LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के नए अध्यक्ष, 24 साल बाद मिला पहला गैर गांधी परिवार का मुखिया
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के नए अध्यक्ष, 24 साल बाद मिला पहला गैर गांधी परिवार का मुखिया

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 19 october 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के नए अध्यक्ष, 24 साल बाद मिला पहला गैर गांधी परिवार का मुखिया
LIVE Blog

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 19 october 2022: यूपी के मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या दौरे पर रहेंगे.  प्रयागराज में भी विसर्जित होंगी मुलायम सिंह की अस्थियां. आज लुकसर जेल से रिहा हो सकता है श्रीकांत त्यागी. काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले में आज महत्वपूर्ण सुनवाई. सीएम धामी आज बद्रीनाथ धाम के दौरे पर रहेंगे. आज कांग्रेस के लिए काफी ऐतिहासिक दिन होने जा रहा है. पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव के नतीजे आज आएंगे.  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. 

 

19 October 2022
14:41 PM

 भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने मुलायम सिंह की स्मृति में संवाद भवन बनाने की दी संस्तुति
यूपी के बलिया के भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त का एक पत्र सुर्खियां बटोर रहा है. दरअसल बलिया के जिला न्यायालय में भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने मुलायम सिंह की स्मृति में संवाद भवन बनाने की संस्तुति दी है. संवाद भवन के लिए मस्त ने सांसद निधि से 25 लाख रुपये देने की घोषणा की है. वहीं, सांसद का कहना कि मैं संघ का कार्यकर्ता हूं. अखिल भारतीय कार्यकारी मण्डल सष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ भी मुलायम सिंह के मृत्यु के बाद श्रधांजलि अर्पित किया है. इसके लिए सभी अधिवक्ताओं और न्यायधीशों से अनुमति लेकर नामकरण किया है. उनहोंने कहा भारत में असहमति में सम्मान करना भारतीय लोकतंत्र की शक्ति है. 

 

14:39 PM

स्कूटी को रौंदकर भाग रही कार को सांसद ने पीछा करके पकड़ा
बरेली: स्कूटी को रौंदकर भाग रही कार को सांसद ने पीछा करके पकड़ा.  कार रामगंगा के पास स्कूटी को रौंदकर भाग रही थी. आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने कार चालक को पकड़ कर पुलिस को सौपा. सांसद ने दिखाई मानवता की मिसाल. विशारतगंज थाना के बदायूं हाइवे की घटना. 

14:27 PM

फिरोजाबाद: दो मंजिला मकान के गिरने से एक महिला की मौत, 8 घायल 

फिरोजाबाद के जसराना इलाके के गांव नगला नथुआ में दो मंजिला मकान के अचानक गिरने से एक महिला की मौत हो गई. जबकि 8 लोग घायल हो गए.
जानकारी के मुताबिक, घटना फिरोजाबाद जिले के जसराना इलाके के गांव नगला नथुआ की है जहां आज तड़के दो मंजिला मकान के अचानक गिर जाने से उसके मलबे में 9 लोग दब गए. हादसे में एक महिला की मौत हो गई. जबकि, अन्य आठ लोग घायल हैं. एक और महिला की हालत चिंताजनक बनी हुई है, जिसे मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है. हादसे की वजह मकान के आसपास भरे पानी को माना जा रहा है.गांव के ही निवासी शीशराम बुधवार सुबह रोजाना की तरह अपने परिवार के साथ घर में ही मौजूद थे. तभी अचानक मकान भरभराकर गिर पड़ा. घटना से गांव में हड़कंप मच गया. ग्रामीणों द्वारा पुलिस और प्रशासन को घटना की जानकारी दी गई. जानकारी मिलने के बाद एसडीएम जसराना, सीओ और थाना पुलिस मौके पर पहुंची. मलबे में दबे लोगों को बाहर निकलवाकर जसराना सीएचसी भिजवाया, जहां डॉक्टरों ने रूबी नामक एक महिला को मृत घोषित कर दिया. एक और महिला की हालत गंभीर होने पर उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया. अन्य घायलों का जसराना में ही इलाज जारी है. महिला की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है.

14:23 PM

ट्रेन के आगे कूद कर किशोरी ने की आत्महत्या
देवरिया: ट्रेन के आगे कूद कर किशोरी ने की आत्महत्या.  किशोरी  मोबाइल चोरी का आरोप लगने से आहत थी. पड़ोस की महिला ने मोबाइल चोरी का आरोप लगाया था.गौरीबजार थाना क्षेत्र के भटौली बुजुर्ग गांव का मामला है. 

13:55 PM

Mallikarjuna Kharge New Congress President : मल्लिकार्जुन खड़गे बने कांग्रेस अध्यक्ष

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे को 90 फीसदी वोट मिले. खड़गे को 7897 वोट मिले, जबकि शशि थरूर को 10 फीसदी के करीब वोट मिल पाए. थरूर ने हार स्वीकार कर ली है. 

13:17 PM

Imran Masood Joins BSP :  इमरान मसूद बीएसपी में शामिल होंगे

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस का दामन छोड़कर समाजवादी पार्टी में आए इमरान मसूद अपनी नई नाव पर सवार होने को तैयार हैं. इमरान मसूद बीएसपी में सामिल होने वाले हैं. वो आज बीएसपी सुप्रीमो मायावती से मुलाकात कर सकते हैं. 

11:06 AM

सुप्रीम कोर्ट से अब्बास अंसारी को बड़ी राहत, आर्म्स एक्ट मामले में गिरफ्तारी पर कोर्ट ने लगाई रोक 
सुप्रीम कोर्ट से अब्बास अंसारी को बड़ी राहत मिली सुप्रीम कोर्ट ने अब्बास अंसारी की याचिका पर नोटिस जारी किया सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को नोटिस पर चार हफ्ते में जवाब देने को कहा. सुप्रीम कोर्ट ने मुख्तार ने अब्बास अंसारी को आर्म्स एक्ट मामले में गिरफ्तारी पर अगले आदेश तक रोक लगाई.

10:53 AM

शशि थरूर के आरोपों पर प्रमोद तिवारी ने कहा- ''हारने वाला प्रत्याशी जब हारता है तो ऐसे ही आरोप लगाता है''
शशि थरूर की तरफ से लगाए गए आरोपों पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि हारने वाला प्रत्याशी जब हारता है तो ऐसे ही आरोप लगाता है. आरोप लगाने वाले लोग बीजेपी की भाषा बोल रहे हैं.

 

10:49 AM

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बुधवार को सुबह बद्रीनाथ धाम पहुंचे
चमोली: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बुधवार को सुबह बद्रीनाथ धाम पहुंचे. बद्रीनाथ मंदिर में भगवान बद्री विशाल के दर्शन व पूजा करते हुए सीएम ने प्रदेश की सुख समृद्धि एवं खुशहाली के लिए प्रार्थना की. इस दौरान उन्होंने बदरीनाथ धाम में मास्टर प्लान के तहत संचालित विभिन्न विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करते अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

 

10:47 AM

गाजियाबाद में गैंगरेप का मामला आया सामने,  प्राइवेट पार्ट में डाली लोहे की रॉड
गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में गैंगरेप का मामला सामले आया है. गाजियाबाद के नंद ग्राम इलाके में महिला के साथ गैंगरेप की दहला देने वाली घटना से हडकंप मच गया है. इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि महिला का अपहरण कर महिला साथ गैंगरेप के बाद उसके प्राइवेट पार्ट में लोहे की रॉड डाली गई. महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में एडमिट कराया गया है. इस मामले में गाजियाबाद एसएसपी को भी उन्होंने नोटिस जारी किया है.

09:41 AM

लखनऊ-वृंदावन योजना में होगी यूपी की पहली ग्लोबल इन्वेस्टर्स सम्मिट 
ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 10 से 12 फरवरी के बीच वृंदावन योजना स्थित डिफेंस एक्सपो ग्राउंड में होगी. 170 एकड़ में फैले क्षेत्र में मेहमानों के लिए बनाई जाएगी टेंट. सिटी एग्जीबिशन में देश विदेश की कंपनियां लेंगी हिस्सा. दस हजार से ज्यादा निवेशक, अधिकारी और प्रतिनिधि लेंगे हिस्सा. ऑनलाइन पोर्टल पर दिखेगा एमओयू, दिसंबर माह में विभिन्न राज्यों में रोड शो के माध्यम से यूपी में निवेश करने के लिए किया जाएगा आमंत्रित.

09:25 AM
अब्बास अंसारी की अंतरिम जमानत पर सुनवाई
अब्बास अंसारी की अंतरिम जमानत पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई. विधायक अब्बास अंसारी ने सुप्रीम कोर्ट में अंतरिम ज़मानत के लिए याचिका दाखिल की थी. यूपी पुलिस द्वारा केस दर्ज करने के बाद से फरार है अब्बास अंसारी.
09:20 AM

Sambhal: नेता जी के जवरा फैन ने बिना प्रशासन की अनुमति के बदला चौराहे का नाम, जानिए पूरा मामला

सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश के संभल में समाजवादी पार्टी के संरक्षक स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव का विधानसभा क्षेत्र गुन्नौर रहा है. यहां मुलायम सिंह यादव के बुजुर्ग जवरा फैन ने रातों रात चौराहे का नाम बदल डाला. फैन ने चौराहे का नामकरण मुलायम सिंह यादव स्मृति चौक कर दिया. दरअसल प्रशासन की अनुमति के बिना चौराहे का नाम बदल दिया गया. इतना ही नहीं चौराहे पर मुलायम सिंह यादव स्मृति चौक के नाम वाला बोर्ड भी लगा दिया है. समर्थक ने चौराहे का चौड़ीकरण कर नेता जी की प्रतिमा लगवाने का ऐलान भी किया है. फिलहाल प्रशासन ने पूरे मामले से अनभिज्ञता जताई है. मामला संभल में गुन्नौर तहसील के धनारी क्षेत्र का है.

09:12 AM

दुष्कर्म मामले में खुद को बेगुनाह बताते हुए युवक फंदे से लटका, वीडियो वायरल

मोहम्मद तारिक/पीलीभीत: यूपी में अपनी बेगुनाही की बात कहते हुए युवक द्वारा आत्महत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. मामला उत्तर प्रदेश के पीलीभीत का है, जहां एक युवक ने खुद को बलात्कार मामले में बेगुनाह बताते हुए आत्महत्या कर ली. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वहीं, दूसरी तरफ से वीडियो लेकर तरह-तरह की चर्चाएं अभी शुरू हो गई हैं. मामला थाना न्यूरिया क्षेत्र के ग्राम भौरियाई का है.

08:57 AM

उत्तर प्रदेश-बलिया में बनेगा मुलायम सिंह यादव संवाद भवन
उत्तर प्रदेश के बलिया में मुलायम सिंह यादव संवाद भवन बनेगा. बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह ने की घोषणा .

 

08:34 AM

मऊ में ओपी राजभर ने निकाली सावधान यात्रा
ओमप्रकाश राजभर प्रदेश में सावधान यात्रा निकाल रहे हैं. मंगलवार को मऊ जिले के रतनपुरा क्षेत्र में बाइक रैली निकाली गई. उसके बाद लाखीपुर गांव में एक सभा में सम्मिलित होने के लिए ओपी राजभर पहुंचे. ओपी राजभर सावधान यात्रा में बोले, कौन मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहता, किसे लोकप्रियता प्यारी नहीं है.

 

08:28 AM

लखनऊ-प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी का गोरखपुर दौरा आज
गोरखपुर प्रवास पर रहेंगे भूपेंद्र सिंह चौधरी. जिला महिला मोर्चा प्रशिक्षण वर्ग में शामिल होंगे, दोपहर 3 बजे अम्बा मैरिज हॉल में कार्यक्रम है.

 

08:27 AM

मदरसे को लेकर सर्वे जारी
आजमगढ जिले में मदरसे को लेकर सर्वे चल रहा है. 101 मान्या प्राप्त मिले मदरसे, निर्धारित समय पर भेजी जाएगी रिपोर्ट.

 

08:20 AM

बद्रीनाथ धाम के दौरे पर रहेंगे सीएम धामी
देहरादून -मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज बद्रीनाथ धाम के दौरे पर रहेंगे. सुबह करीब 7:30 बजे बद्रीनाथ धाम पहुंचेंगे. बद्रीनाथ धाम में पीएम मोदी के आगमन को लेकर चल रही तैयारियों का जायजा लेंगे . बता दें कि 21 अक्टूबर को पीएम मोदी बद्रीनाथ धाम में आएंगे. केदारनाथ धाम व हेमकुंड साहिब के लिए रोपवे का शिलान्यास करेंगे. इसके साथ ही सीमा पर जाने वाली दो सड़कों के चौड़ीकरण का भी शिलान्यास करेंगे. वाइब्रेंट विलेज योजना के तहत भारत की सीमा के अंतिम गांव माणा जाएंगे प्रधानमंत्री चीन सीमा के करीब भारत का अंतिम गांव है माणा.

 

08:08 AM

उत्तराखंड दौरे पर बीजेपी प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम
देहरादून -बीजेपी प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम प्रदेश के दौरे पर है. आज भी भाजपा दफ्तर में  बैठकों का सिलसिला जारी रहेगा.

 

08:06 AM

काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले में आज महत्वपूर्ण सुनवाई
प्रयागराज-काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले में आज महत्वपूर्ण सुनवाई होगी. पिछली सुनवाई पर हाईकोर्ट ने डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के आदेश की कॉपी तलब की है. श्रृंगार गौरी की नियमित पूजा और विग्रह सरंक्षित करने की मांग वाली अर्जी को जिला न्यायालय वाराणसी द्वारा स्वीकार किए जाने के खिलाफ मस्जिद कमेटी और वक्फ बोर्ड ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है. आज हाईकोर्ट इस मामले में सुनवाई करेगा.

 

 

08:03 AM

फ़िरोज़ाबाद-आज तड़के अचानक भरभरा कर गिरा दो मंजिला मकान
फ़िरोज़ाबाद में आज तड़के दो मंजिला मकान अचानक भरभरा कर गिर गया. जिसके नीचे दबकर एक महिला की मौत  हो गई. वहीं मलबे में दबकर आठ लोग भी घायल हो गए. थाना जसराना के गांव नगला नथुआ का मामला है. एसडीएम एवं सीओ मौके पर मौजूद. घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है.

 

07:54 AM

नोएडा:लुकसर जेल से रिहा हो सकता है श्रीकांत त्यागी
आज गालीबाज श्रीकांत त्यागी लुकसर जेल से रिहा हो सकता है.

 

07:44 AM

 प्रयागराज में भी विसर्जित होंगी मुलायम सिंह की अस्थियां
सपा संरक्षक स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव की अस्थियां प्रयागराज में भी विसर्जित होंगी. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव कल त्रिवेणी संगम में अस्थियां विसर्जित करेंगे. इससे पहले अखिलेश ने हरिद्वार में भी अस्थि विसर्जन कियाय अखिलेश यादव आज सुबह 11:40 बजे प्रयागराज पहुंचेंगे .

 

07:41 AM

आज कांग्रेस के लिए काफी ऐतिहासिक दिन
पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव के नतीजे आज आएंगे. थरूर और खड़गे में से अध्यक्ष जो भी बने 24 साल बाद कोई गैर गांधी अध्यक्ष होगा.

 

07:34 AM

CM योगी भ्रमण कार्यक्रम/19 अक्टूबर [ अयोध्या-लखनऊ]
11.25 बजे- प्रस्थान,हेलीपैड, उनवल,गोरखपुर
11.55 बजे- आगमन,हेलीपैड रामकथा पार्क,अयोध्या
12.05 बजे- स्थलीय निरीक्षण, साकेत महाविद्यालय, अयोध्या
12.20 से 12.45 तक-श्रीरामजन्मभूमि दर्शन पूजन/ निर्माण स्थल अवलोकन
12.55 से 1.10 तक- दीपोत्सव कार्यक्रम हेतु की जा रही तैयारियों का निरीक्षण-श्रीराम कथा पार्क,अयोध्या
1.15 बजे- नया घाट एवं सरयू जी आरती स्थल का निरीक्षण
1.25 से 1.40 तक- दीपोत्सव कार्यक्रम स्थल निरीक्षण,राम की पैड़ी,अयोध्या
1.45 से 2.15 तक- दीपोत्सव के सम्बन्ध में की जा रही तैयारियों की समीक्षा- अंतरराष्ट्रीय रामकथा संग्रहालय, अयोध्या
2.25 बजे- प्रस्थान,हेलीपैड रामकथा पार्क अयोध्या
3 बजे- आगमन,हेलीपैड,लखनऊ

07:27 AM

अयोध्या दौरे पर सीएम योगी
अयोध्या: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में सुबह नवनिर्मित नगर पंचायत कार्यालय का उद्घाटन करेंगे. उसके बाद दोपहर 12 बजे अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम हेतु की जा रही तैयारियों का निरीक्षण करेंगे.

Trending news