गाजियाबाद गैंगरेप के मामले में पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, जमीन के लिए रची साजिश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1404131

गाजियाबाद गैंगरेप के मामले में पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, जमीन के लिए रची साजिश

गाजियाबाद के नंदग्राम थाना क्षेत्र में हुए कथित गैंगरेप मामले में गाजियाबाद पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. इस मामले को जहां दिल्ली के निर्भया कांड जैसा मामला साबित किया जा रहा था. वहीं गुरुवार को पुलिस ने इसके पीछे की मनगढ़ंत साजिश का खुलासा कर दिया.

गाजियाबाद गैंगरेप के मामले में पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, जमीन के लिए रची साजिश

पीयूष गौड़/गाजियाबाद: गाजियाबाद के नंदग्राम थाना क्षेत्र में हुए कथित गैंगरेप मामले में गाजियाबाद पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. इस मामले को जहां दिल्ली के निर्भया कांड जैसा मामला साबित किया जा रहा था. वहीं गुरुवार को पुलिस ने इसके पीछे की मनगढ़ंत साजिश का खुलासा कर दिया. पुलिस के मुताबिक जांच में यह बात सामने आई है कि पीड़िता ने जमीन विवाद की वजह से आरोपियों को फंसाने के लिए पूरी साजिश रची थी.  

आईजी प्रवीण कुमार के मुताबिक पुलिस को 112 के जरिए इस वारदात की सूचना मिली थी. इसके फौरन बाद पीड़िता को अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में महिला ने मेडिकल जांच का विरोध किया. मेरठ मेडिकल कॉलेज रेफर करने की बात का भी उसने विरोध किया. वह सिर्फ दिल्ली के जीटीबी हॉस्पिटल में जांच के लिए राजी थी. इस पर एसआईटी ने तत्परता से कार्रवाई की. इसमें पता चला कि आजाद, गौरव,अफजल नामक व्यक्ति शामिल हैं, जो कि इस पूरी साजिश में शामिल रहा. आजाद के मोबाइल कॉल की जांच की गई.

पुलिस ने पूरे मामले की बारीकी से जांच की तो पता चला कि स्थिति स्पष्ट हुई कि यह एक प्लानिंग के तहत किया गया. एक छोटी सी जमीन को लेकर यह साजिश रची गई. पुलिस के अनुसार तीनों ने अपने ऊपर लगे आरोपों को किया स्वीकार कर लिया है. गाजियाबाद पुलिस अब तथाकथित रेप पीड़िता के खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी में है. जिस वाहन से महिला लाई गई उसकी जीपीआरएस रिपोर्ट से भी हकीकत सामने आई है. इसे वारदात को मनगढ़ंत तरीके से सनसनीखेज बनाने की साजिश भी रची गई थी. 
यह भी पढ़ें: डीएम के आदेश पर कब्र से निकाला गया शव, बच्चे की हत्या की आशंका

महिला ने लगाया था आरोप

पुलिस से पूछताछ में महिला ने बताया था कि वह दिल्ली के नंद नगरी की रहने वाली है. महिला ने बयान दिया था कि एक दिन पहले गाजियाबाद में अपने भाई के यहां जन्मदिन मनाने आई थी. लौटते समय उसके साथ कथित गैंगरेप हुआ था. महिला की शिकायत पर पुलिस ने  4 लोगों को हिरासत में लिया था. इस मामले में दिल्ली महिला आयोग ने भी संज्ञान लेकर गाजियाबाद एसएसपी को नोटिस जारी किया था.

Trending news