LULU Mall in Uttar Pradesh : अयोध्या गोरखपुर समेत यूपी के इन 6 शहरों में खुलेगा लुलु मॉल, 20 हजार को मिलेगा रोजगार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1492019

LULU Mall in Uttar Pradesh : अयोध्या गोरखपुर समेत यूपी के इन 6 शहरों में खुलेगा लुलु मॉल, 20 हजार को मिलेगा रोजगार

LULU Mall in Uttar Pradesh : लुलु ग्रुप और उत्तर प्रदेश सरकार के बीच ऐसे शॉपिंग मॉल और पांच सितारा होटल खोलने के लिए एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए गए हैं.

Lulu mall lucknow

LULU Mall in Uttar Pradesh : लखनऊ में लुलु मॉल खरीदारी के साथ बड़ा टूरिस्ट प्लेस बनकर उभरा है. लेकिन जल्द ही यूपी के छह अन्य शहरों में लुलु शॉपिंग मॉल खुलेगा. एक पांच सितारा होटल भी खोला जाएगा. उत्तर प्रदेश सरकार ने इसको लेकर सुपरमार्केट और रिटेल सेक्टर के दिग्गज लुलु ग्रुप से समझौता किया है. इसके तहत लुलु ग्रुप 6 शॉपिंग मॉल और एक फाइव स्टार होटल उत्तर प्रदेश में खोला जाएगा. 

एमओयू के मुताबिक, अयोध्या, गोरखपुर, नोएडा, वाराणसी, कानपुर और प्रयागराज (Noida, Varanasi, Gorakhpur, Ayodhya, Kanpur, Prayagraj) में लुलु मॉल की फ्रैंचाइजी खोली जाएंगी. शॉपिंग मॉल और हाइपरमार्केट स्थापित करने में 4500 करोड़ रुपये का निवेश लुलु ग्रुप करेगा. नोएडा के सेक्टर 108 में लुलु ग्रुप का जो मॉल बनेगा, उसमें 5 स्टार होटल भी बनाया जाएगा. लुलु ग्रुप के इस निवेश से 20 हजार युवाओं को रोजगार मिलेगा.  दुबई का लुलु ग्रुप होटल इन्फ्रास्ट्रक्चर, फूड प्रोसेसिंग, सिक्योरिटी, रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश करता है. 

यूपी में शीतलहर का कहर,कोहरे की चादर में लखनऊ समेत कई जिले,बढ़ी हाड़ कंपाने वाली ठंड

 

लखनऊ में सबसे बड़ा मॉल खोला
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 10 जुलाई 2022 को लखनऊ में लखनऊ के सबसे बड़े शॉपिंग मॉल का उद्घाटन किया था. ये लुलु मॉल का यूपी में पहला केंद्र था. 22 मिलियन स्क्वायर फीट एरिया में फैले इस मॉल में 2 हजार करोड़ रुपये का निवेश  किया गया है. इसमें 15 हजार से ज्यादा लोगों को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रोजगार मिला है. इसमें 3 हजार वाहनों की पार्किंग की जगह है.

यहां लुलु हाइपरमार्केट, लुलु फैशन स्टोर (Lulu Hypermarket, Lulu Fashion Store, Lulu Connect, Uniqlo, Decathlon, Starbucks, Nykaa Luxe, Kalyan Jewellers, Costa Coffee) समेत सैकड़ों शॉपिंग हब हैं. साथ ही 15 डाइनिंग रेस्टोरेंट भी हैं. 

यूपी सरकार ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के पहले ही तमाम मल्टीनेशनल कंपनियों के साथ ऐसे एमओयू साइन कर रही है. लुलु ग्रुप के लखनऊ मॉल में एक स्पेशल फूड कोर्ट भी है, जहां 22 से ज्यादा ब्रांड्स आउटलेट के सेंटर हैं, जिनमें 1600 लोगों से भी ज्यादा के एक साथ बैठने की व्यवस्था है.

 

WATCH: 1000 रुपये का नोट फिर छपेगा ? नोटबंदी के 6 साल बाद सरकार ने दी बड़ी जानकारी

Trending news