LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: Ghaziabad Gang Rape: हिंदू संगठनों ने किया विरोध प्रदर्शन, आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: Ghaziabad Gang Rape: हिंदू संगठनों ने किया विरोध प्रदर्शन, आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 20 october 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. 

 

 LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: Ghaziabad Gang Rape: हिंदू संगठनों ने किया विरोध प्रदर्शन, आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग
LIVE Blog

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 20 october 2022: ​प्रयागराज में मोहन भागवत से मुलाकात करेंगे सीएम योगी. कानपुर में आज से अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन.संभल में समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क ने अब विवादित बयान देकर आर एस एस पर बैन लगाने की मांग की है.आज शाम हो सकती है श्रीकांत त्यागी की रिहाई हो सकती है. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. 

 

20 October 2022
14:45 PM

लखनऊ पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एक लाख का इनामी दिनेश तिवारी गिरफ्तार 
लखनऊ: लखनऊ पुलिस ने एक लाख का इनामी दिनेश तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है. क्राइम ब्रांच और चिनहट पुलिस ने असम से दिनेश तिवारी को गिरफ्तार किया है. लखनऊ के नाका में हत्या और एससी/एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज है.  2012 में पेशी के दौरान लखनऊ में कोर्ट से फरार हुआ था. पुलिस कमिश्नर की तरफ से एक लाख का इनाम घोषित किया गया था. जेसीपी लॉ एंड ऑर्डर पीयूष मोर्डिया और डीसीपी प्राची सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने गिरफ्तारी की है.

13:39 PM

गाजियाबाद:नंदग्राम थाना क्षेत्र में रेप पीड़िता के समर्थन में हिंदू संगठनों में उबाल कर रहे हैं. फांसी देने की मांग के साथ थाने का घेराव किया है. दिल्ली की रहने वाली पीड़िता से 5 मुस्लिम युवकों ने गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया था जिसके बाद हिंदू संगठनों में उबाल है और थाने का घेराव कर रहा हूं

13:37 PM

माफिया अतीक की कोर्ट में आज होगी पेशी 
लखनऊ: माफिया अतीक की कोर्ट में आज पेशी होगी. विधायक राजू पाल हत्याकांड मामले में पेशी होगी. प्रयागराज में  बसपा विधायक राजू पाल की हत्या हुई थी. मामले में आज अतीक अहमद पर आरोप तय होंगे. सीबीआई एंटी करप्शन स्पेशल कोर्ट में पेशी होगी. देर रात अतीक को लखनऊ लाया गया है. अतीक अहमद सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर साबरमती जेल में है. अतीक अहमद का भाई अशरफ इस मामले में मुख्य आरोपी है. 

13:12 PM

अतीक अहमद की CBI कोर्ट में पेशी

माफिया डॉन अतीक अहमद (Ateek Ahmed) गुरुवार को सीबीआई कोर्ट में पेश हुआ. राजपाल हत्याकांड में लखनऊ की सीबीआई कोर्ट में अतीक अहमद की पेशी हुई. इससे पहले वीडियो कान्फ्रेंसिंग से अतीक पेश हुआ था.

11:22 AM

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रयागराज पहुंचे
प्रयागराज: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रयागराज पहुंच गए हैं. सीएम योगी संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिलने प्रयागराज पहुंचे हैं. गौहनिया स्थित जयपुरिया कॉलेज में मुलाकात होगी. कॉलेज परिसर में ही बनाए गए हेलीपैड पर सीएम योगी का विमान उतरा है. सीएम योगी करीब एक घंटे की मुलाकात के बाद रवाना हो जाएंगे. 

11:03 AM

मेरठ में देर रात सरेआम फायरिंग, 3 लोगों को लगी गोली 
मेरठ में देर रात सरेआम फायरिंग के दौरान 3 लोगों को गोली लगने से हड़कंप मच गया. 2 लोगों के आपसी विवाद में एक दंपत्ति को भी गोली लग गई, जिसके बाद तीनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं, मौके से आरोपी फरार हो गया. हैरानी की बात यह है कि पुलिस कार्रवाई के लिए अभी तक तहरीर का इंतजार कर रही है. 

घटना मेरठ के थाना गंगा नगर क्षेत्र के गुर्जर चौक की है, जहां दो लोगों का आपस में विवाद चल रहा था. इसी विवाद में एक पक्ष ने सोनू नाम के शख्स पर फायरिंग कर दी, लेकिन फायरिंग करते समय एक दंपत्ति भी गोली की चपेट में आ गए. तीनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. वहीं,  हैरानी की बात यह है कि पुलिस आरोपी की शिनाख्त होने के बावजूद भी पुलिस तहरीर का इंतजार कर रही है.  इंस्पेक्टर गंगानगर की माने तो तहरीर आने पर आरोपी की गिरफ्तारी की जाएगी. 

09:46 AM

मेरठ-छात्रा अपरहण कांड का खुलासा
मेरठ-छात्रा अपरहण कांड का खुलासा . पिता ने ही बेटी का अपहरण किया. पति-पत्नी अनबन के कारण अलग रहते हैं. पुलिस ने मासूम छात्रा को बुलंदशहर से बरामद किया. स्कूल जाते समय कार सवार लोगों ने  अपहरण किया था. पुलिस ने 2 घंटों के भीतर घटना का खुलासा किया. थाना रेलवे रोड क्षेत्र का मामला.

09:46 AM

मेरठ-छात्रा अपरहण कांड का खुलासा
मेरठ-छात्रा अपरहण कांड का खुलासा . पिता ने ही बेटी का अपहरण किया. पति-पत्नी अनबन के कारण अलग रहते हैं. पुलिस ने मासूम छात्रा को बुलंदशहर से बरामद किया. स्कूल जाते समय कार सवार लोगों ने  अपहरण किया था. पुलिस ने 2 घंटों के भीतर घटना का खुलासा किया. थाना रेलवे रोड क्षेत्र का मामला.

09:29 AM
 शौकत अली के खिलाफ सरोजिनी नगर थाने में तहरीर
लखनऊ-एआईएमआईएम पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली के खिलाफ सरोजिनी नगर थाने में तहरीर दी गई है. हिंदू धर्म के खिलाफ अमयर्दित टिप्पणी को लेकर शिवसेना के प्रदेश अध्यक्ष अनिल सिंह ने तहरीर दी है. अनिल सिंह का आरोप है कि बीते दिनों यूपी के संभल जिले में शौकत अली ने हिंदू धर्म को कीड़े मकोड़े सहित अनेक बेहद खतरनाक शब्दों का इस्तेमाल किया था. शौकत अली के बयान से हिंदू धर्म के साधु संतों का आहत किया गया था. हिंदू समाज को ठेस पहुंची थी. अनिल सिंह ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि शौकत अली पीएफआई का एजेंट है उसके रिश्ते आतंकी संगठनों से हैं. इससे पहले भी असदुद्दीन ओवैसी के छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने भी करोड़ों हिंदुओं को मार काटने का लेकर गैर जिम्मेदाराना बयान दिया था. सरोजनीनगर पुलिस मामले की जांच में जुटी
09:14 AM
लखनऊ-माफिया अतीक की आज होगी कोर्ट में पेशी
माफिया अतीक की आज कोर्ट में पेशी होगी. अतीक को लखनऊ लाया गय.  कुछ देर में कोर्ट में पेशी होगी.
08:45 AM

वाराणसी यूपी के वाराणसी से ISIS का सदस्य गिरफ्तार
NIA ने बासित कलाम सिद्दीकी को गिरफ्तार किया है. ISIS के लिए लोगों की भर्ती का काम कर रहा था बासित. नौजवानों का ब्रेन वॉश कर ISIS में भर्ती कराता था.

 

08:40 AM

आज शाम हो सकती है श्रीकांत त्यागी की रिहाई
नोएडा आज  देर शाम श्रीकांत त्यागी की रिहाई हो सकती है.

 

08:22 AM

सपा सांसद शफीकउर्रहमान के बयान पर बीजेपी सांसद सत्यदेव पचौरी की प्रक्रिया
कानपुर- बीजेपी सांसद सत्यदेव पचौरी ने कहा कि शफीकुर्रहमान आरएसएस को नहीं जानते है. शफीकउर्रहमान को इन संगठनों के बारे में जानकारी नहीं है या उनका दृष्टिकोण संकुचित है. पीएफआई के लोग ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान भेजे जाते हैं. पीएफआई विदेशों से पोषित संगठन हैं इन्हें विदेशों से पैसा मिलता है. पीएफआई देश में केवल विध्वंस के काम के लिए जानी जाती है. आऱएसएस लोगों को जोड़ने का काम करती है, आपदा में स्वयंसेवक अग्रणी भूमिका निभाते हैं. आपातकाल और गांधी जी हत्या के बाद कांग्रेस आरएसएस पर बैन लगा चुकी है, तब भी स्वयंसेवक नहीं डिगे.आरएसएस हर वर्ग को साथ में लेकर चल रहा है.

 

08:15 AM

शफीकुर्र रहमान बर्क ने दिया विवादित बयान
संभल में समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क ने अब विवादित बयान देकर आर एस एस पर बैन लगाने की मांग की है. सपा सांसद शफीकुर्र रहमान वर्क ने अपने विवादित बयान में भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी सरकार अगर बिना वजह के पी एफ आई पर बैन लगा सकती है , तो आर एस एस पर क्यों नहीं.बाकी आर एस एस सिर्फ मुसलमानों पर ज्यादती और जुल्म करने के साथ ही लगातार गैर जिम्मेदाराना बयान बाजी करने का काम कर रही है.

 

08:11 AM

सीएम योगी ने दी बधाई
पीसीएस चयनित अभ्यर्थियों को सीएम योगी ने  बधाई दी है. आज  मुख्यमंत्री मुलाकात भी करेंगे.

 

07:54 AM

पीएम मोदी का अयोध्या दौरा
प्रधानमंत्री मोदी का 21 और 22  को केदारनाथ , बद्रीनाथ का दौरा होगा , सुरक्षा व्यवस्था के  चाक चौबंद पर नज़र रहेगी. सीएम धामी ने  तैयारियों का जायजा लिया. अयोध्या में चल रही दीपोत्सव की तैयारी पर है. प्रधानमंत्री मोदी आगामी 23 अक्टूबर को अयोध्या के दौरे पर हैं.

 

07:45 AM

कानपुर में आज से अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन
कानपुर में आज से अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें कानपुर नगर सहित 13 जिलों के युवा अग्निवीर परीक्षा में शामिल होंगे..युवाओं का आना शुरू हो चुका है. कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ पुलिस ने अग्निवीर में परीक्षा में आए हुए युवाओं के लिए विशेष उपाय किए है. जिससे युवाओं को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिए कोई मुश्किलों का सामना ना करना पड़े. दूसरे जिले से आए युवाओं के लिए परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के साधन और स्टेशन परिसर में रुकने की व्यवस्था की गई है. प्लेटफॉर्म नंबर 1 से लेकर 10 तक पुलिस प्रशासन को मुस्तैद किया गया है.

 

07:42 AM

संघ की  चार दिवसीय अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक ख़त्म
संघ की बैठक में देश में तेजी से बढ़ रहे जनसंख्या असंतुलन की समस्या को लेकर भी गंभीर विचार विमर्श हुआ है. सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने कहा  है कि अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक में जनसंख्या असंतुलन को रोकने के लिए जनसंख्या नीति बनाए जाने की मांग उठी है. यह भी कहा गया है कि यह नीति देश के सभी लोगों पर एक समान रूप से लागू होनी चाहिए. बैठक में कन्वर्जन यानि धर्मांतरण के मुद्दे पर भी विचार विमर्श किया गया. कन्वर्जन को रोकने के लिए बने कानूनों का सख्ती से पालन कराने की मांग की गई. सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने कहा कन्वर्जन करने वाले लोगों को आरक्षण का लाभ नहीं मिलना चाहिए. जनसंख्या असंतुलन समेत देश के कई ज्वलंत मुद्दों पर बैठक में चर्चा हुई. संगम नगरी प्रयागराज में 16 से 19 अक्टूबर के बीच आयोजित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की चार दिवसीय अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक का कल समापन हो गया. संघ प्रमुख मोहन भागवत की मौजूदगी में गौहनिया के जयपुरिया स्कूल के वात्सल्य परिसर में हुई. इस बैठक में कई विषयों पर 4 दिनों तक गहन चिंतन मंथन किया गया.

 

07:40 AM

 परिषदीय स्कूलों में होने वाली निपुण परीक्षा को स्थगित
अयोध्या में 23 अक्तूबर को होने वाले दीपोत्सव की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए परिषदीय स्कूलों में होने वाली निपुण परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. यह परीक्षा 20 अक्तूबर को होने वाली थी.

 

07:29 AM

उत्तराखंड मुख्यमंत्री कार्यक्रम
दिनांक 20 अक्टूबर, 2022 (गुरूवार)
0930- 0945 बजे JM Productions Pvt. Ltd द्वारा उत्तराखण्ड में सूट की गई फिल्म ’जान अभी बाकी है’ के मोशन पोस्टर का विमोचन. (मा० मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय, देहरादून)
1030-1050 बजे
राष्ट्रीय आपदा प्रबन्धन संस्थान, भारत सरकार एवं डॉ० रघुनन्दन सिंह टोलिया उत्तराखण्ड प्रशासनिक अकादमी, नैनीताल के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित “Reducing Risk Capacity Building in the Mountain States“ विषयक कार्यशाला में प्रतिभाग (वर्चुअल)
(मा0 मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय, देहरादून)
शासकीय कार्य
11.30 बजे
दिनांक 27 एवं 28 अक्टूबर, 2022 को सूरजकुण्ड, फरीदाबाद में प्रस्तावित चिंतन शिविर के संबंध में तैयारी बैठक
(डा० अब्दुल कलाम भवन, चतुर्थ तल सभागार)
शासकीय कार्य
14.10 – 1500 बजे (आरक्षित)
15.0-2200 बजे सकीय कार्य(मा० मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय, देहरादून)

 

07:26 AM

प्रयागराज में मोहन भागवत से मुलाकात करेंगे सीएम योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 20 अक्टूबर यानी आज प्रयागराज दौरे पर रहेंगे.20 अक्टूबर को दोपहर करीब 12:30 बजे सीएम योगी मुलाकात के लिए पहुंचेंगे.16 से 19 अक्टूबर तक चली आरएसएस की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक में शामिल थे संघ प्रमुख मोहन भागवत. 22 अक्टूबर को प्रयागराज से रवाना होंगे मोहन भागवत.

 

Trending news