माघ मेला 2023: साधु-संतों व संस्थाओं को 11 दिसंबर से भूमि आवंटन होगा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1469250

माघ मेला 2023: साधु-संतों व संस्थाओं को 11 दिसंबर से भूमि आवंटन होगा

माघ मेला 2013 की तैयारियां तेज कर दी गई हैं. पिछले महीने सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रयागराज दौरे के बाद हर विभाग मिशन मोड में माघ मेला से जुड़ी तैयारियों को पूरा कर रहा है. पढ़ें भूमि आवंटन पर अपडेट

माघ मेला 2023: साधु-संतों व संस्थाओं को 11 दिसंबर से भूमि आवंटन होगा

मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: माघ मेला 2023 को लेकर हर विभाग ने कमर कस ली है. साधु संतो को मेला क्षेत्र में 11 दिसंबर से भूमि आवंटित की जाएगी. सबसे पहले भूमि दंडी स्वामी नगर और दंडी बाड़ा मार्ग में आवंटित की जाएगी. 14 व 15 दिसंबर को ख़ाक चौक, 17 व 18 दिसंबर को आचार्य स्वामी नगर (आचार्य बाड़ा), 19 दिसंबर को संगम लोवर मार्ग, संगम अपर मार्ग एवं सरस्वती मार्ग महावीर मार्ग पर संस्थाओं, 20 दिसंबर को अन्नपूर्णा मार्ग, सेक्टर 1 व 2, परेड शास्त्री गाटा, कबीर नगर में आवंटित की जाएगी भूमि. 21 दिसंबर को रामानुज मार्ग, गणपति मार्ग, जीटी मार्ग, अरैल व 22 को तुलसी मार्ग में भूमि का आवंटन होगा. 23 दिसंबर को त्रिवेणी मार्ग, हरिश्चंद्र मार्ग, 24 को काली मार्ग, गंगोली शिवाला मार्ग में भूमि आवंटन होगा. 

यह भी पढ़ें: माघ मेला 2023 : भूमि पूजन के बाद शुरू हुईं तैयारियां, जानें कब है पहला स्‍नान

25 दिसंबर को समुद्रकूप मार्ग, इंटर लॉकिंग मार्ग सेक्टर 3, समयामाई मार्ग में संस्थाओं को भूमि आवंटित की जाएगी. सुविधा पर्चियों के लिए फोटो सहित पहचान पत्र और आधार कार्ड लाना अनिवार्य होगा. मेला क्षेत्र के प्रत्येक शिविर को माघी पूर्णिमा तक शिविर बनाए रखना होगा. सुविधा पर्ची भूमि आवंटन के दो दिनों बाद जारी की जाएगी. 

यह भी पढ़ें: एमबीबीएस स्टुडेंट ने किया सुसाइड, पुलिस कर रही जांच

इससे पहले नवंबर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रयागराज दौरे पर आए थे. इस दौरान उन्होंने माघ मेला तैयारियों की समीक्षा भी की थी. सीएम योगी ने प्रयागराज में माघ मेला के सुचारू आयोजन के लिए विशेष सचिव और एसपी स्तर के एक-एक अफसर की तैनाती के निर्देश भी दिए थे. उन्होंने माघ मेला को लेकर स्वास्थ्य, लोक निर्माण विभाग, बिजली, पुलिस समेत सभी विभागों को माघ मेला के लिए सक्रियता से काम करने का निर्देश दिया था.

Weekly Horoscope: देखें 5 से 11 दिसंबर तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Trending news