Mig 21 Crash: राजस्थान में वायुसेना का मिग-21 लड़ाकू विमान खेत में गिरा, दो ग्रामीणों की मौत
Advertisement

Mig 21 Crash: राजस्थान में वायुसेना का मिग-21 लड़ाकू विमान खेत में गिरा, दो ग्रामीणों की मौत

Mig 21 Crash: राजस्थान में वायुसेना का मिग-21 लड़ाकू विमान एक घर की छत पर जा गिरा. इसमें दो ग्रामीणों की मौत हो गई. हालांकि विमान के ध्वस्त होने के पहले ही पायलट पैराशूट के सहारे सुरक्षित उतर गए. 

MiG 21 Fighter Plane crash in Rajasthan (फाइल फोटो)

Mig 21 Crash In Rajasthan : राजस्थान में वायुसेना का मिग-21 लड़ाकू विमान खेत में गिरा और इसमें दो ग्रामीणों की मौत हो गई. राजस्‍थान के हनुमानगढ़ इलाके में सोमवार सुबह नियमित उड़ान पर जा रहा मि‍ग-21 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इसमें दो ग्रामीणों की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, वायुसेना का लड़ाकू मिग 21 विमान सोमवार को सुबह हनुमानगढ़ जिले के एक गांव में विमान हादसे का शिकार हो गया. इस लड़ाकू विमान की चपेट में दो ग्रामीण आ गए, जिनकी मौत हो गई. हालांकि विमान के पायलट सुरक्षित उतर गए हैं.

हनुमानगढ़ की जिला कलेक्टर रुक्मणि रियार का कहना है क‍ि वायुसेना का मिग 21 विमान डबली इलाके में दुर्घटना का शिकार हुआ है. विमान गिरने के पहले ही पायलट पैराशूट के सहारे उतर गए. हालांकि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जस्साराम बोस ने कहा कि कम से कम दो ग्रामीण इसकी चपेट में आने से मौत हो गई है. कई अन्य घायल भी हैं, जिनका इलाज चल रहा है. मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है.

मिग-21 को उड़ता ताबूत कहा जाता है. जानकारी के मुताबिक, ये लड़ाकू विमान घर की छत को ध्वस्त करते हुए पास के मैदान में गिरते ही टुकड़ों में बंट गया. इसमें आग लग गई और भयंकर धुआं उठने लगा. आसपास सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण और किसान इकट्ठा हो गए. जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन और वायुसेना के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. हालांकि घटना के कारणों को लेकर अभी कुछ नहीं कहा गया है. 

Trending news