UP Chunav 2022: अखिलेश के बाद अब जयंत चौधरी ने दिया मायावती को बड़ा झटका, पश्चिमी यूपी के सौ से ज्यादा नेता RLD में शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1052705

UP Chunav 2022: अखिलेश के बाद अब जयंत चौधरी ने दिया मायावती को बड़ा झटका, पश्चिमी यूपी के सौ से ज्यादा नेता RLD में शामिल

UP Election 2022 की दलबदल दौड़ के चलते आज मायावती (Mayawati) की पार्टी बसपा (BSP) के 100 से अधिक पदाधिकारियों ने जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) की पार्टी राष्ट्रीय लोक दल (Rashtriya Lok Dal) जॉइन कर ली.

आखिर पहना ही दी टोपी: रालोद की सदस्यता लेने वालों को रालोद के चुनाव चिन्ह की कैप पहनाते  पूर्व बसपा विधायक गजेंद्र चौधरी.

मोहित ग़ोमत. बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) का रंग जोर पकड़ने लगा है और इसी के साथ ही नेताओं के नए सियासी ठिकाने तलाशने का दौर भी तेज होने लगा है. नेताओं की दलबदल दौड़ के चलते आज मायावती (Mayawati) की पार्टी बसपा (BSP) को बड़ा झटका लगा है. उन्हें यह झटका दिया है बुलंदशहर की अनूपशहर सीट (Anupshahar Seat) से पूर्व बसपा विधायक रहे गजेंद्र चौधरी (BSP MLA Gajendra Choudhary) ने. गजेंद्र चौधरी ने बसपा के 100 से अधिक पदाधिकारियों को जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) की पार्टी राष्ट्रीय लोक दल जॉइन (Rashtriya Lok Dal) करा दी है. इसके पहले अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की पार्टी सपा भी बसपा के कई बड़े नेताओं को तोड़ चुकी है. 

आवास पर बुलाकर दिलाई सदस्यता 
गजेंद्र चौधरी के साथ रालोद में शामिल होने वालों में बसपा के कई प्रमुख नेता, अनूपशहर विधानसभा क्षेत्र के सभी विधानसभा के सेक्टर और बूथ प्रभारी, बसपा की विधानसभा कमेटी के सदस्य, ग्राम प्रधान, सेक्टर कमेटी के सदस्य आदि शामिल हैं. गजेंद्र चौधरी ने बसपा के इन पदाधिकारियों को अपने निजी आवास पर बुलाकर रालोद की सदस्यता दिलाई. बसपा के इन नेताओं के पार्टी छोड़ने को पार्टी की पश्चिमी उत्तर प्रदेश की राजनीति में एक बड़ा सेटबैक माना जा रहा है. इस अवसर पर गजेंद्र चौधरी ने कहा कि उप्र के आगामी चुनाव में हमारी सीधी लड़ाई भाजपा से रहेगी. हम कहीं भी कमजोर नहीं है. 36 की 36 बिरादरी हमारे साथ जुड़ी हुई हैं.  
 
दो बार विधायक रह चुके हैं चौधरी 
उल्लेखनीय है कि पूर्व बसपा विधायक गजेंद्र चौधरी ने हाल ही में बसपा को अलविदा कहकर राष्ट्रीय लोक दल का दामन थामा है. रालोद के मुखिया जयंत चौधरी ने उनको नई दिल्ली में पार्टी की सदस्यता दिलाई. गजेंद्र चौधरी सपा से दो बार  2007 और 2012 में अनूपशहर विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे हैं. 2017 विधानसभा चुनाव में भी वह बसपा के टिकट पर मैदान में उतरे थे और भाजपा की लहर में उन्हें भाजपा प्रत्याशी संजय शर्मा से हार मिली थी. चौधरी के आरएलडी जॉन करने के बाद से ही यह कयास लगाए जो रहे हैं कि उन्हें अनूपशहर से विधानसभा चुनाव में रालोद का उम्मीदवार बनाया जा सकता है. 

गजेंद्र चौधरी से पहले बुलंदशहर के ही एक और बड़े नेता पूर्व ब्लाक प्रमुख हाजी यूनुस ने भी बसपा को छोड़ राष्ट्रीय लोक दल पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी. हाजी यूनुस पूर्व में हुए उपचुनाव में बसपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे, जिसमें उन्होंने भाजपा को कड़ी टक्कर दी थी.

Viral Desi Dance Video: ढोलक की थाप पर ऐसे झूमीं चाची, डांस देख जीरो फिगर वाली लड़कियां भी जाएंगी शरमा!

सनी देओल की गदर मूवी के 'मैं निकला गड्डी लेके' गाने पर युवक ने किया अनोखा नृत्य, डांस स्टेप देख नहीं रोक पाएंगे हंसी!
 

WATCH LIVE TV

Trending news