LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: छठ पर्व का तीसरा दिन, घाटों के पास हेल्थ कैंप लगाए गए
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1416434

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: छठ पर्व का तीसरा दिन, घाटों के पास हेल्थ कैंप लगाए गए

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 30 october 2022: आज छठ महापर्व का तीसरा दिन है. आज के दिन संध्या अर्घ्य दिया जाता है.  योगी आदित्यनाथ ने भोजपुरी में छठ पर्व की बधाई दी. बीजेपी के चुनावी अभियान को रफ्तार देने के लिए हिमाचल पहुंचेंगे सीएम योगी.

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: छठ पर्व का तीसरा दिन, घाटों के पास हेल्थ कैंप लगाए गए
LIVE Blog

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 30 october 2022: आज छठ महापर्व का तीसरा दिन है.  आज के दिन संध्या अर्घ्य दिया जाता है.  योगी आदित्यनाथ ने भोजपुरी में छठ पर्व की बधाई दी. बीजेपी के चुनावी अभियान को रफ्तार देने के लिए हिमाचल पहुंचेंगे सीएम योगी. रशीदिया मस्जिद में मदरसा संचालकों का सम्मेलन है. आज दक्षिण अफ्रीका से टीम इंडिया का मुकाबला होगा. बसपा निकाय चुनाव में बाहुबलियों को टिकट नहीं देगी बसपा. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

30 October 2022
11:59 AM

बीजेपी सरकार विपक्ष को प्रताड़ित करने की पॉलिसी के तहत काम कर रही है
सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश की राजनीति में अपने विवादित बयानों के लिए सुर्खियों में रहने वाले समाजवादी पार्टी के संभल सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क ने इस बार कोर्ट के फैसले पर सवाल खड़े कर दिए हैं.  सपा सासंद ने आजम खान को सजा सुनाए जाने के कोर्ट के फैसले पर विवादित बयान दिया है. इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा है.

बर्क ने साधा बीजेपी सरकार पर निशाना
सपा सांसद बर्क ने विवादित बयान देते हुए कहा कि बीजेपी सरकार की कोर्ट से डील है. सपा सांसद शफीकुर्र रहमान वर्क ने आपत्तिजनक और भड़काऊ टिप्पणी करते हुए कहा कि कोर्ट ने इसी डील पर काम करते हुए आजम को सजा का फैसला सुनाया है जोकि मुनासिब नहीं है. सपा सांसद ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये सरकार समाजवादी पार्टी के नेताओं को प्रताड़ित करने की पॉलिसी पर काम कर रही है. 

11:55 AM
लखनऊ- वित्त वर्ष के पहले चार माह में यूपी के निर्यात में रिकॉर्ड 32% की बढ़ोतरी
 वित्त वर्ष के पहले चार माह में यूपी के निर्यात में रिकॉर्ड 32% की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. 5 साल की औसत वृद्धि को पछाड़ अप्रैल-जुलाई में 60577 करोड़ के उत्पाद भेजे गए. रेलवे के लोकोमोटिव के निर्यात में हुई सबसे ज्यादा बढ़ोतरी.
11:38 AM
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे हमीरपुर
हमीरपुर:-डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे हमीरपुर. पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के बाद मन की बात कार्यक्रम में पहुंचे. प्रधानमंत्री की मन की बात सुनने पहुंचे केशव प्रसाद मौर्य.
श्री विद्या मंदिर इंटर कालेज में चल रहा कार्यक्रम.
11:20 AM

बरेली- पिकअप ड्राइवर रोड पर खड़े 10 लोगों को कुचला
बाइपास पर खड़े लोगों पर पिकअप  चढ़ाई. ठेलों को भी मारी टक्कर. 3 की हालत गम्भीर. बस के इंतजार में खड़े लोगों को भी पिकअप ने मारी टक्कर. घटना के बाद से मची चीख-पुकार. घायलों को इलाज के लिये निजी अस्पताल में पुलिस ने कराया भर्ती. हाफिजगंज थाना क्षेत्र के बाइपास की घटना. पुलिस ने आरोपी ड्राइवर को किया गिरफ्तार.

11:12 AM

  हिरासत में उज्बेकिस्तान की दो युवतियां
आगरा-एलआईयू की सूचना के बाद एक बजट होटल से 2 विदेशी युवतियां को हिरासत में लिया गया है. दोनों फर्जी आधार कार्ड के सहारे कमरा लेकर होटल में रूकीं थीं. वे अपना पासपोर्ट और वीजा नहीं दिखा पाईं. ये दोनों महिला उज्बेकिस्तान की हैं. देह व्यापार से जुड़े होने की आशंका जताई जा रही है. थाना पुलिस जांच में जुटी है. ये मामला ताजगंज का है.

10:44 AM

MSME उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए सेमिनार

लखनऊ के गांधी प्रतिष्ठान में 2 नवंबर को लघु उद्योगों से जुड़ा राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है. इसमें कृषि आधारित MSME उद्योगों को बढ़ावा देने पर बात होगी, मुख्यमंत्री योगी सेमिनमार का करेंगे शुभारंभ.

10:26 AM

UP Export : यूपी से निर्यात में 32 फीसदी बढ़ोतरी
वित्त वर्ष के पहले चार माह में यूपी के निर्यात में रिकॉर्ड 32% की बढ़ोतरी. 5 साल की औसत वृद्धि को पछाड़ कर अप्रैल - जुलाई में 60577 करोड़ के उत्पाद भेजे गए.रेलवे के लोकोमोटिव के निर्यात में हुई सबसे ज्यादा बढ़ोतरी

 

09:09 AM
आशा वर्कर औऱ आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को यूनिफार्म पहननी होगी
आशा वर्कर और आशा संगिनियों को अनिवार्य रूप से यूनिफार्म पहनकर आना होगा. अभी सख्ती न किए जाने के कारण वे किसी भी बैठक में हिस्सा लेने और सरकारी कार्यों के लिए क्षेत्र में जाने के दौरान वह यूनिफार्म नहीं पहनती हैं.
09:08 AM

मरीज के मौत के बाद हंगामा
इटावा जिला अस्पताल इमरजेंसी में मरीज की मौत के बाद जमकर हंगामा हुआ. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी.

 

09:08 AM

दवा बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश
उत्तराखंड एसटीएफ ने हरिद्वार के भगवानपुर थाना क्षेत्र में नकली दवा बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है. मुख्य आरोपी खालिद हुसैन के घर पर छापेमारी की कार्रवाई की है जिसमें नकली दवा बनाने की मशीन ,3 हजार 107 नकली दवाइयां , रैपर कच्चा माल बरामद किया है.

 

09:04 AM
KGMU Heart Transplant : केजीएमयू लखनऊ में भी होगा हार्ट ट्रांसप्लांट
 
केजीएमयू में शुरू होगी हृदय प्रत्यारोपण सुविधा चिकित्सा शिक्षा विभाग ने जारी किया लाइसेंस शासन तय करेगा हृदय प्रत्यारोपण शुल्क अभी तक लखनऊ के किसी भी सरकारी संस्थान में हार्ट ट्रांसप्लांट की सुविधा नहीं है अभी तक प्रत्यारोपण के लिए एम्स दिल्ली या अन्य राज्यों में मरीजों को जाना पड़ता है।
08:58 AM

सपा के लिए ये नेता करेंगे चुनाव प्रचार
सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, राष्ट्रीय महासचिव रवि वर्मा , पूर्व एमएलसी आनंद सिंह भदोरिया करेंगे सपा के विनय तिवारी के लिए प्रचार.

 

08:56 AM

UKSSSC उत्तराखंड पेपर लीक घोटाले में शिक्षक गिरफ्तार

UKSSSC उत्तराखंड पेपर लीक कांड मामला STF देहरादून ने धामपुर इंटर कालेज के शिक्षक को गिरफ्तार किया है. आरोपी योगेंद्र सिंह धामपुर के KM इंटर कालेज का शिक्षक है. योगेंद्र सिंह पेपर लीक कांड के मास्टर माइंड केंद्रपाल का नजदीकी है.

08:47 AM

Nagar Nikay Chunav : दावेदारों ने पोस्टर लगाया तो नहीं मिलेगा टिकट

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने शनिवार को नगर निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक में कहा कि चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी कर पदाधिकारी अनुशासन में रहें. कोई भी पदाधिकारी या कार्यकर्ता संभावित प्रत्याशी लिखवाकर पोस्टर बैनर न लगवाए. ऐसा किया तो टिकट नहीं दिया जाएगा

 

 

08:46 AM

उपचुनाव -गोला लखीमपुर
डिप्टी सीएम बृजेश पाठक गोला के एक मैरिज लॉन में लोगों को संबोधित करेंगे. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सांसद रेखा वर्मा,  राज्य मंत्री बलदेव औलख, एमएलसी अनूप गुप्ता करेंगे अमन गिरी के लिए चुनाव प्रचार.

 

08:46 AM

अखिलेश ने बोला बीजेपी पर हमला
लखनऊ :समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज़म खान को सज़ा और उसके बाद विधानसभा सदस्यता रद्द करने पर कहा है कि भाजपा जबसे सत्ता में आई है, विपक्ष के प्रति उसकी बदले की कार्यवाहियां थमने का नाम नहीं ले रही हैं. आए दिन विपक्षी नेताओं की प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए उन्हें फर्जी मुकदमों में फंसाने का सिलसिला जारी है. समाजवादी पार्टी के नेताओं के प्रति भाजपा का रवैया दुश्मनी जैसा है. भाजपा सरकार के निशाने पर मुख्य रूप से रामपुर के लोकप्रिय समाजवादी नेता मोहम्मद आजम खां हैं. आजम पर रोज फर्जी केस दर्ज किए जा रहे हैं और उन्हें हर तरह से परेशान किया जा रहा है. मोहम्मद आजम खां साहब भाजपा सरकार की आंखों में इसलिए खटकते हैं क्योंकि वे साम्प्रदायिक ताकतों के धुर विरोधी हैं.

 

08:42 AM

अब रात में सर्दी में वर्दी पहनेंगे यूपी के पुलिसकर्मी

उत्तर प्रदेश में सर्दी आते ही पुलिसकर्मियों की वर्दी बदलने का आदेश भी जारी कर दिया गया है. डीजीपी के आदेश के अनुसार, पुलिसकर्मी रात में विंटर यूनिफार्म पहनेंगे. अभी दिन में सामान्य वर्दी पहननी होगी.

08:41 AM

Chhath puja : UP में नहीं होगी बिजली कटौती

छठ पूजा के मौके पर 30 और 31 अक्टूबर को प्रदेश में बिजली कटौती नहीं होगी। उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष एम देवराज ने सभी विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशकों को कटौती मुक्त बिजली आपूर्ति के निर्देश भेज दिए हैं।

08:36 AM
लोगों को घर तक पहुंचाने के लिए चलाई जाएंगी अतिरिक्त बसें 
लखनऊ: छठ पूजा की तैयारियों के मद्देनजर पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों में लोगों को घर तक पहुंचाने के लिए अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी. साथ ही छठ पूजा घाटों के पास हेल्थ कैंप भी लगाए जाएंगे.
08:29 AM

छठ पूजा में आज शाम का अर्घ्य दिया जाएगा
अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देने के लिए व्रती महिलाएं घाटों पर पहुंचेंगी. इस दौरान घाट पर पूरा परिवार शामिल रहेगा. आज सूर्यास्त का समय शाम 5:38 बजे है. 

08:25 AM

रविवार को होती है सूर्य की पूजा

छठ पूजा का संध्याकालीन अर्घ्य बहुत ही शुभ दिन पड़ रहा है. आज रविवार भी है और यह सूर्यदेवता को प्रसन्न करने का दिन है. प्राचीन काल से ही रविवार को सूर्य देव के व्रत का विधान चला आ रहा है. रविवार को सूर्य देवता की पूजा का दिन निर्धारित है. जीवन में सुख-समृद्धि, धन-संपत्ति और शत्रुओं से सुरक्षा के लिए रविवार का व्रत सर्वश्रेष्ठ है.

08:24 AM

प्रयागराज माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन का बड़ा बयान
बीएसपी से समझौते को लेकर बीएसपी सुप्रीमो मायावती से मिलने जाएंगी शाइस्ता परवीन. अतीक अहमद ने पत्नी शाइस्ता परवीन को मायावती से मुलाकात करने के लिए कहा, प्रयागराज के महापौर चुनाव में बीएसपी के समर्थन से महापौर चुनाव में उतरने की भी है. शाइस्ता परवीन की तैयारी, बीएसपी का साथ मिलने पर माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन प्रयागराज से लड़ेंगी महापौर का चुनाव.

 

08:20 AM

रशीदिया मस्जिद में मदरसा संचालकों का सम्मेलन
सहारनपुर -दारुल उलूम देवबंद की रशीदिया मस्जिद में मदरसा संचालकों का सम्मेलन सुबह 9 बजे से है, सम्मेलन में देश भर के लगभग सभी मदरसा संचालक आएंगे. सम्मेलन में यूपी सरकार के सर्वे तथा भविष्य में मदरसा पढ़ाई को लेकर सलाह मशवरा किया जाएगा. उत्‍तर प्रदेश में गैर मान्‍यता प्राप्‍त मदरसों के सर्वे में करीब 7500 गैर मान्यता प्राप्त मदरसे म‍िले हैं. इनमें देवबंद का दारुल उलूम भी शाम‍िल है. इस खुलासे के बाद यह पहली बैठक है.

 

08:17 AM

मणिलाल पाटीदार एक दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड
महोबा -लखनऊ आईपीएस मणिलाल पाटीदार एक दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर है .आईपीएल मणिलाल पाटीदार को महोबा लेकर पुलिस रवाना हुई.घटनास्थल का दौरा कर IPS मणिलाल पाटीदार का बयान दर्ज करेगी पुलिस। मोबाइल बरामदगी को लेकर करेगी पूछताछ. आज शाम से कल शाम तक पाटीदार रहेंगे रिमांड पर. 

 

08:16 AM

केशव प्रसाद मौर्य के भ्रमण को लेकर तैयारियां 
यूपी के हमीरपुर जिले में यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के भ्रमण को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा है. जिले की सड़कों सहित निरीक्षण क्षेत्रों को रंगाई पुताई कर चमकाया जा रहा है. उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य अपने भ्रमण कार्यक्रम के दौरान हमीरपुर भाजपा कार्यालय में जनप्रतिनिधियों और पार्टी के नेताओं के साथ बैठक करेंगे. उसके बाद कलेक्ट्रेट में स्वयं सहायता समूह की प्रदर्शनी का अवलोकन तथा कोविड प्रभावित परिवारों के बच्चों के साथ बातचीत करेंगे.  जिले की समस्याओं को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे, कार्यक्रम के दौरान उपमुख्यमंत्री नगर पालिका क्षेत्र के सूरजपुर में गौशाला का भी निरीक्षण करेंगे.

 

08:03 AM

CM धामी : दिनांक 30 अक्टूबर, 2022 (रविवार)
07:00 बजे- आजादी का अमृत महोत्सव के अन्तर्गत रन फॉर यूनिटी एवं रन अर्गेस्ट ड्रग्स पर आधारित उत्तराखण्ड पुलिस विभाग द्वारा आयोजित "देहरादून मैराथन में प्रतिभाग (पुलिस लाइन देहरादून)
10:35 बजे- चौपाल विधान सभा क्षेत्र के भाजपा
प्रत्याशी श्री बलवीर वर्मा जी के पक्ष में जनसभा ( कावड कॉम्पलेक्स नेरुवा, चौपाल, हिमाचल प्रदेश)
12:15 बजे- पच्छाद विधान सभा क्षेत्र की भाजपा प्रत्याशी श्रीमती रीना कश्यप जी के पक्ष में जनसभा (जनसभा स्थल नैना टिक्कर, हिमाचल प्रदेश)
14:00 बजे
पौंटा साहिब विधान सभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी श्री सुखराम चौधरी जी के पक्ष में जनसभा (जनसभा स्थल भंगानी साहिब, पौंटा साहिब) जनसभा स्थल भंगानी साहिब, पौंटा साहिब, हिमाचल प्रदेश।
16:45 बजे खटीमा आगमन
रात्रि निवास ( निजी निवास खटीमा)

 

07:57 AM

 चुनावी अभियान को रफ्तार देने के लिए हिमाचल पहुंचेंगे सीएम योगी
31 अक्टूबर को गोला में उपचुनाव के बाद हिमाचल प्रदेश में यूपी के सीएम योगी बीजेपी के चुनावी अभियान को रफ्तार देने के लिए पहुंचेंगे.  सीएम 8 और 10 नवंबर को हिमाचल में 10 से अधिक रैली और जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

 

07:37 AM

योगी आदित्यनाथ ने भोजपुरी में छठ पर्व की दी बधाई
आज के दिन संध्या अर्घ्य दिया जाता है.  योगी आदित्यनाथ ने भोजपुरी में छठ पर्व की बधाई दी. बीजेपी के चुनावी अभियान को रफ्तार देने के लिए हिमाचल पहुंचेंगे सीएम योगी. रशीदिया मस्जिद में मदरसा संचालकों का सम्मेलन है. आज दक्षिण अफ्रीका से टीम इंडिया का मुकाबला होगा. बसपा निकाय चुनाव में बाहुबलियों को टिकट नहीं देगी बसपा समेत

 

07:36 AM

छठ पर्व का तीसरा दिन -डूबते सूरज की पूजा

आज छठ महापर्व का तीसरा दिन है.  आज के दिन संध्या अर्घ्य दिया जाता है. संतान प्राप्ति और संतान की उन्नति के लिए रखा जाने वाला चार दिवसीय छठ पर्व शुरू हो चुका है. इस साल छठ पूजा 28 अक्तूबर से शुरू होकर 31 अक्तूबर तक चलने वाली है.

Trending news