कानपुर हिंसा के बाद पुलिस-प्रशासन का एक्शन जारी, फंडिंग के आरोपी बाबा बिरयानी के अब तक पांच आउटलेट सीज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1242737

कानपुर हिंसा के बाद पुलिस-प्रशासन का एक्शन जारी, फंडिंग के आरोपी बाबा बिरयानी के अब तक पांच आउटलेट सीज

कानपुर हिंसा के मामले में फंडिंग के आरोपी मुख्तार बाबा पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है. मुख्तार बाबा के जेल जाने के बाद अब तक उसके पांच बिरयानी के आउटलेट्स सीज किए जा चुके हैं. बाबा बिरयानी के नाम से शहर में ही नहीं गैर जनपदों में भी उसके आउटलेट्स संचालित हो रहे हैं. 

कानपुर हिंसा के बाद पुलिस-प्रशासन का एक्शन जारी, फंडिंग के आरोपी बाबा बिरयानी के अब तक पांच आउटलेट सीज

कानपुर: कानपुर में 3 जून को हुई हिंसा के बाद पुलिस का एक्शन लगातार जारी है. वहीं, प्रशासन भी अपनी कार्रवाई तेजी से कर रहा है. हिंसा के मामले में फंडिंग के आरोपी मुख्तार बाबा पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है. मुख्तार बाबा के जेल जाने के बाद अब तक उसके पांच बिरयानी के आउटलेट्स सीज किए जा चुके हैं. बाबा बिरयानी के नाम से शहर में ही नहीं गैर जनपदों में भी उसके आउटलेट्स संचालित हो रहे हैं. 

बाबा बिरियानी के 5 आउटलेट्स सीज
कानपुर में रविवार को खाद्य विभाग के लिए गए सैंपल की नेगेटिव रिपोर्ट आने पर जाजमऊ स्थित बाबा बिरयानी आउटलेट को सीज कर दिया गया. वहीं, किदवई नगर के साउथ एक्स में स्थित बाबा बिरियानी के नमूने भी जांच में फेल पाए गए. इस आउटलेट के संचालकों ने 4 दिन पहले ही इसे खाली कर दिया था. कुल मिलाकर अब तक शहर में बाबा बिरियानी के नाम से चल रहे 5 आउटलेट्स को सीज किया जा चुका हैं. वहीं कई आउटलेट्स की रिपोर्ट अभी भी आगरा स्थित लैब से आनी है.

हिंसा मामले में फंडिंग के आरोप में पुलिस ने भेजा था जेल
आपको बता दें कि हिंसा के मास्टरमाइंड हयात जफर हाशमी से पूछताछ के बाद इस बात की जानकारी हुई थी कि हिंसा के मामले में बाबा बिरियानी के संचालक मुख्तार बाबा ने फंडिंग की थी. जिसके बाद पुलिस ने जांच पड़ताल की और प्रथम दृष्टया आरोप सही पाए गए. जिसके बाद पुलिस ने मुख्तार बाबा को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया.

शिकायत पर दर्ज की गईं तीन और एफआईआर
मुख्तार बाबा को जेल भेजने के बाद मुख्तार बाबा पर पीड़ितों की शिकायत पर तीन और एफआईआरदर्ज की गई. जिसमें मुख्तार बाबा के साथ-साथ उसके परिजन भी शामिल हैं. धोखाधड़ी करके मंदिरों और दुकानों को कब्जाने के मामले में यह एफ आई आर दर्ज हुई हैं. वहीं, अब मुख्तार बाबा के बाबा बिरयानी नाम से संचालित हो रहे आउटलेट पर कार्रवाई लगातार जारी है. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news