यापार करने वाले कारोबारी आज लाभ कमा सकेंगे. रोज की अपेक्षा आज अच्छी बिक्री होगी. युवाओं को अपने संपर्कों पर फोकस करना चाहिए क्योंकि इन्हीं संपर्कों से करियर में लाभ मिलेगा. यदि दो पहिया वाहन से चल रहे हैं तो हेलमेट अवश्य पहनें. आय में वृद्धि होगी। कार्यों के प्रति उत्साह रहेगा। स्वास्थ्‍य के प्रति सतर्क रहें. रक्त संबंधी विकार हो सकते हैं. कारोबार के विस्तार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है. नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है.

कर्क: इस राशि के लोगों को कार्य के प्रति लगन ही उन्हें लक्ष्य तक पहुंचाएगी. अपने लक्ष्य के लिए सतत प्रयासरत रहिए. पार्टनरशिप में व्यापार करने वाले लोग एक दूसरे पर भरोसा रखें, पार्टनरशिप फर्म की बुनियाद भरोसे पर ही टिकी होती है. युवा उत्साह से भरपूर रहेंगे इसलिए कामों को पूरा करने पर जोर दें, कामों को टालना नहीं चाहिए. दिल में कोई बात है तो पारिवारिक सदस्य से साझा करने में कोई संकोच न करें. बात साझा करने से आप उचित मार्ग पा सकेंगे. मधुमेह के मरीज खानपान पर संयम बरतें. दवा या इंसुलिन नियमित लें और रोज कुछ दूरी तक टहलें. आपने जो लॉन्गटर्म इन्वेस्टमेंट कर रखा है. उनके अच्छा रिटर्न देने का समय अब आ गया है. आपको उन पर अच्छा लाभ मिलेगा.

सिंह: इस राशि के लोग मैनेजमेंट से जुड़े कार्यों में अच्छा प्रदर्शन करते नजर आएंगे. मैनेजमेंट स्किल के प्रदर्शन का समय अब आ गया है. व्यापारी अधीनस्थों की जरूरतों का भी ख्याल रखें. पूरी टीम की चिंता करेंगे तो टीम भी जी तोड़ मेहनत कर काम करेगी. युवा नकारात्मक संगत से जितना दूर रहें उतना ही अच्छा है. परिवार के सदस्यों के साथ मनमुटाव की स्थिति में शांत रहना ही अच्छा होगा.  स्वास्थ्य में अचानक गिरावट की आशंका है. भविष्य की कल्पनाओं में वर्तमान को खराब नहीं करना चाहिए. वर्तमान को सुधारते हुए भविष्य की तैयारी करना ठीक रहता है.  

कन्या: वाहन सुख में वृद्धि होगी.  खर्च अधिक रहेंगे. आत्मसंयत रहें. व्यर्थ के विवादों से बचें.  कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी. परिश्रम का सकारात्‍मक परिणाम मिलना संदिग्‍ध है.  मित्रों से विवाद हो सकता है. कन्या राशि के लोगों को ऑफिशियल बिगड़ते हुए काम पुनः बनते हुए नजर आ रहे हैं. कारोबार में तेजी आएगी. युवाओं को जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आना चाहिए. ऐसे लोगों की मदद करने से मन को तसल्ली मिलती है. आपकी पाचन शक्ति कमजोर है इसलिए डीहाइड्रेशन को लेकर सजग रहें. खानपान का विशेष ध्यान रखें. पुराने रूल्स को ब्रेक कर नए रूल्स बनाने का समय आ गया है. 

तुला: तुला राशि के लोगों को कार्यक्षमता बढ़ाते हुए प्रतिभा को निखारने के अवसर मिलेंगे. इस अवसर का लाभ उठाएं और बेस्ट परफॉर्मेंस दें. युवा समझदारी से अपनी जिम्मेदारियों को पूरा कर सकेंगे इससे उनके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. घरेलू खर्चों में लगाम लगाने की जरूरत है. यदि इसी तरह खर्चे जारी रहे तो आर्थिक असंतुलन पैदा हो सकता है. स्वास्थ्य समस्याओं से मुक्ति मिलेगी. घर से बाहर जाएं तो अच्छे से सभी दरवाजे बंद कर ताला डाल दें.

वृश्चिक: इस राशि के लोग ऑफिशियल षडयंत्र में फंस कर नौकरी गंवा सकते हैं इसलिए बहुत ही सजग होकर काम करें. कारोबारी ध्यान रखें. युवाओं को दिमाग में परिश्रम और आलस की मात्रा बैलेंस करके चलनी होगी. मेहनत करने के साथ ही आराम भी करें. आज-कल में ही कहीं से शुभ समाचार मिल सकता है. उच्च रक्तचाप से जूझ रहे लोगों को सजग रहना होगा, नियमित जांच कराने के साथ ही दवाई आदि का ध्यान रखें. महत्वपूर्ण काम है तो उन्हें आज ही खत्म करने की योजना बना लें, भले ही आज कुछ अधिक काम करना पड़े.

धनु: इस राशि के लोगों पर आज ऑफिशियल कार्य का प्रेशर कुछ अधिक रहने वाला है. धीरे-धीरे काम को पूरा करते रहिए. युवा वर्ग क्रिएटिव कामों और कला जगत में रुचि लेंगे, जिसका जिस कला में इंटरेस्ट होगा वह वहीं पर काम करेगा. त्वचा संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं. प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए समय अच्छा है. भूमि निवेश के लिए समय उपयुक्त चल रहा है यदि कोई प्लानिंग है तो निवेश कर सकते हैं, भविष्य में लाभ मिलेगा. होटल रेस्टोरेंट के व्यापारी सजगता के साथ ग्राहकों की मांग का ख्याल रखें और अपनी सप्लाई चेन को दुरुस्त करें.

मकर: इस राशि के लोगों को व्यापार में नए निवेश की जरूरत है, निवेशकों की तलाश करने के लिए अपने बड़े संपर्कों को खोजना चाहिए. पहले से सचेत रहें और गड़बड़ी होने पर डॉक्टर से संपर्क करें. पेट में जलन और कब्ज की समस्या की आशंका है इसलिए कोई मिर्च मसाले वाली चीजों को न खाएं साथ ही सेहत को लेकर सावधान रहें. युवा वर्ग बनाए गए घर के नियम कायदे का अच्छे से पालन करें अन्यथा बड़े लोग नाराज हो सकते हैं. संतान के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है.

कुंभ: आज के दिन इस राशि के लोगों की नौकरी में परिवर्तन की प्रबल संभावना है. इलेक्ट्रॉनिक सामान के व्यापारी आज लाभ कमा सकेंगे. अपनों की तरफ से आज आपको मनचाहा उपहार मिलेगा जिसके बारे में आप काफी दिनों से विचार कर रहे थे. बेवजह मानसिक तनाव को बढ़ावा न दें.  मानसिक तनाव को बढ़ावा देने से आप परेशान हो सकते हैं. इलेक्ट्रॉनिक बाजार में मांग बढ़ने की संभावना है. 

मीन: आज के दिन मन प्रसन्न रहेगा. किसी पैतृक सम्पत्ति की प्राप्ति के योग बन रहे हैं. अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी. व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें. इस राशि के नौकरी पेशा लोगों को सीनियर्स का सहयोग प्राप्त होगा. सोशल मीडिया में एक्टिव रहने वाले युवा नाम कमाएंगे. इन्फेक्शन को लेकर सजग रहें और हाइजीनिक वाली जगहों का चुनाव कर ही कहीं जाएं. सामाजिक दृष्टि से धार्मिक विचारों का आगमन आपको आनंदमय रखेगा, धार्मिक विचार ऊर्जा देते हैं.

 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

घर के इस कोने में रखी कछुए की मूर्ति बना सकती है मालामाल, बस जरूर रखें दिशा का ध्यान

Aaj Ka Rashifal: धनु जातक करें हनुमान चालीसा का पाठ, जानें किन राशियों के लिए मंगलकारी रहेगा आज का दिन, पढ़ें राशिफल

WATCH LIVE TV

 

Trending news