माफिया मुख्तार और भाई अफजाल पर प्रशासन का शिकंजा, 2.50 करोड़ की संपत्ति कुर्क
Advertisement

माफिया मुख्तार और भाई अफजाल पर प्रशासन का शिकंजा, 2.50 करोड़ की संपत्ति कुर्क

Mukhtar Ansari and Brother: गाजीपुर पुलिस ने माफिया बाहुबली मुख्तार अंसारी के मुहम्मदाबाद के दर्जी टोला वाले मकान को सीज़ कर दिया है. वहीं, अफजाल की कुल 2.10 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क कर ली गई है. पढ़ें खबर-

माफिया मुख्तार और भाई अफजाल पर प्रशासन का शिकंजा, 2.50 करोड़ की संपत्ति कुर्क

Mukhtar Ansari and Brother Property Seized: उत्तर प्रदेश के बड़े माफिया की लिस्ट में शामिल बाहुबली मुख्तार अंसारी की मुश्किलें अब कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. मुख्तार और उसके भाई बसपा सांसद अफजाल अंसारी समेत 3 लोगों पर फिर से प्रशासन का हंटर चला है. बताया जा रहा है कि जिला प्रशासन ने मुख्तार, अफजाल और एक अन्य की तकरीबन 2.50 करोड़ रुपये की संपत्ति को कुर्क कर लिया है. 

यह भी पढ़ें: कानपुर के बैंक में सड़ गए 42 लाख के नोट! अधिकारियों पर गिरी गाज, जानें कैसे हुई इतनी बड़ी चूक

अफजाल और काजू कुरैशी की संपत्तियां कुर्क
जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने मुख्तार अंसारी के मुहम्मदाबाद के दर्जी टोला का मकान सीज़ कर लिया है. वहीं, अफजाल की कुल 2.10 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क कर ली है. इतना ही नहीं, अफजाल अंसारी की मुहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के शक्करपुर गांव में मौजूद जमीनों की भी कुर्की जब्ती हुई है. इसके अलावा, मुख्तार के गुर्गे काजू कुरैशी की 40 लाख की प्रॉपर्टी को गैंगस्टर एक्ट 14 (1) के तहत कुर्क किया गया है. 

पहली बार पेशी के लिए मऊ आया था मुख्तार
मालूम हो, यूपी के बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की बीते दिन मऊ कोर्ट में पेशी हुई. कोर्ट ने मुख्तार अंसारी समेत चार आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत आरोप तय किए हैं. बता दें, बड़े लंबे समय बाद माफिया मुख्तार अपने गृह जनपद मऊ पहुंचा था. इसलिए उसे देखने वालों की भीड़ भी शहर में बहुत लगी थी. अभी तक मुख्तार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ही बांदा जेल से पेश किया जाता रहा है. यह पहली बार था जब मुख्तार को कोर्ट में पेश होने के लिए मऊ लाया गया. 

यह भी पढ़ें: बरेली से लापता 2 छत्राएं मुस्लिम युवक के साथ भाग रही थीं दिल्ली, GRP ने इस ट्रेन में किया बरामद

वापस बांदा जेल पहुंचा मुख्तार अंसारी
बता दें, अगली सुनवाई कोर्ट ने 30 सितंबर की तय की है. सुनवाई पूरी हो जाने के बाद पुलिस दोपहर करीब 1.00 बजे मुख्तार अंसारी को वापस बांदा जेल ले गई. बीती देर रात मुख्तार वापस जेल पहुंच गया. पेशी के बाद मुख्तार कोर्ट से बाहर निकल रहे थे, इसी दौरान पत्रकारों ने सवाल किया, कुछ कहेंगे? जिस पर मुख्तार ने मुस्कुराते हुए कहा, बोलने पर पाबंदी लगी है. 

मदरसे के शिक्षकों का यह हाल, पीएम का नहीं पता नाम... इंग्लिश टीचर को नहीं आती आसान सी स्पेलिंग

 

Trending news