Ind Vs NZ Match: Kanpur में भिड़ेंगे WTC के फाइनलिस्ट, पिच को लेकर बवाल के बाद जानें क्या की गईं तैयारियां
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1034564

Ind Vs NZ Match: Kanpur में भिड़ेंगे WTC के फाइनलिस्ट, पिच को लेकर बवाल के बाद जानें क्या की गईं तैयारियां

ग्रीन पार्क स्टेडियम में आज भारत और न्यूजीलैंड का टेस्ट मैच होने जा रहा है. इसे लेकर दर्शक भी उत्साहित नजर आ रहे हैं.

Ind Vs NZ Match: Kanpur में भिड़ेंगे WTC के फाइनलिस्ट, पिच को लेकर बवाल के बाद जानें क्या की गईं तैयारियां

Kanpur Test Match: कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम (Green Park Stadium) में आज से भारत-न्यूजीलैंड (India Vs Newzealand) टीम का मुकाबला शुरू होने जा रहा है.  इसके लिए बहुत दिनों से तैयारियां चल रही थीं. अगर पुराने रिकॉर्ड्स को देखा जाए तो इस स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच अभी तक तीन मैच हो चुके हैं. इनमें से किसी में भी न्यूजीलैंड की टीम भारत को हरा नहीं पाई है. इसी जगह भारत-न्यूजीलैंड का यह चौथा मैच है. अब देखना यह होगा कि इस बार किसे जीत हासिल होगी. बता दें, जून 2021 में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में इंडिया और न्यूज़ीलैंड की टीमें ही आमने-सामने थीं. उस दौरान न्यूज़ीलैंड ने इंडिया को मात दी थी. आज फिर से ये दोनों टीमें पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतरेंगी.

ट्रैक्टर चलाने के लिए भी हेलमेट हो गया जरूरी? किसान को मिले 1500 के चालान ने खोली पोल

पिच को लेकर क्या हुआ था बवाल?
कानपुर प्रैक्टिस पिच को लेकर दोनों देशों की टीमों ने मैनेजमेंट से शिकायत की थी कि उन्हें सही पिच नहीं दी गई है. इस वजह से खिलाड़ियों के चोटिल होने की संभावनाएं बढ़ गई थीं. कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना था कि इंडिया में मैच होने के कारण टर्निंग ट्रैक पर मैच हो सकते हैं जो होम टीम के लिए फायदेमंद होंगे. ऐसे में देखना महत्वपूर्ण होगा कि आज की पिच का फॉर्म क्या रहेगा... 

'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': Uttar Pradesh और Uttarakhand की बड़ी खबरों पर डालिए एक नजर, नहीं छूटेगा कुछ

भारतीय टीम का लक्ष्य श्रृंखला में जीत हासिल करना और अपनी टेस्ट रैंकिंग को सुधारना है. इसके अलावा टेस्ट टीम के लिए खिलाड़ियों को स्थानांतरित (transfer) करने का भी यह बेहतरीन मौका है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-2023 को लेकर भी यह श्रृंखला महत्वपूर्ण होने वाली है. ग्रीन पार्क स्टेडियम में होने वाले भारत और न्यूजीलैंड के टेस्ट मैच को लेकर दर्शक भी उत्साहित नजर आ रहे हैं. 

PM मोदी आज रखेंगे एशिया के सबसे बड़े जेवर एयरपोर्ट की नींव, जानिए क्यों है खास

22 नवंबर को यह पंहुचे थे कानपुर 
भारतीय टीम के केएल राहुल (KL Rahul), श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer), अक्षर पटेल (Axar Patel), रविचन्द्रन अश्विन 
(Ravichandran Ashwin), मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के साथ टीम प्रबंधन (team management)के लोग 22 नवंबर को ही कानपुर पहुंच गए थे. इनके अलावा न्यूजीलैंड की (new zealand) टीम के केन विलियमसन (Kane Williamson) (कप्तान), टाम लैथम (Tom Latham), डेरेल मिचेल (Daryl Mitchell), टाम ब्लंडेल (Tom Blundell)(विकेटकीपर), हेनरी निकोल्स (Henry Nicholls), रास टेलर (Ross Taylor), विलिम यंग (William Selvamurthy), रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra), टिम साउदी (Tim Southee), काइल जैमीसन (Kyle Jamieson ), नील वैगनर (Neil Wagner), मिचेल सैंटनर (Mitchell Santner), ऐजाज पटेल (Rihaan Aizaz), विल समरविल , ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) भी इसी दिन कानपुर पंहुच गए थे. 

बायो बबल (Bio Bubble) के घेरे में पहुंचे थे होटल
दोनों टीमों के खिलाड़ियों को सैनिटाइज बसों में एयरपोर्ट से होटल तक पहुंचाया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार खिलाड़ियों को होटल तक पहुंचाने के लिए बायो बबल (Bio Bubble) का घेरा भी बनाया गया था. होटल मैनेजमेंट ने कोरोना नियमों (Corona Guidelines) को ध्यान में रखते हुए दोनों टीमों का आरती कर स्वागत किया था. कोरोना और जीका के संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन और उत्तर प्रदेश एसोसिएशन ने बचाव के लिए तैयारियों को दुरुस्त किया है.

WATCH LIVE TV

Trending news