SSC GD Recruitment 2022: 10वीं पास के लिए SSC ने निकाली बंपर भर्ती, फटाफट ऐसे करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1414761

SSC GD Recruitment 2022: 10वीं पास के लिए SSC ने निकाली बंपर भर्ती, फटाफट ऐसे करें अप्लाई

SSC GD Recruitment 2022: 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का बढ़िया मौका है. एसएससी ने कॉन्स्टेबल जनरल ड्यूटी के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. 

SSC GD Recruitment 2022: 10वीं पास के लिए SSC ने निकाली बंपर भर्ती, फटाफट ऐसे करें अप्लाई

SSC GD Recruitment 2022: एसएससी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए जरूरी खबर है. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने कॉन्स्टेबल जनरल ड्यूटी ( GD Recruitment 2022) का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. जिसके जरिए एसएसएफ, एनआईए, सीएपीएफ में जीडी कॉस्टेबल और असल राइफल में राइफलमैन जीडी की भर्तियां की जाएंगी. आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया नोटिफिकेशन ध्यानपूर्वक पढ़ लें, गलत भरा हुआ फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. 

कब से शुरू हो रहे हैं आवेदन
SSC GD भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 28 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है. आवेदन के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर 30 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं. आवेदन का मोड ऑनलाइन है. आगे जानिए इस भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, फीस आदि  से जुड़ी डिटेल...

शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा
एसएससी जीडी भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार का 10वीं (मैट्रिक) पास होना जरूरी है. उम्मीदवार की आयु 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए (1 जनवरी 2023 को). हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु में छूट का प्रावधान है. इस भर्ती के जरिए कुल 24369 पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्तियां की जाएंगी.  शैक्षिक योग्यता से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ लें. यहां आवेदन संबंधी विस्तृत जानकारी दी गई है. 

fallback

एग्जाम फीस और चयन प्रक्रिया
आवदेन के इच्छुक उम्मीदवार को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. हालांकि, महिला/अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पूर्व सैनिकों से जुड़े उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा. उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBE), शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET), शारीरिक मानक परीक्षण (PST), चिकित्सा परीक्षा और दस्तावेज के वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा. आयोग द्वारा कंप्यूटर आधारित परीक्षा का आयोजन हिंदी और अंग्रेजी में किया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें. 

 

Trending news