उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: मंदिर के तालाब में डूबकर आध्यात्मिक गुरु की मौत
Advertisement

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: मंदिर के तालाब में डूबकर आध्यात्मिक गुरु की मौत

 उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: यूपी उत्तराखंड से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर के लिए देखें zeeupuk.com का Live Blog. अपनी आसपास की खबरों से हमेशा रहेंगे अपडेट.

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: मंदिर के तालाब में डूबकर आध्यात्मिक गुरु की मौत
LIVE Blog

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: यूपी और उत्तराखंड से जुड़ी 5 जुलाई की सभी छोटी-बड़ी खबरें आपके सामने हम पेश कर रहे हैं. दोनों राज्यों की आज की हर हलचल आपको यहां मिलेगी. मायावती ने सरकार पर हमला करते हुए क्या बोला, इलाहाबाद हाई कोर्ट में आज क्या बड़ी सुनवाई होने वाली हैं, किस जिला प्रशासन ने कौन सा नया कदम उठाया, सरकार ने क्या बड़े फैसले लिए, Zee UP Uttarakhand Live में आपको मिलेगी हर बड़ी और छोटी खबर...

05 July 2022
23:40 PM

लखनऊ: चिनहट इलाके में एक युवक ने गलत नाम बताकर एक छात्रा को प्रेमजाल में फंसाया. उसके बाद धर्म परिवर्तन करा निकाह कर लिया. लड़की के पिता की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

23:15 PM

गाजियाबाद: एसओजी टीम ग्रामीण ओर थाना निबाडी पुलिस द्वारा थाना निवाड़ी से डकैती में वांछित (20 हजार) के इनामी को मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने किया गिरफ्तार. वही अंधेरे का फायदा उठाकर एक बदमाश भागने में कामयाब हो गया है.

22:56 PM

रायबरेली: मंदिर दर्शन करने गए एक आध्यात्मिक गुरु की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. आध्यात्मिक गुरु पहले लापता हो गए और बाद में मंदिर परिसर के भीतर ही तालाब में उनका शव तैरता हुआ देखा गया. पुलिस ने शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मामला लालगंज थाना इलाके के बल्हेश्वर मंदिर का है. यहां परिसर के भीतर बने तालाब में एक वृद्ध का शव तैरता हुआ दिखा तो वहां सनसनी फैल गई. मंदिर के पुजारी ने तुरंत घटना की सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने शव को निकलवाकर अपने कब्ज़े में ले लिया. पुलिस की छानबीन के बाद वृद्ध की शिनाख्त पूरे अजबी गांव के दीनानाथ के तौर पर हुई. बताया जा रहा है कि दीनानाथ धार्मिक प्रव्रत्ति के आध्यात्मिक गुरु थे. वह हमेशा की तरह आज भी बल्हेश्वर मंदिर में दर्शन करने गए थे. सुबह दर्शन करने गए दीनानाथ जब दोपहर बाद तक नहीं लौटे तो परिजनों को चिंता हुई. परिजन अपने स्तर से उनकी खोजबीन कर ही रहे थे तभी उनका शव मंदिर परिसर के तालाब से बरामद हो गया. पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट और परिजनों से मिलने वाली तहरीर के आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

22:48 PM

कानपुर: बर्रा थाना क्षेत्र में हुए दंपत्ति हत्याकांड में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. बेटी ने संपत्ति के लालच में अपने बॉयफ्रेंड और साथी के साथ मिलकर दिया  दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया था. मां-बाप को खाने में जहरीला पदार्थ दी थी. इसके बाद हत्यारों को गेट खोल कर घर ने एंट्री कराई थी.

22:37 PM

लखनऊ: ईडी ने चीनी स्मार्टफोन फोन वीवो के ऑफिस में छापेमारी की. सूत्रों के मुताबिक टीम ने मौके से कई दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस कब्जे में ली है. ईडी की टीम यूपी, बिहार मध्य प्रदेश, जम्मू समेत पूरे देश में करीब 50 जगहों पर छापेमारी कर रही है.

22:35 PM

लखनऊ: प्रदेश में कामकाज में लापरवाह और अपेक्षित दक्षता नहीं रखने वाले कर्मचारियों की स्क्रीनिंग कर उन्हें अनिर्वाय सेवानिवृत्ति दी जाएगी. मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा ने सभी विभागों में 50 वर्ष तक की आयु पूरी कर चुके कार्मिकों की स्क्रीनिंग 31 जुलाई तक करने का शासनादेश जारी किया. राजकीय सेवा नियमावली के तहत नियुक्त अधिकारी किसी भी समय किसी भी कार्मिक को पचास वर्ष की आयु पूरी करने के बाद बिना कोई कारण बताए तीन महीने का नोटिस देकर अनिर्वाय सेवानिवृत्त कर सकता है.

22:06 PM

लखनऊ: जिला जज राम मनोहर नारायण मिश्र ने  लखनऊ में तैनात अधिकारियों के साथ साथ गैर जनपद से आए न्यायिक अधिकारियों के कार्य क्षेत्र का बंटवारा कर उन्हें आवंटित कोर्ट में कार्यभार ग्रहण करने के आदेश दिए.

22:00 PM

रायबरेली: पशु चराने गया एक बालक नैय्या में डूब गया. ग्रामीणों ने घंटो की मशक्कत के बाद उसे बाहर निकाला तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मामला महाराजगंज थाना इलाके के पहरावा गांव का है. यहां हसनगंज गांव निवासी 13 वर्षीय बालक दीपू अपने खेतों पर आया था.उसके पशु पास में बहने वाले नैय्या के पास चर रहे थे. दीपू पशुओं को हंकाने नैय्या के करीब आ गया. यहां पैर फिसलने से दीपू नैय्या के गहरे पानी में डूबने लगा. बच्चे को डूबता देख आसपास खेतों में काम कर रहे किसानों ने शोर मचाया जिससे ग्रामीण वहां पहुंच गए. ग्रामीणों ने तुरंत नैय्या के गहरे पानी में कूदकर बच्चे को ढूंढ निकाला, हालांकि तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. 

 

21:58 PM

सावन के पहले ही धर्मनगरी में निकल रहे सांप
हरिद्वारः मोबाइल दुकान के बाहर आकर खड़ी हुई कार के नीचे से बीच बाजार अचानक सांप के आ जाने से अफरा-तफरी मच गई. घटना का वीडियो दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि मोबाइल की दुकान के बाहर खड़ी एक कार के नीचे से अचानक एक लंबा सांप निकल कर आता है और नाले की तरफ बढ़ने लगता है. कार के नीचे से सांप को निकलता देख वहां खड़े लोगो में भगदड़ मच गई. घटना मध्य हरिद्वार क्षेत्र स्थित त्रिपाठी मोबाइल शॉप की है. बताया जा रहा है कि सांप कार के अंदर छुपा हुआ था और कार के रुकने पर वहां से बाहर आया. इससे पहले भी हरिद्वार में सांप, अजगर निकलने का सिलसिला जारी है.

 

21:17 PM

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा समीक्षा बैठक जारी 
लखनऊः सीएम आवास पर आवास विभाग द्वारा प्रजेंटेशन ट्रांसफरेबल डेवलपमेंट राइट्स का प्रस्तुतिकरण. उत्तर प्रदेश भू-संपदा अधिनियम के समग्र विकास के विजन डॉक्यूमेंट का प्रस्तुतिकरण नामांतरण प्रभार. अंबार शुल्क एवं जल शुल्क नियमावली का प्रस्तुतिकरण. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के लिए तैयार हो रही क्षेत्रीय योजना 2041 का प्रस्तुतिकरण किया जाता है

21:05 PM

संदिग्ध परिस्थियों में अस्पताल में भर्ती हुआ सपा विधायक का भाई 
कानपुर: इरफान सोलंकी के भाई फरहान सोलंकी की तबीयत बिगड़ी. हालत बिगड़ने पर रिजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया. नींद की गोली खाने से विधायक के भाई की हालत बिगड़ी. जानकारी के नुताबिक, परिजनों ने कहा कि फूड प्वॉइजनिंग के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया. पत्नी को ट्रिपल तलाक देने में हाल ही में एफआईआर हुई थी. 

21:03 PM

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य कल शाम पहुंचेंगे प्रयागराज
प्रयागराजः सर्किट हाउस में चार बजे विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. देर शाम पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के साथ भी बैठक करेंगे. रात्रि विश्राम सर्किट हाउस में करेंगे. अगले दिन 7 जुलाई की सुबह नौ बजे बदरा सुनौटी स्थित पुरंदर आश्रम जाएंगे. यहां से निकलकर स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे. देर शाम लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे.

20:35 PM

कोर्ट में पुलिस की पकड़ से कैदी हुआ फरार 
बुलंदशहरः थाना बीबीनगर पुलिस ने बाइक चोरी के आरोप में फरार कैदी को उसके साथी के साथ गिरफ्तार किया था. कोर्ट में पेश होने के लिए वारंट पर फोटो चिपकाने के लिए सिपाही फरार कैदी को फोटो खिंचवाने के लिए फोटो शॉप लेकर गए थे. फरार कैदी की सूचना मिलने के बाद एसएसपी समेत आला पुलिस अधिकारी कोर्ट पहुंचे. एसएसपी के आदेश पर बुलंदशहर पुलिस सरगर्मी से फरार कैदी की तलाश कर रही है. 

 

20:29 PM

लखनऊः कल राज्य व्यापी टोल फ्री टेलीफोन सेवा का होगा शुभारम्भ
नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री श एकेशर्मा कल स्थानीय निकाय निदेशालय में राज्य व्यापी टोल फ्री टेलीफोन सेवा 1533 का शुभारम्भ करेंगे. इस सेवा से प्रदेश के नगरीय निकायों में नागरिक सुविधाओं के सुचारू संचालन, कार्यक्रमों के सफल क्रियान्वयन एवं जन शिकायतों के प्रभावी निस्तारण हेतु शुरू किया गया डेडिकेटेड कन्ट्रोल एंड कमांड सेंटर

20:27 PM
लखनऊः यूपी बीएड एंट्रेंस 2022 का आयोजन 
कल यानी 6 जुलाई को सभी 75 जिलों में किया जाना है. इसमें करीब 6 लाख 67 हजार 456 स्टूडेंट्स शामिल होंगे, जिसमें 3 लाख 72 हजार 442 महिलाएं और 2 लाख 95 हजार तीन पुरुष और एक थर्ड जेंडर परीक्षा में शामिल होंगे.
20:26 PM

यूपी IAS ट्रांसफर लिस्ट 
IAS एसवीएस रंगा प्रतीक्षारत से सदस्य राजस्व परिषद (न्यायिक) लखनऊ, IAS सुनील कुमार चौधरी विशेष सचिव प्राविधिक शिक्षा से विशेष सचिव नगर विकास, IAS ए दिनेश कुमार विशेष सचिव नगर विकास से विशेष सचिव प्राविधिक शिक्षा, IAS धर्मेंद्र प्रताप सिंह (दिल्ली प्रतिनियुक्ति से लौटकर प्रतीक्षारत) से विशेष सचिव नगर विकास बनाए गए हैं. 

19:56 PM

कल यूपी बीएड एंट्रेंस 2022 का होगा आयोजन 
लखनऊ: यूपी बीएड एंट्रेंस 2022 का आयोजन कल यानी 6 जुलाई को सभी 75 जिलों में किया जाना है. इसमें करीब 6 लाख 67 हजार 456 स्टूडेंट्स शामिल होंगे. जिसमें 3 लाख 72 हजार 442 महिलाएं और 2 लाख 95 हजार तीन पुरुष और एक थर्ड जेंडर परीक्षा में शामिल होंगे.

19:24 PM

बेटी ही निकली मां बाप की कातिल
कानपुर: बेटी ही निकली मां बाप की कातिल. बर्रा थाना क्षेत्र में हुए दंपत्ति हत्याकांड में बड़ा खुलासा. बेटी ने संपत्ति के लालच में अपने बॉय फ्रेंड और साथी के साथ मिलकर दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया था. खाने में बेटी ने  नशीला पदार्थ मिलाया था. फिर हत्यारों को गेट खोल कर घर में एंट्री कराई थी.

18:20 PM

सांसद अतुल राय की जमानत याचिका को लेकर HC की  लखनऊ खण्डपीठ ने की सख्त टिप्पणी 
लखनऊ: यूपी के घोसी संसदीय क्षेत्र से बीएसपी सांसद अतुल राय की जमानत याचिका को इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ खण्डपीठ ने खारिज करते हुए सख्त टिप्पणी की है. हाईकोर्ट ने कहा है कि संसद और चुनाव आयोग को अपराधियों को राजनीति से बाहर करने के लिए कदम उठाने चाहिए. राजनीति में अपराधियों, नेताओं और नौकरशाहों के बीच जो अपवित्र गठजोड़ हो जाता है, उसे तोड़ने के लिए प्रभावी कदम उठाये जाने चाहिए. कोर्ट ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को इस दिशा में कदम उठाने को कहा है, लेकिन अबतक आयोग और संसद ने ऐसा करने के लिए इच्छा शक्ति नहीं दिखाई है. जस्टिस दिनेश कुमार सिंह की बेंच ने बीएसपी सांसद अतुल राय की जमानत अर्जी खारिज करते हुए यह टिप्पणी की है.

18:19 PM

नूपुर शर्मा का सपोर्ट करने पर हिंदूवादी नेता को मिली जान से मारने की धमकी
गोंडा: कानपुर में हुई घटना के बाद अब लगातार बड़े हिंदूवादी नेताओं को जान से मारने की धमकी मिल रही है.  गोंडा में नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन करने पर हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहित राज को पाकिस्तान व अन्य मुस्लिम देशों से अज्ञात नंबर से जान से मारने की धमकी मिली है. उदयपुर की घटना का हवाला देते हुए उन्हें गला रेतने और जान से मारने की धमकी दी जा रही है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

 

18:09 PM

राम की पैड़ी पर सरयू नदी में युवक ने किया मोटर साइकिल से स्टंट: वीडियो वायरल
अयोध्या: राम नगरी अयोध्या में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक युवक राम की पैड़ी में   सरयू की जलधारा में मोटर साइकिल से स्टंट कर रहा है. इस स्टंट का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. हाल ही में राम की पैड़ी पर स्नान करते हुए दंपति के रोमांस का वीडियो कुछ दिनों पहल वायरल हुआ था. कुछ लोगों ने युवक की पिटाई भी की थी. यह मामला अभी शांत नहीं हुआ थी कि सरयू में मोटर साइकिल स्टंट का वीडियो वायरल हो रहा है.

 

16:53 PM

केसरीनाथ त्रिपाठी के घर में चोरी का मामला
प्रयागराज पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी के यहां चोरी मामले में सिविल लाइंस पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. आरोपियों को सिंको कम्पनी की घड़ी और मोबाइल चोरी के आरोप में जेल भेजा गया. तीन दिनों पहले मोहम्मद आबिद और इमरान के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था. घर में पेंटिंग करने के दौरान दोनों आरोपियों पर चोरी का आरोप है.  

16:23 PM

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में की सुनवाई पूरी, अगली तारीख 7 जुलाई 
श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में की सुनवाई पूरी हो गई है. सुनवाई के दौरान 30 मिनट तक हिन्दू और मुस्लिम पक्ष के अधिवक्ताओं ने दलीलें रखीं. Cpc 7/11 के तहत मुस्लिम पक्ष ने केस के नॉन मेंटेनेबल होने का दावा किया. मुस्लिम पक्ष ने पहले केस मेंटेनेबल और नॉन मेंटेनेबल होने की याचिका पर सुनवाई की अपील की. वहीं, हिंदू पक्ष याचिकाकर्ता ने शाही ईदगाह के सर्वे कराए जाने की मांग की. न्यायालय ने महेन्द्र प्रताप की याचिका पर मामले की अगली तारीख 7 जुलाई दी. 7 जुलाई को सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत मुस्लिम पक्ष की एप्लिकेशन पर केस के चलने और न चलने की याचिका पर सुनवाई करेगी. मनीष यादव की याचिका पर 16 जुलाई को होगी सुनवाई. 

 

15:04 PM

सपा सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क संभल के होटल संचालक की पैरवी में आए सामने
सपा सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क देवी-देवताओं की तस्वीर छपे अखबार में नॉनवेज पैक करके देने वाले होटल संचालक की पैरवी में सामने आए हैं. उन्होंने विवादित बयान देकर कहा कि मुस्लिम ही नही हिंदू भी नॉनवेज खाते हैं. बे-बुनियाद बातें कर संभल का माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है. भावनाएं उनकी नहीं, हमारी आहत हुई हैं. होटल संचालक शरीफ आदमी है. 

15:02 PM

बदायूं में दर्दनाक हादसा
बदायूं में दर्दनाक हादसा हो गया. यहां हाइवे किनारे एक बस अनियंत्रित होकर पलट गई. इस दौरान स्कूल से वापस लौट रहे 4 छात्र-छात्राओं सहित 5 लोगों को प्राइवेट बस ने कुचल दिया. जिससे एक छात्र की मौके पर मौत हो गई. घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया. बिसौली कोतवाली इलाके के मदनजुड़ी गांव के पास हादसा हुआ है. सूचना पर पहुंची पुलिस कार्रवाई में जुटी हुई है. 

 

14:21 PM

रुड़की में दुर्घटनाग्रस्त हुई ARTO की गाड़ी
चेकिंग पर निकले ARTO की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई. गाड़ी अनियंत्रित होकर सड़क किनारे डंपर से टकराई. हादसे में ARTO कुलवंत सिंह चौहान समेत 3 कर्मचारी घायल हो गए. मंगलौर कोतवाली के लंढौरा मार्ग की घटना है. घायलों को निजी अस्पताल में  भर्ती कराया गया है. ड्राइवर को नींद आना बताया जा रहा है. 

14:20 PM

सहारनपुर में पंजाब नेशनल बैंक की शाखाओं का सर्वर डाउन
सहारनपुर: यूपी के सहारनपुर में पीएनबी की शाखाओं का सर्वर डाउन है, जिससे उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है. बैंक ग्राहकों ने उच्च अधिकारियों से व्यवस्था में सुधार कराने की मांग की है. पिछले कुछ दिनों से पीएनबी का सर्वर ग्राहकों के लिए परेशानी का बन सबब बना हुआ है. शाखाएं खुलने के बाद सर्वर केवल 15 मिनट चला उसके बाद डाउन हो गया है. 

 

13:05 PM

आगरा: ब्लॉगर हत्याकांड में पीड़ित के परिवारीजन पहुंचे ADG जोन से मिलने
ADG zone ने परिवार की शिकायत पर थानाध्यक्ष ताजगंज भूपेंद्र बालियान को किया तलब. CO सदर को भी किया तलब. शुरुआत से इस मामले में बरती जा रही लापरवाही से नाराज है पीड़ित परिवार. ADG आगरा ने कहा, पीड़ित परिवार को मिलेगा न्याय. रीतिका हत्याकांड में 2 हत्यारोपी अभी भी पुलिस की पहुंच से दूर.

13:00 PM

शहर काजी की दावत-ए-इस्लामी से जुड़ने की अपील
कानपुर: उदयपुर में कन्हैया की हत्या का मामला. कानपुर में दावत-ए-इस्लामी की बैठकों में हिस्सा लेते थे शहर काजी.
शहर काजी साकिब अदीब मिस्बाही का वीडियो हुआ वायरल. दावते इस्लामी के जलसे में शिरकत करते वीडियो हुआ वायरल. लोगों से दावते इस्लामी से जुड़ने की अपील कर रहा शहरकाजी. शहर काजी ने मीडिया में सफाई देने से किया इनकार.

11:49 AM

सहारनपुर: खनन माफिया पूर्व एमएलसी की कोठियों पर दूसरे दिन भी कार्रवाई
पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल और उनके भाई पूर्व एमएलसी महमूद अली की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं. दोनों भाइयों की न्यू भगत सिंह कॉलोनी में स्थित तीन बड़ी कोठियों पर विकास प्राधिकरण ने बुलडोजर चला दिया. इनमें से हाजी इकबाल की दो कोठियों के अवैध हिस्सों को गिराया गया है. जबकि महमूद अली की एक कोठी पूरी तरह जमींदोज की जानी है.

11:40 AM

संभल: एडवोकेट पर बरसाईं ताबड़तोड़ गोलियां
अज्ञात नकाबपोश बदमाशों ने मॉर्निंग वॉक पर निकले अधिवक्ता युवक पर बरसाईं ताबड़तोड़ गोलियां. वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश फरार. युवक की हालत गंभीर. इलाज के लिए मुरादाबाद ले जाया गया. पुलिस घटना की तफ्तीश में जुटी.

11:36 AM

7 जुलाई को पीएम का वाराणसी दौरा, सीएम करेंगे निरीक्षण
वाराणसी: सीएम योगी आदित्यनाथ का वाराणसी दौरा आज. पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेंगे सीएम योगी. दोपहर करीब 1:30 बजे वाराणसी पहुंचेंगे सीएम. पीएम मोदी के कार्यक्रम स्थल का करेंगे निरीक्षण. अक्षय पात्र किचेन में 50 बच्चों के साथ करेंगे बातचीत. 7 जुलाई को होना है पीएम मोदी का वाराणसी दौरा.

11:35 AM

कानपुर: सड़क हादसे में 6 लोग घायल 
मोटरसाइकिल सवार को बचाने में पलटी तेज़ रफ़्तार पिकअप खजुहा से कालपी बकरियों को बेचने जा रहे थे. पिकअप सवार घाटमपुर के मुग़लरोड़ स्थित रूपनगर गांव के पास हुआ हादसा.

11:34 AM

कौशांबी: चारा काटने की मशीन में उतरा करंट
पति-पत्नी की मौके पर ही मौत. पति को बचाने पहुची थी पत्नी. पुलिस ने शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. मंझनपुर थाना क्षेत्र के सईबसा गांव की घटना.

11:26 AM

हमीरपुर: जंगल के पेड़ काटकर की जा रही लकड़ी चोरी
जंगल से अवैध रूप से पेड़ काट कर लकड़ी ले जा रहे तीन ट्रॉली-ट्रैक्टर को पुलिस ने पकड़ा. दो ट्रैक्टर किए गए सीज़. कई दिनों से लाखों की लकड़ी चोरी का सिलसिला चल रहा है. मामला मुस्करा कोतवाली क्षेत्र के चदौरा का है.

10:46 AM

जालौन: अवैध संबंधों के लिए महिला की धारदार हथियार से काटकर हत्या
आनन-फानन में स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. मृतका के परिजनों के मुताबिक उसके पति ने की अपने साथियों के साथ मिलकर हत्या. पूछताछ के लिए पुलिस ने पति समेत 4 संदिग्धों को हिरासत में लेकर जांच की शुरू. जालौन कोतवाली क्षेत्र के ग्राम अकोढ़ी दुबे की घटना.

10:26 AM

देहरादून: भ्रष्टाचार पर सियासी वार
भ्रष्टाचार के मुद्दे पर एक बार फिर से राज्य में सियासी पारा चढ़ा हुआ है. जहां एक तरफ राज्य सरकार कह रही है कि भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सरकार जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी पर काम कर रही है, तो वहीं दूसरी ओर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सरकार की जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी पर तंज कसा है. हरीश रावत ने कहा है कि भाजपा भ्रष्टाचार को चबा चबा कर खाती है और आप इनकी दाढ़ देखेंगे तो कितने चिन्ह आपको दिखाई देंगे.

10:18 AM

कानपुर: क्राउडफंडिंग का आरोपी बिल्डर गिरफ्तार
बिल्डर हाजी वसी को क्राइम ब्रांच ने लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है. कानपुर लाकर बिल्डर से पूछताछ की जा रही है. 

10:18 AM

कानपुर: क्राउडफंडिंग का आरोपी बिल्डर गिरफ्तार
बिल्डर हाजी वसी को क्राइम ब्रांच ने लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है. कानपुर लाकर बिल्डर से पूछताछ की जा रही है. 

10:08 AM

गाजीपुर: राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव ने अखिलेश यादव पर कसा तंज
कहा अब उनके पास निष्कासित करना और बंद करना बचा है. जो बड़े बुजुर्गों की बात नहीं मानता तो ऐसे लोगों का हश्र यही होता है. मंत्री गिरीश चंद्र गाजीपुर में सरकार की योजना आम जन तक पहुंचाने और जानकारी देने आए थे.

10:06 AM

देवप्रयाग: वाहन दुर्घटनाग्रस्त, 3 गंभीर घायल 
देवप्रयाग के पास एक वाहन का एक्सीडेंट होने से 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जबकि एक की मौके पर ही मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि गाड़ी में सवार लोग केदारनाथ से दर्शन करके वापस ऋषिकेश आ रहे थे. अचानक वाहन अनियंत्रित होकर 50 मीटर गहरी खाई में गिर गया.

09:10 AM

संभल: देवताओं के चित्र छपे कागज में नॉनवेज पैक करने वाले पर एक और केस
देवी-देवताओं के चित्र छपे कागज में नॉनवेज पैक करने के आरोपी हाजी तालिब के खिलाफ पुलिस पर चाकू से जानलेवा हमला करने का केस भी दर्ज हुआ है. 

08:55 AM

पौड़ी: उत्तराखंड पुलिस ने किया डूबती लड़की का रेस्क्यू
पौड़ी के श्रीनगर इलाके के जीवीके डैम में डूब रही एक युवती को उत्तराखंड पुलिस ने रेस्क्यू कर लिया है. डीजीपी अशोक कुमार ने अपने ट्विटर से उत्तराखंड पुलिस के रेस्क्यू का वीडियो शेयर किया है. बताया जा रहा है कि जीवीके डैम में युवती ने छलांग लगा दी थी, जिसकी सूचना पुलिस को मिली. पुलिस और एसडीआरएफ के जवानों ने फौरन रेस्क्यू करके अथाह गहरे पानी से युवती को बचा लिया है.

08:44 AM

कानपुर में डबल मर्डर: बुजुर्ग दंपति की गला रेतकर हत्या
बर्रा थाना क्षेत्र अंतर्गत दोहरे हत्याकांड से सनसनी फैल गई. इस हत्याकांड को अंजाम देने का आरोप बेटे के ससुराली जनों पर लगा है. दरअसल, 2017 में मृतक मुन्ना लाल के बेटे अनूप की शादी आकांक्षा से हुई थी. इसके बाद दोनों में विवाद शुरू हो गया. अनूप का आरोप है कि आकांक्षा की मानसिक स्थिति ठीक ना होने के चलते उसने तलाक देने का फैसला ले लिया था. यह मामला फैमिली कोर्ट में विचाराधीन है. आरोप है कि इसके बाद भी अनूप के ससुरालीजन बेटी को घर में रखने का दबाव बना रहे थे.

08:43 AM

एटा: खड़ी रोडवेज बस में दूसरी बस ने पीछे से मारी टक्कर, एक की मौत
मलावन थाना क्षेत्र स्थित हाइवे पर सैतरी चौकी के पास खड़ी सिकंद्राबाद डिपो रोडवेज बस में पीछे से तेज गति से आ रही कन्नौज डिपो ने टक्कर मार दी. इस हादसे में एक दर्जन लोग गंभीर घायल हो गए और सिकंद्राबाद डिपो के परिचालक की मौके पर ही मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू कर मृतक परिचालक के शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेजा और दो रोडवेज बसों में फसी घायल सवारियों को एटा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया.

08:40 AM

जौनपुर: ट्रक की चपेट में आने से 3 की मौत
बदलापुर कोतवाली क्षेत्र के फ़त्तूपुर हाईवे पर अनियंत्रित ट्रक की चपेट मे आने से टेम्पो सवार तीन लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है और मामले की जांच में जुटी है. 

08:40 AM

प्रयागराज: महंत बलबीर गिरी महराज को जिला न्यायालय से बड़ा झटका
कोर्ट ने महंत नरेंद्र गिरी की मौत वाले कमरे की सील खोलने का आदेश देने से किया इंकार. कोर्ट ने कहा कि अदालत ने नहीं दिया है कमरा सील करने का आदेश. महंत नरेंद्र गिरी के उत्तराधिकारी बलबीर गिरी ने दाखिल की थी अर्जी. बलबीर गिरी ने अर्जी में महंत नरेंद्र गिरी की मौत वाले कमरे का सील खोलने की मांग की थी. बलबीर गिरी ने कहा कि जांच पूरी हो चुकी है. ऐसे में मठ को सुचारू रूप से चलाने के लिए कमरे की सील खोलना जरूरी है. 

Trending news