LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: सजा के फैसले पर बोले आजम खान, मैं अभी जमानत पर हूं, मेरे सामने कई कानूनी रास्ते
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: सजा के फैसले पर बोले आजम खान, मैं अभी जमानत पर हूं, मेरे सामने कई कानूनी रास्ते

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 27 october 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: सजा के फैसले पर बोले आजम खान, मैं अभी जमानत पर हूं, मेरे सामने कई कानूनी रास्ते
LIVE Blog

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 27 october 2022: सीएम योगी का सूरजकुंड हरियाणा का 2 दिवसीय दौरा, है.. भाई बहन के प्यार का प्रतीक भैया दूज आज.लखनऊ -CM योगी की स्वास्थ्य विभाग के साथ महत्वपूर्ण बैठक.गणेश जी और लक्ष्मी की तस्वीर वाले बयान पर सियासत. आज़म खान पर दर्ज भड़काऊ भाषण मामले में आज कोर्ट का  फैसला आ सकता है. केदारनाथ धाम-समापन की ओर चार धाम यात्रा. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

27 October 2022
18:49 PM

बांदा: सड़क हादसे में मासूम समेत 2 की मौत
प्रयागराज राष्ट्रीय राजमार्ग में रोड रोलर ने 2 लोगों रौंदा. दोनों की मौके पर ही मौत. हादसे के बाद ग्रमीणों मे भारी आक्रोश. सूचना के बाद मौके पर पहुची पुलिस. घटना अतर्रा थाना क्षेत्र के इंजीनियरिंग कॉलेज के पास नेशनल हाईवे 35 की है.

17:54 PM

चुनाव आयोग ने अखिलेश यादव से मांगा सबूत
चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी सुप्रिमो अखिलेश यादव से उस आरोप पर सबूत देने को कहा जिसमें उन्होंने आयोग पर आरोप लगाया था कि मुस्लिम/यादवों के नाम वोटर लिस्ट से जानबूझकर काटे गए. 

16:31 PM

आजम खान को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. हेट स्पीच मामले में कोर्ट ने आजम खान  को तीन साल की सजा सुनाई है. साथ ही 25 हजार का जुर्माना भी लगाया है. 

12:14 PM

सिद्धार्थनगर: लक्ष्मी मूर्ति विसर्जन के दौरान एक युवक की चाकू मारकर हत्या
सिद्धार्थनगर जिले में देर रात मूर्ति विसर्जन के दौरान एक युवक की चाक़ू मारकर हत्या कर दी गयी। मामला सदर थाना क्षेत्र के बेलहिया मंदिर के पास का है.देर रात 18 वर्षिय मृतक राहुल वर्मा मूर्ति विसर्जन के दौरान डीजे के साथ जा रहा था, जहां पर अज्ञात लोगों ने उसकी चाकू मारकर हत्या कर दी. हत्या के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी. मृतक जिला मुख्यालय के मुडिला मोहल्ले का निवासी है. इस घटना के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. परिजनों अब इंसाफ की मांग कर रहे है. यह घटना पुलिस के लिए चुनौती बन गयी है. पुलिस अब हर स्तर पर पड़ताल में जुट गयी है. घटना स्थल से सीसीटीवी फुटेज जुटाने में लग गयी है.

11:42 AM

कानपुर: कारागार में मनाया गया भाई दूज
कानपुर: जिला कारागार कानपुर में बड़े ही उत्साह के साथ भाई दूज का पर्व मनाया गया. भाई दूज का पर्व मनाने पहुंची बहनों की जिला कारागार के बाहर बड़ी लंबी-लंबी कतारें देखी गईं. भाई दूज के लिए जेल प्रशासन ने भी सुरक्षा व्यवस्था के पूरे इंतजाम किए थे.बंदियों और बहनों के लिए कुर्सी और टेबल लगाकर भाई दूज का पर्व मनाया गया, मिठाई और पूजा सामग्री भी जिला कारागार की ओर से उपलब्ध कराई गई. जिला कारागार में बड़ी संख्या में बहनों ने पहुंचकर भाइयों ने तिलक किया और भाइयों की लंबी उम्र की कामना की.

11:33 AM

मैनपुरी में जहरीली चाय पीने से 2 बच्चों समेत तीन की मौत

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में हैरतअंगेज घटना सामने आई है, जहां जहरीली चाय पीने से दो मासूम बच्चों समेत तीन लोगों की मौत हो गई है. ये चाय इन बच्चों की मां ने ही घर पर बनाई थी. चाय पीने के बाद उसके दो बच्चों और उनके नाना की मौके पर मौत हो गई. जबकि मां की हालत भी खराब है.

11:08 AM

रुद्रपुर, रुड़की और रामनगर को बड़े बस डिपो के तौर पर धामी सरकार करेगी विकसित
देहरादून: उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस के पहले परिवहन निगम प्रदेश वासियों को बड़ी सौगात देने जा रहा है, जिसको लेकर 29 अक्टूबर को राजधानी देहरादून में एक महत्वपूर्ण बैठक होगी, जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी परिवहन मंत्री चंदन राम दास के साथ कई विभागों के अधिकारी भी शामिल होंगे. 

परिवहन मंत्री चंदन राम दास का कहना है कि काशीपुर रुद्रपुर रुड़की रामनगर को बड़े बस डिपो के तौर पर विकसित किया जाएगा. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की विधानसभा टनकपुर में भी बड़ा बस डिपो बनाया जाएगा. उनका कहना है कि हल्द्वानी को आईएसबीटी के तौर पर विकसित किया जाएगा. इसको लेकर के महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है. परिवहन विभाग यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के काम कर रहा है. परिवहन मंत्री चंदन राम दास का कहना है कि 5 महीने के बाद राजधानी देहरादून के आईएसबीटी का निजी कंपनी के साथ करार समाप्त हो रहा है. अगर सही तरीके से काम नहीं किया तो निजी कंपनी के साथ करार समाप्त करके परिवहन विभाग खुद आईएसबीटी का संचालन करेगा.

10:53 AM

बहनों ने भाई के माथे पर तिलक लगाकर मनाई भैया दूज का त्योहार 
बरेली: भाई बहन के प्रेम का पर्व भैया दूज बरेली में पारंपरिक तौर पर मनाया जा रहा है. बहनों ने भाई के माथे पर तिलक लगाकर उनकी लंबी आयु की भगवान से कामना की. सुबह उदयमान तिथि पर बरेली में भैया दूज का त्यौहार बेहद धूमधाम से मनाया जा रहा है. भैया दूज के बाद पांच दिनों का दीपावली पर्व का भी समापन हो जाता है. 

10:45 AM

हाथरस में पंप मैनेजर से हुई लूट का पुलिस ने किया खुलासा 
हाथरस:यूपी के हाथरस जिले के थाना सासनी क्षेत्र में गांव सुसायत खुर्द के महादेव मंदिर के पास एक पेट्रोल पंप के मैनेजर से एक अक्टूबर को हुई कैश लूट की वारदात का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. थाना सासनी पुलिस तथा एसओजी टीम ने संयुक्त कार्रवाई करके इस वारदात के सिलसिले में 03 शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है.  पुलिस ने उनके कब्जे से लूट की रकम में से तीन लाख रुपये की नकदी ,घटना में प्रयुक्त की गयी मोटरसाईकिल, अवैध असलाह-कारतूस, बैग एवं अन्य कागजात आदि बरामद की हैं.  

10:41 AM

हरदोई में अधिवक्ता पुत्र की सिर पर वार कर निर्मम हत्या
हरदोई: यूपी के हरदोई में अधिवक्ता पुत्र की सिर पर वार कर निर्मम हत्या कर दी गई. सुबह नाले के किनारे रक्तरंजित अवस्था में शव बरामद किया गया. हत्या की वारदात की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. हत्या का शक मृतक के चचेरे भाई पर जताया जा रहा है जो कि वारदात के बाद से फरार है.

09:35 AM

ग्लोबल हॉस्पिटल में मरीज को चढ़ाया गया फर्जी प्लेटलेट्स, अस्पताल को खाली करने का अल्टीमेटम
मो.गुफरान/प्रयागराज: यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज के ग्लोबल हॉस्पिटल के खिलाफ ध्वस्तीकरण की नोटिस को लेकर बड़ा बयान दिया है. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने साफ कहा है कि उत्तर प्रदेश में किसी भी तरह के माफिया को संरक्षण नहीं दिया जाएगा. चाहे वह शिक्षा माफिया हो, शराब माफिया हो या फिर चिकित्सा माफिया हो, अन्य कोई भी माफिया. सभी माफियाओं के खिलाफ उनकी अवैध गतिविधियों के साथ ही अवैध साम्राज्य पर निष्पक्षता के साथ कार्रवाई की जाएगी.वहीं, ग्लोबल हॉस्पिटल में भर्ती मरीज के इलाज में लापरवाही को लेकर एक और बड़ा खुलासा हुआ है. हॉस्पिटल में भर्ती मरीज को चढ़ाए गए प्लेटलेट्स के बैग पर लगा बार कोड जांच में फर्जी पाया गया है

 

09:11 AM
अन्नपूर्णा कैंटीन के लिए अब नगर निकाय तलाशेंगे जमीन
लखनऊ-अन्नपूर्णा कैंटीन के लिए अब नगर निकाय तलाशेंगे जमीन सभी नगर निकायों को जमीन चिन्हित करने के निर्देश स्थानीय निकाय ने सभी नगर निकायों को जल्द से जल्द जमीन चिन्हित करने के दिए निर्देश शासन ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को सहयोग के लिए भेजा निर्देश लोक कल्याण संकल्प पत्र में भाजपा ने न्यूनतम मूल्य पर भोजन कराने के लिए अन्नपूर्णा कैंटीन खोलने का वादा किया था।
08:56 AM

डेंगू का प्रकोप बढ़ा
राजधानी लखनऊ में लगातार डेंगू का प्रकोप बढ़ रहा है. लेकिन अच्छी खबर यह है की रिकवरी रेट पहले से बेहतर हुआ है श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में गिनती के मरीज भर्ती हैं. तमाम बेड खाली पड़े हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के सख्त निर्देश दिए. डेंगू को लेकर किसी तरीके की लापरवाही ना हो इसको लेकर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने अस्पतालों का निरीक्षण भी किया है. लोगों का कहना है कि फिलहाल अस्पतालों में बेड खाली हैं ज्यादातर मरीज घरों में ही ठीक हो जा रहे हैं.

08:52 AM

उत्तराखंड में लैंसडौन का नाम बदलने की तैयारी

उत्तराखंड में लैंसडौन का नाम बदलने की की जा रही है तैयारी. पौड़ी जिले में छावनी परिषद क्षेत्र है लैंसडॉन. रक्षा मंत्रालय ने मांगा प्रस्ताव. 132 साल पहले ब्रिटिश काल के दौरान रखा गया था लैंसडाउन का नाम. कालों का डांडा हो सकता है लैंसडाउन का नया नाम. आर्मी हेड क्वार्टर ने सब एरिया उत्तराखंड से ब्रिटिश काल में छावनी क्षेत्रों की सड़कों, स्कूलों, संस्थानों ,नगरों और उप नगरों के नाम बदलने के प्रस्ताव मांगे हैं.

08:48 AM

अपनी पार्टी की खिलाफ हेमंत चौधरी 
बस्ती -कभी अपना दल एस के युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष और अनुप्रिया पटेल व उनके पति आशीष पटेल के बेहद करीबी माने जाने वाले नेता हेमंत चौधरी ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ बगावत का पूर्वांचल के बस्ती की धरती से बिगुल फूंकते हुए सीधे तौर पर ऐलान किया है. आने वाले लोकसभा चुनाव में वह अपनी एक नई पार्टी बना कर अपने कार्यकर्ताओं को चुनाव मैदान में उतारेंगे. अपना दल को पूरी तरीके से बर्बाद कर देंगे.

 

08:47 AM

रामपुर : आज़म खान पर दर्ज भड़काऊ भाषण मामले में आज कोर्ट का  फैसला आ सकता है
क्या था मामला
आजम खां के खिलाफ 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान मिलक कोतवाली क्षेत्र के खातानगरिया गांव में जनसभा को संबोधित किया था. उसमे भड़काऊ भाषण देने के आरोप में मुकदमा दर्ज हुआ था.  मामले की सुनवाई एमपी-एमएलए (मजिस्ट्रेट ट्रायल) निशांत मान की कोर्ट चल रही है. 15 अक्तूबर को अभियोजन की बहस पूरी हो गई थी.  कोर्ट ने फैसले के लिए 27 अक्तूबर की तिथि निर्धारित की है। कल इस मामले पर कोर्ट का फैसला आ सकता है.

 

08:39 AM

मायावती के ट्वीट पर पलटवार
लखनऊ -मदरसों के सर्वे को लेकर मायावती के ट्वीट पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने पलटवार किया है. मायावती के ट्वीट को डिप्टी सीएम ने बताया तुष्टिकरण की राजनीति. डिप्टी सीएम ने कहा मदरसा हो या फिर कोई भी अवैध संस्था सभी के खिलाफ होगी कार्रवाई.

 

08:26 AM

यमुनोत्री धाम के कपाट भैया दूज पर होंगे बंद, मंदिर में पूजा-अर्चना शुरू

 

हेमकान्त नौटियाल/उत्तरकाशी: विश्व प्रसिद्ध यमुनोत्री धाम के कपाट आज भैया दूज के पवन पर्व अभिजीत मुहूर्त में दिन ठीक 12:09 बजे पर बंद होंगे. बुधवार को केदारनाथ में बाबा केदार की पंचमुखी भोगमूर्ति को चल उत्सव विग्रह डोली में विराजमान कर भंडारगृह से मंदिर के सभामंडप में विराजमान किया गया. बृहस्पतिवार को तड़के चार बजे से मुख्य पुजारी टी गंगाधर लिंग द्वारा केदारनाथ मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना शुरू हुई.

मां यमुना को लेकर रवाना होंगे शनिदेव
 यमुनोत्री धाम में सुबह ब्रह्म मुहूर्त से कपाट बंद होने को लेकर पूजा-अर्चना का कार्य प्रारंभ हो चुका है. ठीक 10 बजे प्रातः शनिदेव महाराज यमुनोत्री धाम पहुंचेंगे. यमुनोत्री धाम के कपाट बंद होने के बाद मां यमुना की डोली शनिदेव की अगुवाई में दिन 12:33 बजे यमुनोत्री धाम से हजारों श्रद्धालुओं के साथ अपने मायके खरसाली (खुशीमठ) के लिए रवाना होंगी. आज शाम मां यमुना अपने मायके खरसाली खुशीमठ में पहुंचेगी और मां यमुना अपने मायके (खुशीमठ) खरसाली में ही आगामी 6 माह तक श्रद्धालुओं को देंगी दर्शन.
 

08:21 AM

गणेश जी और लक्ष्मी की तस्वीर वाले बयान पर बोले डॉ हसन
मुरादाबाद-अरविंद केजरीवाल के भारतीय करेंसी पर गणेश जी और लक्ष्मी की तस्वीर वाले बयान पर सपा सांसद डॉ एस टी हसन ने कहा कि ऐसा किसी देश मे नही है कि करेंसी पर धार्मिक चित्र बने हों. इस से धार्मिक चित्रों का अपमान हो सकता है और यह देश का माहौल अशांत करने का माध्यम बन सकता है. अगर किसी ने इसका अपमान किया तो गड़बड़ होने का अंदेशा है. इसलिए यह ठीक नही है. हो सकता है यह गुजरात चुनाव की वजह से उन्होंने ऐसा बयान दिया है.

 

08:19 AM

करेंसी पर केजरीवाल का चुनावी दांव
प्रयागराज- दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के नोटों पर गांधी जी के साथ लक्ष्मी और गणेश की फोटो वाले बयान पर भी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि लक्ष्मी जी कमल के फूल पर विराजमान होती हैं. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सवाल खड़ा किया है, कि कमल के फूल पर माता लक्ष्मी जी को अरविंद केजरीवाल स्वीकार करेंगे.  डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि सच्चा भगत और बगुला भगत में अंतर होता है.

 

08:13 AM

NCRB के ताजे आंकड़ों में महिलाओं/बच्चों के खिलाफ अपराधों में UP में आई कमी
2019 में UP में बच्चों के खिलाफ 18943 मामले जो 2021 में घटकर 16838 हो गए
बाल अपराधों में 11.11 फीसदी की कमी
2019 में UP में महिलाओं के खिलाफ 59853 मामले दर्ज जो 2021 में घटकर 56083 हो गए
2019 की तुलना में 2021 में महिला अपराधों में 6.2 फीसदी की कमी
साइबर क्राइम के मामले भी 2021 में घटकर 8829 हो गए
साइबर क्राइम के मामलों में आई 22.6 फीसदी की कमी
UP में सांप्रदायिक सौहार्द बरकरार, NCRB की रिपोर्ट मे UP बना दंगामुक्त प्रदेश
2021 में केवल एक सांप्रदायिक हिंसा की घटना, 2019 और 2020 में एक भी नहीं
झारखंड में 100, बिहार-51, राजस्थान-22, महाराष्ट्र-77, और हरियाणा में 40 घटनाएं
देश में 2021 में कुल 378 सांप्रदायिक हिंसा की घटनाएं दर्ज हुईं

 

07:51 AM

लखनऊ -CM योगी की स्वास्थ्य विभाग के साथ महत्वपूर्ण बैठक
डेंगू को लेकर अतिरिक्त सावधानी बरतने के दिए निर्देश. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक में निर्देश दिए हैं. प्रदेश के समस्त अस्पतालों में केंद्रित निवारण कार्रवाई के लिए करें तैयारी.अस्पतालों में बेड और दवाओं समेत अन्य जरूरी सुविधाओं की नहीं होनी चाहिए कमी. उच्च प्राथमिकता वाले चिन्हित जिलों में विशेष रूप से चलाया जाए नियमित टीकाकरण. सीएम ने कहा कि अस्पतालों में न हो बेड की कमी जिम्मेदारी के साथ हो प्रत्येक बच्चे का टीकाकरण.

 

07:47 AM

उत्तरप्रदेश मुख्यमंत्री के कार्यक्रम
CM योगी भ्रमण कार्यक्रम/लखनऊ-हरियाणा/27,28 अक्टूबर
लखनऊ KGMU कार्यक्रम में सहभागिता
मुख्यमंत्री द्वारा थोरेसिक सर्जरी विभाग एवं वैस्कुलर सर्जरी विभाग व ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग में एशिया की पहली 'पैथोजेन रिडक्शन मशीन' का लोकार्पण
कार्यक्रम में- बृजेश पाठक उपमुख्यमंत्री, मयंकेश्वर शरण सिंह ,राज्यमंत्री- सुबह 10.30 बजे
12 बजे- प्रस्थान,अमौसी एयरपोर्ट, लखनऊ से
12.50 बजे- आगमन,हिंडन एयरपोर्ट, गाज़ियाबाद
12.55 बजे- प्रस्थान,हिंडन से Via हेलीकॉप्टर
1.15 बजे- आगमन,हेलीपैड, कैंट एनक्लेव,सूरजकुंड, फरीदाबाद,हरियाणा
1.30 बजे- आगमन,होटलताज विवांता,सूरजकुंड,फरीदाबाद
2.45 बजे- आगमन,होटल राजहंस,सूरजकुंड,फरीदाबाद
3 बजे से 7 बजे तक-गृहमंत्री,भारत सरकार की अध्यक्षता में राज्यों के गृहमंत्रियों के साथ बैठक
7.30 से 8 बजे तक- सांस्कृतिक कार्यक्रम
9 बजे- प्रस्थान,होटल राजहंस से
9.15 बजे- आगमन,होटल ताज विवांता,सूरजकुंड,फरीदाबाद
रात्रि विश्राम

28 अक्टूबर के कार्यक्रम (कार्यक्रम स्थल पर)
6.45 से 7.15 तक योग शिविर में सहभागिता
9.15 से 10.30 तक- बॉर्डर मैनेजमेंट इश्यूज बैठक में सहभागिता
10.30 बजे से- प्रधानमंत्री द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग से संबोधन
12.15 से 1.15 तक- बैठक
2.30 से 3.30 तक- बैठक
4 बजे से 5 बजे तक- ड्रग ट्रैफिकिंग एंड नेशनल सिक्योरिटी बैठक में सहभागिता
5 बजे से 5.20 तक- गृहमंत्री भारत सरकार द्वारा कार्यक्रम समापन
5.20 से 5.30 तक- कार्यक्रम समन्वयक द्वारा धन्यवाद ज्ञापन

07:40 AM

भाई दूज आज
भाई दूज -भाई और बहन के बीच पवित्र बंधन का प्रतीक भाई दूज का पर्व आज मनाया जा रहा है. इस दिन बहनें अपने भाइयों के लिए शुभ टीका कर उनके लंबे, सुखी और समृद्ध जीवन की प्रार्थना करती हैं. बदले में, भाई उन्हें उपहार देते हैं और उनकी रक्षा करने और उनकी देखभाल करने का वादा करते हैं.कार्तिक शुक्ल द्वितीया अर्थात यम द्वितीया पर भैया दूज के रूप में मनाने की परंपरा है.

 

07:37 AM

फरीदाबाद-सीएम योगी का सूरजकुण्ड हरियाणा का 2 दिवसीय दौरा
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज 11:30 बजे लखनऊ से रवाना होंगे. लखनऊ से हिंडन एयरपोर्ट गाजियाबाद में लैंड करने के बाद चॉपर से सूरजकुंड के लिए रवाना होंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 27 और 28 अक्टूबर को सूरजकुंड में गृह मंत्रालय की होने वाली बैठक में शिरकत करेंगे.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सूरजकुंड में रात्रि प्रवास 27 अक्टूबर को करेंगे. गृह मंत्रालय की बैठक में देशभर के राज्यों के गृह मंत्री  डीजीपी और गृह सचिव को बैठक में बुलाया गया है. बैठक में आंतरिक सुरक्षा बॉर्डर सिक्योरिटी राज्यों के बीच सूचना के आदान-प्रदान को लेकर के समन्वय बनाने को लेकर गृह मंत्रालय की अहम बैठक. गृह मंत्री अमित शाह समेत केंद्रीय गृह सचिव और केंद्रीय गृह मंत्रालय के तमाम अधिकारी होंगे मौजूद उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री भी होंगे मौजूद क्योंकि दोनों मुख्यमंत्री के पास गृह मंत्रालय का भी कार्यभार.

 

Trending news