UP News: सहारनपुर में दिखा पुलिस का मानवता भरा चेहरा, कांवड़ियों के जख्मों पर लगा रही मरहम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1270799

UP News: सहारनपुर में दिखा पुलिस का मानवता भरा चेहरा, कांवड़ियों के जख्मों पर लगा रही मरहम

 Saharanpur News: सहारनपुर पुलिस का मानवता भरा चेहरा शनिवार को देखने को मिला. यहां पर कावड़ियों के जख्मों पर मरहम लगाते हुए जिले की पुलिस नजर आई. साथ ही उनके मनपसंद खाने की भी पुलिस व्यवस्था की है. 

UP News: सहारनपुर में दिखा पुलिस का मानवता भरा चेहरा, कांवड़ियों के जख्मों पर लगा रही मरहम

नीना जैन/सहारनपुर: खाकी का मानवता भरा चेहरा जो शायद ही कभी कभी देखने को मिलता है, लेकिन अब यही चेहरा देखने को मिल रहा है सहारनपुर में कावड़ यात्रा के दौरान. योगी की खाकी आपको दिखाई दे सकती है कांवडियों की सेवा करती हुई. आपने अक्सर खाकी का ऐसा चेहरा देखा होगा, जहां वह अपराधियों को लोगों को जख्म देते हुए जरूर नजर आते होंगे.उनको लाठियों से पीटते हुए नजर आते होंगे, लेकिन जख्मों पर मरहम लगाते हुए आपने खाकी को कभी नहीं देखा होगा. सा ही नजारा देखने को मिल रहा है सहारनपुर में..

कावडियों की सेवा कर रही पुलिस
सहारनपुर के थाना कुतुब शेर पुलिस ने कांवड़ शिविर लगा रखा है और जहां वह केवल अपने हाथों से कांवडियों को भोजन ही नहीं खिला रही है. उनकी सेवा भी कर रही है. उनका मनपसंद भोजन उन्हें दिया जा रहा है. उनके आराम की पूरी व्यवस्था है. उनकी कावड़ रखने के लिए व्यवस्था की गई है. इतना ही नहीं उनको दवाइयां भी उपलब्ध कराई जा रही है. इसके अलावा सबसे बड़ी बात है इन कावड़ियों के पैरों के जख्मों को खुद थाना अध्यक्ष पीयूष दीक्षित अपने हाथों से देख ही नहीं रहे हैं बल्कि उन पर बकायदा मल्लहम भी लगा रहे हैं और यह केवल एक या दो कावड़ियों के लिए नहीं जितने भी का वर्ग एक इस वक्त शिविर में है सभी कावड़ियों के पैरों पर मलहम लगाना उन्हें अलग-अलग दवाई लगाना और उनके पैरों को दबाना ताकि उन्हें दर्द ना रहे.

Prayagraj News: प्रयागराज का शियाट्स विश्वविद्यालय आया चर्चा में, वजह हैरान करने वाली है 

कावड़ियों को उनके मनपसंद खाने की हो रही व्यवस्था 
खाकी कावड़ियों की हरसंभव सेवा में लगी हुई है. अपने पुलिस बल के साथ कावड़ियों की सेवा करते हुए खाकी को सहजता से यहां पर देख सकते हैं.कावड़ियों के खाने की व्यवस्था भी गजब की है .सुबह का नाश्ता दोपहर में खाना और शाम को चाट, चाउमीन और डोसा तो रात को छप्पन भोग खाने में है. हर तरह का खाने का पदार्थ कि यहां पर मौजूद है तो वही रात और और सुबह को कावड़ी के लिए विशेष दूध की व्यवस्था भी जहां पर है. योगी की खाकी इस बार कावड़ियों की सेवा का कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहती और लगी हुई है. 

WATCH LIVE TV

Trending news