Mangalwar Ke Upay: नौकरी पानी हो या कर्ज से मुक्ति, मंगलवार को करें ये अचूक उपाय, बजरंगबली की कृपा से चमक जाएगी किस्मत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1314837

Mangalwar Ke Upay: नौकरी पानी हो या कर्ज से मुक्ति, मंगलवार को करें ये अचूक उपाय, बजरंगबली की कृपा से चमक जाएगी किस्मत

Mangalwar Ke Upay: आज मंगलवार है. इस दिन को बजरंगबली का दिन माना जाता हैं. ऐसे में आज हम आपको ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिससे अपके घर के कलह, शारीरिक कष्ट दूर हो जाएंगे. साथ ही सुख-समृद्धि बनी रहेगी....

फाइल फोटो.

Mangalwar Ke Upay: हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन बेहद शुभ माना गया है. यह दिन हनुमान जी (Lord Hanuman) की पूजा-अर्चना के लिए समर्पित माना जाता है. मान्यता है कि मंगलवार को हनुमान जी की पूजा करने से भक्तों की मनोकामना पूरी होती है. साथ ही जीवन में आने वाले सारे कष्ट दूर हो जाते हैं. ऐसे में अगर आप भी अपने घर-परिवार की सुख-समृद्धि बनाए रखना चाहते हैं, तो मंगलवार को कुछ उपाय करने से आपको जरूर लाभ मिलेगा. नीचे दिए गए उपायों से आपकी बंद किस्मत का ताला खुल जाएगा.

इन छोटे-बड़े उपायों से बजरंगबली को करें खुश 
1. मंगलवार को हनुमान जी की पूजा अर्चना करें. शाम को मंदिर जाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें. 
2. हनुमान जी के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाएं. दीपक में काली उड़द के कुछ दाने जरूर डालें. मान्यता कि इस उपाय से सभी बिगड़े काम बन जाते हैं. 
3. "ॐ क्रां क्रीं क्रौं स: भौमाय नम:" मंत्र बोलकर घर से बाहर निकलें. ऐसा करने से आप जिस काम के लिए जा रहे होंगे, वो जरूर पूरा होगा. 
4. मंगलवार के दिन लाल कपड़ा पहनें. ऐसा ना कर पाने की स्थिति में अपने पर्स में लाल कपड़ा जरूर साथ रखें. 
5. बजरंगबली को लाल फूल चढ़ाएं. 
6. इस दिन कांटा, छूरी, कैंची जैसी धारदार चीजें कभी भी ना खरीदें. 
7. दुखों से मुक्ति पाने के लिए पीपल के 11 पत्तें लें. पत्तों को साफ पानी से धो लें. इन पत्तों पर चंदन से या कुमकुम से श्रीराम नाम लिखें. इसके बाद पत्तों की माला बनाकर हनुमान जी को चढ़ा दें. 
8. अगर आपके घर में हनुमान यंत्र नहीं है, तो मंगलवार को इसकी स्‍थापना करें. हनुमान यंत्र की स्‍थापना से सभी परेशानियां दूर होती हैं. 
9. अगर आप शनि दोष से पीड़ित हैं, तो मंगलवार को काली उड़द और कोयले की एक पोटली बनाकर उसमें एक रुपये का सिक्का रखें. इसके बाद इस पोटली को अपने सिर के चारों ओर घुमाकर किसी नदी में प्रवाहित कर दें. 
10. बजरंगबली को खुश करने के लिए 108 बार "ॐ श्री हनुमते नमः" या "ॐ रामदूताय नम:" में से किसी एक मंत्र का जाप करें. 
11. मंगलवार को एक नारियल लें. इसे अपने सिर के ऊपर से सात बार घुमाएं और हनुमान मंदिर में रख आएं. मान्यता है कि इस उपाय से धन वृद्धि होती है. 
12. अगर आपको नौकरी पाने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, तो हमुमानजी के सामने मीठे पान का बीड़ा अर्पित करें. मान्यता है कि यह उपाय नौकरी पाने के लिए काफी लाभकारी है. 

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और धार्मिक जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ZEE UPUK किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है.

Hartalika Teej 2022: जानें कब है हरतालिका तीज, इसका महत्व, पूजा मुहूर्त, पूजा सामग्री और विधि

Trending news