Vande Bharat in UP: लखनऊ से गोरखपुर के बीच वंदे भारत ट्रेन पूर्वांचल के 3 शहरों को जोड़ेगी, जानें पूरा शेड्यूल
Advertisement

Vande Bharat in UP: लखनऊ से गोरखपुर के बीच वंदे भारत ट्रेन पूर्वांचल के 3 शहरों को जोड़ेगी, जानें पूरा शेड्यूल

Gorakhpur News: यूपी को एक और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Express Train) की सौगात मिलने वाली है. बताया जा रहा है सात जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गोरखपुर से वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. पीएम के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं. 

Vande Bharat Express Train (File Photo)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश को एक और सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन ((Vande Bharat Express Train)) की सौगात मिलने वाली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सात जुलाई शुक्रवार के दिन इस गोरखपुर से इस ट्रेन को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना करेंगे. यह ट्रेन अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस है. गोरखपुर से चलकर यह ट्रेन बस्ती अयोध्य होते हुए लखनऊ तक का सफर तय करेगी. इस ट्रेन का नंबर और शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है. बीते दिनों इस ट्रेन का ट्रायल किया गया था, जो कि सफल रहा. ट्रायल के दौरान यात्री भी काफी खुश नजर आए. यात्रियों ने प्रधानमंत्री मोदी को इस ट्रेन के लिए धन्यवाद भी दिया था.

जारी किया गया शेड्यूल
जानकारी के मुताबिक सप्ताह के छह दिन इस ट्रेन का संचालन होगा. शनिवार को यह ट्रेन नहीं चलेगी. गोरखपुर-लखनऊ के बीच इस ट्रेन का स्टॉप बस्ती और अयोध्या में होगी. यह ट्रेन गोरखपुर से सुबह करीब 6 बजकर 5 मिनट पर चलेगी. इसके बाद यह बस्ती 6 बजकर 58 मिनट पर पहुंचेगी. यहां कुछ देर रुकने को यह अयोध्या के लिए रवाना होगी. अयोध्या में यह ट्रेन सुबह 8 बजकर 15 मिनट पर पहुंचेगी. इसके बाद इस ट्रेन का अगला स्टॉप लखनऊ होगा, जहां यह सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर पहुंचेगी. वहीं, लखनऊ से यह ट्रेन शाम सात बजकर पंद्रह मिनट पर चलेगी और 9 बजकर 13 मिनट पर अयोध्या पहुंचेगी. गोरखपुर यह ट्रेन रात करीब ग्यारह बजकर 25 मिनट पर पहुंचेगी.

Vande Bharat Trial in UP: गोरखपुर से लखनऊ 4 घंटे में, वंदे भारत ने 120 किमी की रफ्तार से दिखाया दमखम

पीएम के कार्यक्रम को लेकर चल रही तैयारियां

बीते मंगलवार को इस ट्रेन का ट्रायल किया गया था, जिसमें यह हर मानक पर खरी उतरी थी. बताया जा रहा है ट्रायल में इस ट्रेन मिनट पहले ही अपनी सफर पूरा कर लिया था. पूर्वोत्तर रेलवे के अधिकारियों का पूरा ध्यान अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम पर है. बताया जा रहा है पीएम प्लेटफारम नंबर सात से इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. प्रधानमंत्री प्लेटफार्म पर करीब बीस मिनट बिताएंगे. इस दौरान वे छात्रों से भी संवाद कर सकते हैं. इसके लिए बच्चों की सूची तैयार की जा रही है. पीएम के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां युद्द स्तर पर चल रही हैं. पूरे स्टेशन पर साफ सफाई का काम चल रहा है साथ ही सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. इसके अलावा लोगों के बैठने की व्यवस्था भी की जा रही है.

यूपी पुलिस के दो जवानों ने नाले में गिरे बच्चे को जान पर खेलकर बचाया, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ, देखें Video

 

Trending news