Live: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: श्रावस्तीः 15 अगस्त के मद्देनजर बॉर्डर इलाके की बढ़ाई गई चौकसी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1301538

Live: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: श्रावस्तीः 15 अगस्त के मद्देनजर बॉर्डर इलाके की बढ़ाई गई चौकसी

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 14 August 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

Live: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: श्रावस्तीः 15 अगस्त के मद्देनजर बॉर्डर इलाके की बढ़ाई गई चौकसी
LIVE Blog

LIVE: उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 14  August 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. उत्तर प्रदेश सरकार आज विभाजन विभाषिका दिवस मनाएगी. शेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला का 62 साल की उम्र में निधन हो गया. आज काशी में देश के महामंडलेश्वरों की बड़ी बैठक.उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना आज शाहजहांपुर में रहेंगे.लखनऊ में देश में हर घर तिरंगा अभियान.  तिरंगा मार्च मोटरसाइकिल रैली के समापन समारोह में प्रतिभाग करेंगे सीएम योगी.  बांदा हादसे में अब तक 12 शव निकाले गए, तीन लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं. प्रयागराज नोएडा पुलिस कमिश्नर को पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने लीगल नोटिस भेजा है

 

 

14 August 2022
23:56 PM

श्रावस्तीः 15 अगस्त के मद्देनजर बॉर्डर इलाके की बढ़ाई गई चौकसी
यूपी के श्रावस्ती जिले में 15 अगस्त के मद्देनजर बॉर्डर इलाके की चौकसी और बढ़ा दी गई है. सिरसिया के सुईया में भारत नेपाल सीमा पर स्वतंत्रता दिवस को लेकर बॉर्डर की चौकसी बढ़ाई गई है. बॉर्डर इलाके में एसएसबी और पुलिस दोनो बार्डर इलाके की निगेबानी कर रही है, ताकि कोई अप्रिय घटना न हो सके. एसपी अरविंद कुमार मौर्य भी देर शाम बॉर्डर क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने सुईया बॉर्डर पहुंचे. जहां उन्होंने बॉर्डर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

23:35 PM

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर पुलिस ने चलाया सघन चेकिंग अभियान
बलियाः पुलिस ने रेलवे स्टेशन, बस अड्डा, होटल, सहित तमाम सार्वजनिक स्थानों पर सघन चेकिंग अभियान चलाया. एएसपी, सीओ सहित भारी पुलिस फोर्स के साथ मेटल डिकेकक्टर से यात्रियों के सामानों की चेकिंग किया. बलिया के एडिश्नल एसपी दुर्गा प्रसाद तिवारी ने कहा कि 15 अगस्त के मद्दे नजर जनपद में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है, ताकि जनपद में शांति पूर्ण माहौल के साथ सभी लोग आजादी का पर्व मनाया सके.

23:32 PM

कानपुरः 12 नाबालिग बच्चे रेस्क्यू किए गए. महानंदा एक्सप्रेस पर जीआरपी ने की छापेमारी ट्रैफिकर बच्चों को दिल्ली लेकर जा रहे थे. पुलिस ने 7 ट्रैफिकर गिरफ्तार किए.

22:41 PM

कानपुरः युवक ने सोशल मीडिया पर पाकिस्तान स्वतंत्रता दिवस का वीडियो डाला. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई. रावतपुर थाना पुलिस युवक को हिरासत में ले पूछताछ कर रही. सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने शिकायत की थी.

22:37 PM

75 पुलिस कर्मी सम्मानित
चंदौली: स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर 75 पुलिसकर्मी हुए सम्मानित. एसपी अंकुर अग्रवाल ने एसपी कार्यालय में प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित. 8 थाना प्रभारी निरीक्षक, 6 सबइंस्पेक्टर सहित 75 पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित. मुगलसराय, सदर,सकलडीहा,चकिया कोतवाल, यातायात निरीक्षक हुए सम्मानित. बलुआ, नौगढ़, महिला थानाध्यक्ष को एसपी ने प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित. ड्यूटी पर कर्तव्य निर्वहन अच्छी पुलिसिंग के लिए सबको किया सम्मानित, एसपी ने सबके उज्जवल भविष्य की कामना. एएसपी सदर व नक्सल, सीओ सकलडीहा अनिरूद्ध सिंह, सीओ सदर सहित पुलिस अधिकारी रहे मौजूद.

22:16 PM

प्रयागराज: डायल 112 में तैनात दो सिपाही निलंबित किए गए. करैली थाना क्षेत्र में डायल 112 पीआरवी 92 में तैनात दो सिपाही निलंबित किए गए. गायब किशोरी के परिजनों ने दोनों सिपाहियों पर लगाया था अभद्रता का आरोप. शुरुआती जांच पड़ताल के बाद पीआरवी 92 में तैनात रामलखन गौड़ और आशीष त्रिपाठी को निलंबित किया. पुलिसकर्मियों से नोकझोंक करने वाले अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भी दर्ज हुआ मुकदमा.

21:34 PM
श्रावस्ती: 15 अगस्त के मद्देनजर बॉर्डर इलाके की बढ़ाई गई चौकसी. सिरसिया के सुईया बॉर्डर पर बढ़ाई गई चौकसी. बॉर्डर इलाके में एसएसबी और पुलिस ने बढ़ाई सतर्कता. एसपी अरविंद कुमार मौर्य ने देर शाम बॉर्डर क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा. बॉर्डर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के दौरान एसपी ने दिए दिशा निर्देश.
21:23 PM

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर यूपी के इन अधिकारियों को मिला सम्मान
लखनऊः  राजा श्रीवास्तव एडीजी कार्मिक, लक्ष्मी सिंह आईजी लखनऊ रेंज, बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स को प्लैटिनम सम्मान मिला. अपर पुलिस महानिदेशक प्रकाश, डीआईजी तरुण गाबा, सचिव गृह अपर्णा कुमार, आईजी पीएसी मध्य जोन, शलभ माथुर डीआईजी मुरादाबाद रेंज, लखनऊ कमिश्नरेट में तैनात इंस्पेक्टर दिनेश चंद्र मिश्रा को मेला गोल्ड सम्मान. लखीमपुर जनपद में तैनात इंस्पेक्टर चंद्रशेखर सिंह, लखनऊ ग्रामीण के अपर पुलिस अधीक्षक डॉ हृदेश कठेरिया को मिला सिल्वर सम्मान. चारू निगम एसपी औरैया को मिला सिल्वर सम्मान. लखनऊ कमिश्नरेट में तैनात इन अधिकारियों को भी मिला सिल्वर सम्मान पुलिस उपायुक्त रईश अख्तर , अखिलेश सिंह एसीपी, सैफुद्दीन वेद एसीपी, डॉ अर्चना सिंह एसीपी ,आशुतोष कुमार एसीपी, जया शांडिल्य एसीपी और पवन गुप्ता एसीपी को सिल्वर सम्मान मिला.

21:21 PM

मथुराः मुख्यमंत्री ने जनपद मथुरा में आकाशीय बिजली गिरने से हुई दो लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया. मृतक के परिजनों को 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. 

21:18 PM

देहरादून: विदौली में फायरिंग मामले में चौकी प्रभारी पर गिरी गाज. मामले में कार्रवाई न होने से नाराज ग्रामीण पहुंचे प्रेमनगर थाने. विधायक के साथ ग्रामीणों ने थाने का किया घेराव.  शिकायत पर एसएसपी ने चौकी इंचार्ज को हटाया.फायरिंग करने वाले युवक हरियाणा के बताए जा रहे हैं. पुलिस मामले की कर रही है छानबीन. फायरिंग में नहीं हुआ कोई हताहत.

21:11 PM
हाकम सिंह भाजपा से निष्कासित 
देहरादूनः  भाजपा ने उत्तरकाशी के जिला पंचायत सदस्य और अधीनस्थ चयन सेवा आयोग पेपर लीक मामले में आरोपी हाकम सिंह को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. पार्टी के प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के निर्देश पर उन्हें 6 वर्ष के लिए निष्कासित किया.
19:31 PM

लखनऊ: मुख्यमंत्री ने 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं
लखनऊ: मुख्यमंत्री ने 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं. इस स्वतंत्रता दिवस पर हमारा देश अपनी आजादी के 75 वर्ष पूर्ण कर रहा. इस ऐतिहासिक अवसर पर राष्ट्र अपनी ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा: मुख्यमंत्री स्वाधीनता के लिए सर्वस्व न्योछावर करने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के संघर्ष. त्याग और बलिदान का आदरपूर्वक स्मरण करना हम सभी का कर्तव्य ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ 75 वर्षों की विकास यात्रा के आत्मावलोकन के साथ-साथ आगामी 25 वर्ष के अमृत काल में नये भारत के निर्माण का अवसर प्रधानमंत्री जी के ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास एवं सबका प्रयास’ के मंत्र के अनुरूप राज्य सरकार प्रदेश के सर्वसमावेशी, सर्वस्पर्शी एवं समग्र विकास के लिए कार्य कर रही केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के सभी जरूरतमन्दों को प्राप्त हो रहा मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत सभी सावधानियां बरतते हुए स्वाधीनता दिवस समारोह-2022 मनाने की अपील की.

 

18:53 PM

बांदा: यमुना नदी मे नाव डूबने के 72 घंटे बाद भी रेस्क्यू जारी,  अबतक 12 शव बरामद
बांदा: यमुना नदी में नाव डूबने का मामला. 72 घंटे बाद भी नदी मे रेस्क्यू जारी. नदी में 3 जगह डाले गए हैं महाजाल. 100 काटे की मदद से ढूंढी जा रही लापता नाव, बाइक वा साइकल. 33नाव सवार लोगो की हो रही थी नदी मे तलाश. 13 लोग हादसे के बाद घटना स्थल से सुरक्षित निकले थे बाहर. 12 शव अबतक नदी से किए गए है बरामद. 3 लोगों की  NDRF, SDRF, कर रही नदी में तलाश. 4 लोग जो नाव मे सवार माने जा रहे थे उन्हें पुलिस ने सकुशल ढूढ लिया है. उनका नाम बाई मिस्टेक चढ़ा दिया गया था लिस्ट में. 3 दिन से लगातार चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी अभी 3शव, नाव, बाइक और साइकिल नहीं बरामद हो पायी हैं, वही एक महिला के शव की शिनाख्त भी नहीं हो पाई है. बांदा के मरका थाना क्षेत्र में यमुना नदी में गुरुवार को डूबी थी नाव लगातार चल रहा है रेस्क्यू ऑपरेशन.

 

18:33 PM

बिजनौर: अश्लील हरकत करने वाले पुलिस कर्मी पर गिरी गाज
बिजनौर: अश्लील हरकत करने वाले पुलिस कर्मी पर गिरी गाज. एसपी ने सतेंद्र कुमार सिपाही को किया निलंबित. सार्वजनिक स्थान पर ऑन ड्यूटी सिपाही कर रहा था युवती से अश्लील हरकतें. अश्लील हरकतों की वीडियो सोशल मीडिया पर हुई थी वायरल. थाना कोतवाली शहर बिजनौर के रोडवेज बस स्टैंड के परिसर का मामला.

18:13 PM

शाहजहांपुर: आईजी बरेली जोन पहुंचे शाहजहांपुर, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर की समीक्षा 
शाहजहांपुर: आईजी बरेली जोन शाहजहांपुर पहुंचे. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर समीक्षा की. सभी पुलिसकर्मियों और सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया. होटल, रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर हो रही संदिग्धों की तलाशी. रमित शर्मा है आईजी जोन.

 

18:03 PM

गोंडा में जमीनी विवाद को लेकर, दो पक्षों में हुई मारपीट
गोंडा: जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट. नाराज लोगों ने सड़क जाम कर जताया विरोध. कई घंटों तक मार्केट रही बंद आवागमन रहा बाधित. लाख समझाने के ना मानने पर पुलिस ने भीड़ को खदेड़ने के लिए हल्का बल का किया प्रयोग. थाना परसपुर बाजार का पूरा मामला.

 

17:58 PM

बस्ती में छेड़खानी के आरोपी युवक ने लगाई फांसी
बस्ती छेड़खानी के आरोपी युवक ने लगाई फांसी. संदिग्ध परिस्थितियों में पेड़ से लटकता मिला शव. 9 अगस्त को मृतक पर दर्ज हुआ था छेड़खानी का मुकदमा. शव को कब्जे में लेकर जांच में जुटी पुलिस. दुबौलिया थाना के समोढा गांव की घटना.

17:50 PM

बुलंदशहर में गैंगरेप के आरोपी का मिला शव, फैली सनसनी
बुलंदशहर के कोतवाली शिकारपुर इलाके में गैंगरेप के आरोपी के शव मिलने से फैली सनसनी. गैंगरेप की घटना में फरार चल रहे आरोपी के परिजनों का आरोप है लड़की पक्ष के लोगों ने ही आरोपी को मारा. घटनास्थल पर परिजनों का हंगामा कई थाने की पुलिस मौके पर. अभी 3 दिन पहले ही कोतवाली शिकारपुर इलाके में बीए की छात्रा के साथ गैंगरेप की घटना को लेकर हुआ था. मामला दर्ज. उसी मामले में फरार चल रहा था मृतक आरोपी.

17:27 PM

उन्नाव: तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार को मारी टक्कर, टक्कर लगने से दंपत्ति समेत दो छोटे बच्चे हुए गंभीर रूप से घायल
उन्नाव: तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार को मारी टक्कर. ट्रक की टक्कर लगने से दंपत्ति समेत दो छोटे बच्चे हुए गंभीर रूप से घायल. आनन फानन में सभी को इलाज के लिए भेजा गया. अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर ने पिता और दो वर्षीय पुत्र को मृत घोषित किया. अन्य दो घायलों का इलाज जारी. दही थानाक्षेत्र के कानपुर लखनऊ हाइवे का मामला.

17:26 PM

हरिद्वार: प्रेमी की तहरीर पर किशोरी की हत्या में उसके बाप और भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज
हरिद्वार: लक्सर में प्रेम संबंध की वजह से 17 साल की किशोरी की हत्या का दी गई थी. वहीं, हत्या के आरोपी पिता और भाई अब तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सके हैं. खास वात ये है कि इस मामले में प्रेमी ने प्रेमिका के घर वालों के खिलाफ तहरीर दी है. तहरीर के बाद जब पुलिस ने किशोरी कि तलाश शुरू की तो गंगा नदी से प्रेमिका का शव बरामद हुआ. फिलहाल, दोनों आरोपी फरार हैं. वहीं,  लक्सर पुलिस की दो टीमें आरोपियों की तलाश में लगातार दबिश दे रही है.

16:40 PM

एटा में भू माफिया पर चला बाबा का बुलडोजर
एटा में भूमाफिया पर बड़ी कार्रवाई हुई है. विकास खण्ड सकीट के गांव अकसपुर नगला कनहोली पर एसडीएम सदर और तहसीलदार ने राजस्व विभाग की टीम ने 95 बीघा चारागाह की सरकारी जमीन पर हुए अतिक्रमण पर बुल्डोजर चलवा कर यहां बने कच्चे पक्के मकान और दुकानों को ध्वस्त कराया. 

16:39 PM

संगम नगरी में ख़ास अंदाज में मनाया जा रहा है आजादी का अमृत महोत्सव, युवाओं में तिरंगा फेस पेंटिंग का दिख रहा क्रेज
संगम नगरी प्रयागराज में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर हर कोई आजादी के रंग में रंगा नजर आ रहा है. शहर के चंद्रशेखर आजाद पार्क में पहुंचे युवाओं ने फेस पेंटिंग करवा कर आजादी के रंग में रंगे नजर आ रहे हैं. युवाओं पर तिरंगा फेस पेंटिंग का क्रेज दिखाई दे रहा है. हर कोई तिरंगा फेस पेंटिंग को लेकर उत्सुक है. इलाहाबाद विश्विद्यालय फाइन आर्ट के छात्रों द्वारा की गई तिरंगा फेस पेंटिंग से हर कोई अभिभूत नजर आ रहा है. तिरंगा फेस पेंटिंग करने वाले युवाओं का कहना है कि आज़ादी का अमृत महोत्सव है, ऐसे में हम सभी को अपनी आजादी का जश्न भव्य तरीके से मनाना चाहिए. 

 

16:07 PM

रामनगरी अयोध्या में सरयू नदी में रामायण क्रूज उतारने की तैयारी 
अयोध्या: वाराणसी के गंगा घाट पर क्रूज चलाये जाने के बाद अब राम नगरी अयोध्या के सरयू नदी में रामायण क्रूज उतारने की तैयारी है. अयोध्या आने वाले पर्यटकों को रामघाट से गुप्तार घाट तक क्रूज के सफर का आनंद मिल सकेगा. इसके साथ ही क्रूज में रामायण की प्रसंगों पर आधारित चल चित्रों से दर्शाया जाएगा. तो वहीं प्रदूषण रहित बनाए जाने के लिए सोलर का इस्तेमाल होगा.

 

15:50 PM

मथुरा में आकाशीय बिजली गिरने से दो महिलाओं की मौत
मथुरा: गोवर्धन से दो महिलाओं की मौत हो गई. वहीं दो महिलाएं बुरी तरीके से झुलस गई हैं. जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया गया है कि मृतक महिलाएं गोवर्धन क्षेत्र के स्टाफ बाईपास से खेतों में काम कर रही थीं. इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरने के कारण चारों महिलाएं पूरी तरीके से झुलस गईं. जिसमें 2 महिलाओं की मौके पर मौत हो गई. वहीं अन्य महिलाएं पूरी तरह से झुलसने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की सूचना मिलते ही आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए और पूरे मामले की जानकारी शासन को भेजी गई. 

 

15:29 PM

महिला की हत्या कर खेत में दफनाया शव, क्षेत्र में सनसनी
गोरखपुर: पिपराइच थाना क्षेत्र के पिपरा मुगलान गांव में रविवार की सुबह खेत में दफनाई गई शव मिलने से गांव में सनसनी फ़ैल गई. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचीं पुलिस जांच में जुटी हुई है. पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से शव को बाहर निकलवाया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतक महिला की पहचान पीपीगंज क्षेत्र की रहने वाली राधिका निषाद पुत्री स्व फरेश के रूप में हुई है.

 

15:13 PM

भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी जवानों द्वारा निकाली गई तिरंगा यात्रा का सोनौली सीमा पर हुआ समापन
आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर हर घर तिरंगा अभियान को लेकर महराजगंज के भारत-नेपाल सीमा की सुरक्षा में तैनात एसएसबी की 22वीं बटालियन द्वारा सभी सीमा चौकियों से सटे गावों में तिरंगा यात्रा निकालकर घर पर तिरंगा फहराने एवं देश की आजादी में अपना योगदान देने वाले शहीद महापुरुष एवं स्वतंत्रता सेनानियों को याद करने का संकल्प दिलाया गया. इस यात्रा का समापन आज जनपद के भारत नेपाल की सोनौली सीमा पर किया गया. 

14:56 PM

जालौन में सड़क हादसा, दो बाइक सवारों की मौत 
जालौन में रफ़्तार का कहर देखने को मिला है. जहां अज्ञात वाहन ने मोटरसाइकिल सवार को जोरदार टक्कर मार दी. टक्कर लगने से उछल कर सड़क पर बाइक सवार गिर पड़े. दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. सुबह राहगीरों ने सड़क किनारे पड़े लोगों को देख पुलिस को घटना की सूचना दी. पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. घटना जालौन कोतवाली क्षेत्र के जालौन- उरई मार्ग की है. 

14:19 PM

हरदोई में मुस्लिम समुदाय की ओर से निकाली गई तिरंगा यात्रा
हरदोई में आज़ादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत भाजपा नेता नरेश अग्रवाल ने मुस्लिम समाज की तिरंगा रैली का आयोजन किया. नरेश अग्रवाल ने तिंरगा झंडा दिखाकर रैली को रवाना किया. इस तिरंगा रैली का शहर के रामदत्त चौराहा से शुभारम्भ होकर बड़े चौराहा होते हुए सिनेमा चौराहा पर समापन हुआ. रैली में सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए. भाजपा नेता नरेश अग्रवाल ने कहा देश कि आज़ादी की लड़ाई में सभी वर्गों का बहुत योगदान रहा है. हिंदुस्तान पाकिस्तान के बंटवारे के दौरान 70 प्रतिशत मुसलमानों ने पाकिस्तान जाने को इनकार कर दिया था और भारत को ही अपना देश माना था. लेकिन कहीं न कहीं आज के दौर में यह संदेश जा रहा था कि मुसलमान अलग है. उसी को लेकर मुसलमानों की विशेष तिरंगा रैली का अयोजन कर यह संदेश दिया कि मुसलमान भी राष्ट्र की धारा के साथ जुड़ा है और देश की आज़ादी का उत्सव उमंग से मना रहा है. आज हरदोई का मुसलमान एकजुट होकर हाथों में तिरंगा लेकर नारे लगाते हुए देश के प्रेम में निकला हुआ है और संदेश दे रहा है कि हिन्दू मुस्लिम भाई-भाई का नारा इस देश में सदैव जीवित रहेगा. 

 

14:17 PM

वृंदावन में छुट्टी मनाने आए श्रद्धालु जाम के झाम से जूझने को मजबूर
छुट्टियों का आनंद धार्मिक यात्रा के रूप में लेने के लिए ब्रज में उमड़ रहे श्रद्धालुओं का असर धर्म नगरी वृंदावन में भी दिखाई दे रहा है. रक्षाबंधन पर्व के बाद वीकेंड के साथ ही 15 अगस्त की छुट्टी पर दिल्ली, एनसीआर, हरियाणा एवं आसपास के जिलों से श्रद्धालुओं का सैलाब वृंदावन में जग प्रसिद्ध ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर समेत विभिन्न प्रमुख मंदिरों में दर्शन के लिए उमड़ रहा है. जिससे वृंदावन में पहले से चली आ रही जाम की समस्या इन दिनों और अधिक विकराल हो गई है. वहीं जाम के झाम में फंसकर परेशानी का सामना करने को भी मजबूर हैं.

14:15 PM

बागपत में डायल 112 पुलिस ने निकाली तिरंगा यात्रा
बागपत की डायल 112 पुलिस ने तिरंगा यात्रा निकाली है. एसपी नीरज कुमार जादौन के नेतृत्व में डायल 112 पुलिस ने ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर तिरंगा यात्रा निकाली गई. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 21 किलोमीटर तक तिरंगा यात्रा निकालकर पुलिस ने आमजन को तिरंगे के सम्मान और राष्ट्र प्रेम के लिए जागरूक किया. इस दौरान डायल 112 गाड़ियों और बाइक पर तिरंगा लगाकर पुलिसकर्मी मार्च करते नजर आए. दर्जनों डायल 112 की गाड़ियों ने तिरंगा मार्च निकाला. एसपी बागपत ने बताया कि पुलिस ने आज तिरंगा मार्च निकाला है. डायल 112 की गाड़ियों और बाइकों पर तिरंगा लगाकर यात्रा निकाली गई है. ताकि आमजन को तिरंगे के सम्मान और देश प्रेम के लिए जागरूक किया जाए. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत पुलिस ने यह देश भक्ति भरा कदम उठाया. 

 

 

14:14 PM

एवरेस्ट पर भी राष्ट्र की शान और राष्ट्रगान
कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक और गहरे विशाल समंदर से लेकर एवरेस्ट की ऊंची चोटी तक, हर जगह तिरंगा. देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. इस खास मौके पर जहां हर घर तिरंगा लगाया जा रहा है और देश की आन, बान और शान के प्रतीक तिरंगे को घर मे लगाकर उन सभी वीर सपूतों को याद किया जा रहा है. जिनकी बदौलत हम आजादी की इस खुली हवा में सांस ले रहे हैं. हर कोई इस मौके पर देश के प्रति अपने भाव को प्रदर्शित कर रहा है. 

विंग कमांडर विक्रांत उनियाल ने आजादी के अमृत महोत्सव पर विश्व की सबसे ऊंची चोटी एवरेस्ट में राष्ट्रध्वज व भारतीय वायुसेना का ध्वज फहराकर राष्ट्रगान गया. विंग कमांडर विक्रांत उनियाल ने 15 अप्रैल को एक शेरपा और कुछ पोर्टर के साथ हिमालय के बेस कैंप से चढ़ाई शुरू की और 21 मई को एवरेस्ट की चोटी फतह की. वहां पर उन्होंने बिना मास्क के राष्ट्रगान भी गाया और अपने इस मिशन को गुमनाम स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को समर्पित किया. एवरेस्ट की ऊंची चोटी पर भी राष्ट्रगान और देश की शान तिरंगा जब लहराता नज़र आया तो हर किसी का सर गर्व से ऊंचा हो गया. 

13:00 PM

संग्राम सेनानी स्वराज राणा का हुआ निधन 
हरिद्वार: लक्सर निवासी बुजुर्ग स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्वराज राणा के निधन से शोक की लहर फैल गई है. वे 79 साल के थे और कई दिनों से बीमार थे. वर्ष 1943 में सहारनपुर की जेल में स्वराज राणा का जन्म हुआ था. स्वराज राणा के पिता राजाराम और मां सुरसती देवी ने आजादी की लड़ाई में हिस्सा लिया था. जिसके बाद अंग्रेज सरकार ने दोनों को सहारनपुर जेल में बंद कर दिया था. जेल में जन्म लेने के कारण ही माता पिता ने उनका नाम स्वराज रखा था. लक्सर के सीमली स्थित उनके आवास पर पार्थिव शरीर अंतिम दर्शनों के लिए रखा गया है. गार्ड ऑफ ऑनर के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा, जिसमे पुलिस और राजस्व अधिकारी भी रहेंगे मौजूद. 

 

12:21 PM

बरेली के आसमान में दिखेगा तिरंगा
बरेली: आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में इस बार हर घर में तिरंगा फहराया जाएगा. तिरंगे की ऐसी शान की गली गली मोहल्ले मोहल्ले तक इस बार तिरंगा शान से फहराया जा रहा है. इतना ही नहीं बरेली में इस बार अब आसमान पर भी तिरंगा दिखाई देगा क्योंकि इस बार 15 अगस्त बरेली में तिरंगे के रंग वाली पतंगों की खासा डिमांड है. लोग अपने घर पर तिरंगा लगाने के बाद राष्ट्रीय ध्वज के रंग की पतंगों को आसमान को रंगीन कर देंगे. पतंग के शौकीनों की अगर बात की जाए तो उनका कहना है कि झंडे के साथ साथ हम तिरंगे को आसमान पर भी काबिज करना चाहते हैं. वहीं, दुकानदारों ने भी इसको लेकर खासा तैयारी की है. बरेली के श्यामगंज में कटरा मान राय में सराय काम में किला क्षेत्र में तिरंगे की पतंग की खूब धूम मची हुई है.  

11:55 AM

 40 वर्षीय चाय विक्रेता की चाकू से गोदकर हत्या
अलीगढ़: 40 वर्षीय चाय विक्रेता की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई. हत्या की वारदात को घर में सोते वक्त अज्ञात हमलावरों ने दिया है. पुलिस के आला अधिकारी मौके पर जांच पड़ताल में जुट गए हैं. मृतक के शरीर पर आधा दर्जन से अधिक ने चाकुओं से हमला किया गया है. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.  घटना के बाद परिजनों का रो- रो कर बुरा हाल है. 

11:53 AM

गरीबों के लिए वरदान साबित हो रहा अमृत महोत्सव, प्रयागराज में हर दिन लाखों में बनाया जा रहा तिरंगा झंडा
प्रयागराज: जैसे जैसे 15 अगस्त का दिन करीब आ रहा है वैसे वैसे हर ओर तिरंगे झंडे लगे हुए नजर आ रहे हैं. पूरा देश इस वर्ष आजादी का 75वा अमृत महोत्सव मना रहा है. ऐसे में ये महोत्सव गरीबों के लिए एक वरदान भी साबित हो रहा है. सड़क किनारे फुटपाथ पर लकड़ी से बने सामानों को बेचने वाले कारीगर सरकार की की इस पहल से बेहद खुश हैं. कारीगर बताते हैं कि अबकी बार तिरंगा झंडे का ऑर्डर इतना मिल गया है जितना उन्हें बीते कई सालों तक नहीं मिला था. पहली बार ऐसा हो रहा है जब इतनी भारी संख्या में लोग तिरंगा झंडा खरीद रहे हैं. साथ ही साथ कई दिन पहले से ही उनको सैकड़ों की संख्या में तिरंगे झंडे को बनाने का ऑर्डर भी मिलना शुरू हो गया. 

11:22 AM

प्रयागराज: देश आजादी का 75 वां अमृत महोत्सव मना रहा है. ऐसे में आजादी के लिए अपनी कुर्बानी देने वाले शहीदों के साथ ही उन वृक्षों को याद करना भी बेहद जरूरी हो गया है. देश की आजादी की अगर बात करें तो यह आसानी से नहीं मिली है. इसे पाने के लिए हजारों क्रांतिकारियों ने अपनी जान की कुर्बानी दी है. जिसके बाद देश को आजादी मिली है. संगम नगरी की बात करें तो आजादी की कुर्बानियों के गवाह कई वृक्ष आज भी क्रांतिकारी आंदोलन की यादें ताजा कर रहे हैं. जिसमें फांसी इमली का पेड़ और चौक स्थित नीम का पेड़ या फिर शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क में मौजूद जामुन के पेड़ आज भी देशभक्ति की सुगंध अपनी टहनियों में समेटे हुए हैं. 

11:07 AM

राजधानी लखनऊ समाजवादी पार्टी के द्वारा निकाली गई तिरंगा यात्रा 
लखनऊ: आजादी का अमृत महोत्सव पूरा देश धूमधाम से मना रहा है. ऐसे में तमाम राजनीतिक दल भी तिरंगा यात्रा निकाल रहे हैं. इसके बाद आज राजधानी लखनऊ में झंडे वाले पार्क में समाजवादी पार्टी के द्वारा भी तिरंगा यात्रा निकाली गई. इसमें समाजवादी पार्टी के विधायक रविदास मेहरोत्रा भी मौजूद रहे. उनके साथ-साथ तमाम समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता व अन्य लोग भी इस यात्रा से जुड़े. 

10:35 AM

पीएम, सीएम के आवाहन के बाद हर घर तिरंगा अभियान में आई तेजी
प्रयागराज: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आह्वान के बाद से हर घर तिरंगा की अभियान अब तेज हो गया है. देशभर के साथ ही संगम नगरी प्रयागराज के लोग भी आजादी के अमृत महोत्सव के जोश में दिखाई दे रहे हैं. हर वर्ग हर उम्र के लोग हाथों में तिरंगा लेकर सड़कों पर निकल रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोग जमकर के सराहना भी कर रहे हैं. आज बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे भी सड़कों पर तिरंगा यात्रा निकालते हुए नजर आए. शहर का सिविल लाइन, लूकरगंज, नैनी, अल्लापुर या फिर फाफामऊ का क्षेत्र हो अधिकतर हर स्कूलों के बच्चे ने तिरंगा यात्रा निकाली. जगह जगह लोग तिरंगे के साथ फोटो भी खींचते हुए नजर आ रहे हैं. लोगों का मानना है कि यह आजादी का अमृत महोत्सव एक पर्व की तरह है जिसको बेहतर और धूमधाम से मानना है.

10:32 AM

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत पुलिस लाइन में हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम 
झांसी: आजादी के अमृत महोत्सव के स्वतंत्रता सप्ताह व हर घर तिरंगा अभियान के तहत पुलिस लाइन के परेड ग्राउंड में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ. जिसमें पुलिसजनों और उनके बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रतिभाग कर देश भक्ति के गीतों पर थिरक कर देश भक्ति भावना का प्रदर्शन किया. कमिश्नर संजय गोयल और डीआईजी जोगेंद्र कुमार की मौजूदगी में वीर रस संध्या कार्यक्रम देर रात तक चला साथ ही पुलिस परिवार के मेधावी बच्चों को प्रशस्ति पत्र व पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया है. बड़ी संख्या में पुलिस परिवार जनों के साथ साथ आम नागरिक और व्यापारी मौजूद रहे.

10:15 AM

एसएसपी देहरादून ने की युवाओं को नशे से दूर रहने की अपील
देहरादून- एसएसपी देहरादून दिलीप सिंह कुंवर ने युवाओं सेआजादी के अमृत महोत्सव पर नशे से दूर रहने की अपील की है. एसएसपी ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर होने वाले कार्यक्रम की सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम  किए जा रहे हैं. परेड ग्राउंड में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. 

 

09:59 AM
150 साल पुरानी अष्टधातु की मूर्ति चोरी
अलीगढ़: जैन मंदिर से 150 साल पुरानी अष्टधातु की मूर्ति चोरी हो गई है. मूर्ति चोरी करके ले जा रहे चोर को पुलिस ने पकड़ लिया. भगवान पार्श्वनाथ और नेमिनाथ की है मूर्ति चोरी हुई.पुलिस आज घटना का खुलासा करेगी. खैर थाना इलाके के कस्बे की घटना.
09:52 AM

14 दिन के लिए जेल भेजा गया मोहम्मद नदीम
जैश ए मोहम्मद और तहरीक ए तालिबान, पाकिस्तान से जुड़े आतंकी और नूपुर शर्मा की हत्या की साजिश रचने के आरोपी मोहम्मद नदीम को रिमांड पर भेजा गया है. मजिस्ट्रेट ने 14 दिन के लिए जेल भेज दिया है. गौरतलब है कि एटीएस ने शुक्रवार को नदीम को सहारनपुर से गिरफ्तार किया था.

 

09:49 AM
कौशांबी-अनंत गोली हत्याकांड
भाजपा जिला महामंत्री संजय सवाल का भतीजा गिरफ्तार हुआ है. कई दिनों की पूछताछ के बाद गिरफ्तारी हुई है. जेजे बोर्ड ने बाल संप्रेषण गृह भेज दिया है. 30 जुलाई की शाम करारी के अशोक नगर मोहल्ले में घटना हुई थी. खेल-खेल में चली थी गोली. परिजनों ने हत्या का कराया था केस दर्ज. करारी थाना क्षेत्र के स्थानीय कस्बा की घटना.
09:39 AM
पिता और दादी पर चाकुओं से हमला
बरेली- मामूली कहासुनी पर बेटा हमलावर हो गया. पिता और दादी को चाकुओं से वार करके घायल कर दिया. गंभीर हालत में दादी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस टीम मौके पर पहुंची. थाना सुभाष नगर क्षेत्र के रविन्द्र नगर की की घटना है.
09:30 AM

राकेश झुनझुनवाला का 62 साल की उम्र में निधन
शेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला का 62 साल की उम्र में निधन हो गया. उन्होंने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आखिरी सांस ली है. उन्हें 2-3 हफ्ते पहले ही अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था.

 

09:27 AM

नगर निगम की तैयारियों की खुली पोल
तेज़ बारिश ने राजधानी लखनऊ में नगर निगम की तैयारियों की पोल खोल दी है. लखनऊ में तमाम जगहों पर  जलभराव हो गया है. हजरतगंज,राजेन्द्र नगर,आलमबाग इलाकों में जलभराव हो गया है. राजेन्द्र नगर के विद्या मार्केट में लोगों के घर में पानी घुस गया है.

09:24 AM
गोरखपुर पहुंची सीबीआई की टीम
सीबीआई की एक टीम कल गोरखपुर पहुंच गई है. यह टीम सीबीआई के डिप्टी एसपी रुपेश कुमार श्रीवास्तव पर जानलेवा हमले के पीछे का कनेक्शन तलाशने आई है. इसका नेतृत्व सीबीआई लखनऊ के डिप्टी एसपी संदीप पांडेय कर रहे हैं.
09:16 AM
ऑफलाइन नहीं भेजे जा सकेंगे ग्रामीण सड़कों के एस्टीमेट
उत्तर प्रदेश में अब ग्रामीण सड़कों के एस्टीमेट ऑफलाइन नहीं भेजे जा सकेंगे. शासन के कड़े रुख के बाद पीडब्ल्यूडी मुख्यालय ने अपना आदेश  बदल लिया है. वर्ष 2022-23 में एस्टीमेटर के माध्यम से मार्गों के नवनिर्माण के एस्टीमेट ऑनलाइन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए थे.
09:05 AM
नहीं मिली कार्यक्रम की अनुमति
 सूफी खानकाह एसोसिएशन ने Kanpur में पाकिस्तान के खिलाफ कार्यक्रम करने की अनुमति मांगी थी. रेल बाजार थाना क्षेत्र में कार्यक्रम का आयोजन करना चाहते थे.
08:57 AM
कानपुर- 3 जून को हुई हिंसा मामला 
पुलिसकर्मियों ने हिंसा के बाद जमकर वसूली की. वसूली के आरोप में कर्नलगंज थाने के 4 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर किए गए हैं. कारोबारी को हिंसा मामले में फंसाने की  धमकी दी थी. कारोबारी से1 लाख रुपये की मांग की गई थी. 40 हजार वसूले गए. एसीपी सीसामऊ की जांच में  दोषी पाए गए.
08:48 AM
युवक पर शादी और दुष्कर्म करने का आरोप
प्रयागराज-युवती ने पहचान छिपाकर युवक पर शादी और दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने युवती की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया है. कर्नलगंज पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल में जुटी है. पुलिस के मुताबिक युवती ने कुछ महीने पहले भी एक युवक पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था. आरोपी ने युवती पर पैसों के लिए ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया था. पुलिस के अनुसार मामले में जांच और तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.
08:45 AM
पीड़ित परिवार को दबंगों ने जमकर पीटा
कानपुर-दबंगों ने परिवार को बाहर निकाल कर घर पर कब्जा किया है. मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों से भी अभद्रता और हाथापाई की गई. पुलिस ने पीड़ितों को मेडिकल को लिए भेजा. आधा दर्जन लोगों को पुलिस ने हिरासत लिया है.बर्रा थाना क्षेत्र के नई बस्ती की घटना है.
08:36 AM
बरेली में बढ़े कोरोना के मामले
बरेली में कोरोना की रफ्तार नहीं थम रही है. कोरोना के 10 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं. एक हफ्ते से लगातार तेजी पकड़ रहा है कोरोना. एक्टिव केस की संख्या 99 हो गई है.
08:32 AM
अमृत महोत्सव के अवसर पर तिरंगा मार्च-पास्ट 
लखनऊ- यूपी 112 के PRV वाहनों से मार्च पास्ट किया जाएगा. अमृत महोत्सव के अवसर पर तिरंगा मार्च-पास्ट होगा. पारा से आगरा एक्सप्रेस-वे तक मार्च पास्ट किया जाएगा. टोल प्लाजा पर ध्वजारोहण कर मार्च पास्ट समाप्त  होगा. एडीजी यूपी 112 की उपस्थिति में  कार्यक्रम होगा.
08:21 AM
शराबियों ने मस्जिद में घुसकर की गाली गलौज 
शामली-सदर कोतवाली क्षेत्र के सिटी के मनिहारान मोहल्ले में शराबियों ने मस्जिद में घुसकर गाली गलौज की. दीवारों पर लगे पर्दे भी फाड़े. लोगों की भीड़ को आता देख शराबी मौके से फरार हो गए. आरोपी दूसरे समुदाय के बताए जा रहे हैं. भारी मात्रा में पुलिस फोर्स मौके पर है. पुलिस ने आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू की.
 
08:16 AM

स्वामी प्रसाद मौर्य ने लीगल नोटिस भेजा
प्रयागराज नोएडा पुलिस कमिश्नर को पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने लीगल नोटिस भेजा है. 11 करोड़, पचास लाख, पचास हजार रुपये का लीगल नोटिस है. श्रीकांत त्यागी के गाड़ी पर लगे स्टीकर को स्वामी प्रसाद मौर्य का बताए जाने पर नोटिस भेजा है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने आलोक सिंह पर गैर जिम्मेदाराना बयान देने का आरोप लगाते हुए लीगल नोटिस भेजा है. पुलिस कमिश्नर नोएडा आलोक सिंह को लीगल नोटिस भेजा गया है. 15 दिनों के अंदर लीगल नोटिस का जवाब  देना होगा. लीगल नोटिस का जवाब नहीं देने पर नोएडा पुलिस कमिश्नर के खिलाफ दाखिल सिविल शूट करेंगे. पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने अधिवक्ता जे एस कश्यप ने नोटिस भेजा है. 

 

08:12 AM

बरेली दौरे पर बीएल वर्मा 
बरेली: केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री बीएल वर्मा आज बरेली दौरे पर हैं. जिला जेल और सेंट्रल जेल के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. पुरानी जिला जेल पर भी श्रंद्धाजलि अर्पित करेंगे. सर्किट हाउस में पत्रकारों से रूबरू होंगे.

08:10 AM

दानिश आजाद अंसारी निकालेंगे तिरंगा यात्रा 
लखनऊ: सुबह 7:30 बजे परिवर्तन चौक से सरकार के मंत्री दानिश आजाद अंसारी तिरंगा यात्रा निकालेंगे.  परिवर्तन चौक से हजरतगंज तक जीपीओ तक जाएगी तिरंगा यात्रा. गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित करेंगे.

 

07:59 AM

काशी में देश के महामंडलेश्वरों की बड़ी बैठक
वाराणसी: आजादी के 75 वर्ष पर स्वतंत्रता दिवस से ठीक एक दिन पहले काशी में देश के महामंडलेश्वरों की बड़ी बैठक है. काशी में 14 अगस्त सुबह 10 से  संतों का मंथन शुरू होगा. काशी में देश के विभिन्न मुद्दों पर प्रस्ताव हो सकता है पारित.

 

07:52 AM

शाहजहांपुर में रहेंगे सुरेश कुमार खन्ना
शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना आज शाहजहांपुर में रहेंगे. इस दौरान वह तिरंगा यात्रा कार्यक्रम में शामिल होंगे.  इसके अलावा गांधी भवन सभागार में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित रंगारंग कार्यक्रम में भाग लेंगे.

 

07:44 AM

​2024 की तैयारियों में जुट गई बीजेपी
लखनऊ: यूपी में योगी सरकार मिशन- 2024 की तैयारियों में जुट गई है. लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी बड़े वोट बैंक को अपने पाले में करने के लिए बड़ी प्लानिंग कर रही है.  सीएम योगी यूपी में महिलाओं को रोजगार मुहैया कराकर राज्य में अपने आधार को मजबूत करेंगे.

 

07:28 AM

नरेश अग्रवाल का अखिलेश यादव पर वार
हरदोई-नरेश अग्रवाल का अखिलेश यादव और ओवैसी पर हमला.कहा-आरोप लगाने वालों को RSS से सीख लेनी चाहिए.  नरेश अग्रवाल ने कहा कि ओवैसी को देश की आजादी में मुसलमानों के योगदान और देश का इतिहास पढ़ने की आवश्यकता है. अखिलेश का नाम काला अक्षर में लिखा जाएगा. उन्होंने कहा कि तिरंगा हमारे देश की आन बान शान है. 

07:20 AM

तिरंगा मार्च मोटरसाइकिल रैली के समापन समारोह में प्रतिभाग करेंगे सीएम योगी
लखनऊ: CM योगी आदित्यनाथ आज सुबह 10.30  आजादी के अमृत महोत्सव के तिरंगा मार्च मोटरसाइकिल रैली के समापन समारोह में प्रतिभाग करेंगे. रैली जीपीओ पार्क हजरतगंज से प्रारंभ होकर 5 कालिदास मार्ग पर समाप्त होगी.

 

07:19 AM

BJP देश भर में मनाएगी बीजेपी विभीषिका स्मृति दिवस
लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार आज मनाएगी विभाजन विभाषिका दिवस. शाम 5 बजे 300 प्रतिभागी लोकभवन के बाहर एकत्रित होंगे. सीएम योगी के नेतृत्व में शाम 5.30 बजे मौन पैदल मार्च निकाला जाएगा. सीएम योगी  सरदार पटेल की प्रतिमा और भारत माता  की तस्वीर पर पुष्पांजलि व श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे. विभाजन की विभीषिका की प्रदर्शनी का भी उद्घाटन करेंगे.

 

Trending news