UP Chunav: सियासी ताप नापने निकल रहे चाचा-भतीजे, रथ यात्राओं के जरिए यूपी फतह करने का इरादा
Advertisement

UP Chunav: सियासी ताप नापने निकल रहे चाचा-भतीजे, रथ यात्राओं के जरिए यूपी फतह करने का इरादा

UP Assembly Election 2022: अखिलेश यादव 12 अक्टूबर यानी आज 'विजय रथ यात्रा' के जरिए एक बार फिर से सत्ता में वापसी की कवायद करेंगे. उधर अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव भी वृंदावन में श्रीकृष्ण के दर्शन करने के बाद चुनावी रथ पर सवार होंगे. 

UP Chunav: सियासी ताप नापने निकल रहे चाचा-भतीजे, रथ यात्राओं के जरिए यूपी फतह करने का इरादा

लखनऊ: समाजवादी पार्टी अपने खोए हुए सियासी जनाधार को उत्तर प्रदेश में चार महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव में वापस लाने की कवायद शुरू करने जा रही है. बीजेपी के खिलाफ माहौल बनाने के लिए अखिलेश यादव 2012 की तरह एक बार फिर रथ पर सवार होकर सूबे का दौरा करेंगे. अखिलेश 12 अक्टूबर यानी आज 'विजय रथ यात्रा' के जरिए एक बार फिर से सत्ता में वापसी की कवायद करेंगे. उधर अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव भी वृंदावन में श्रीकृष्ण के दर्शन करने के बाद चुनावी रथ पर सवार होंगे. 

कुशीनगर: अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के उद्घाटन के लिए तैयारियां तेज, लोक निर्माण विभाग बनाएगा 4 हेलीपैड

अखिलेश कानपुर से करेंगे विजय रथ यात्रा की शुरूआत 

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) आज से अपने चुनावी अभियान की शुरुआत कर रहे हैं. वो कानपुर किनारे गंगा घाट पर गंगा दर्शन करने के बाद चुनावी रथ पर चढ़ेंगे. यात्रा से एक दिन पहले पार्टी ने 17 सेकेंड का एक वीडियो जारी किया था जिसमें अखिलेश यादव अपने पिता मुलायम सिंह यादव से बात करते और आशीर्वाद लेने के लिए उनके पैर छूते नजर आ रहे हैं. 

साल 2017 में उत्तर प्रदेश की सत्ता गंवाने वाली समाजवादी पार्टी (सपा) लगभग पांच साल के लंबे अंतराल के बाद विजय रथ यात्रा के जरिए इसी मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के खिलाफ जनसमर्थन हासिल करने का प्रयास करेगी. 

शिवपाल बांकेबिहारी के दर्शन के बाद शुरू करेंगे सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा 
सपा से नाता तोड़कर प्रगतिशील समाजवादी (लोहिया) पार्टी बनाने वाले शिवपाल यादव भी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में अपनी ताकत का प्रदर्शन करने को को सामाजिक परिवर्तन रथ पर सवार होकर भ्रमण करेंगे. शिवपाल 12 अक्टूबर यानी आज बांकेबिहारी के दर्शन करके मथुरा-वृंदावन से सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा शुरू करेंगे.

यह यात्रा मथुरा से शुरू होगी और सात चरणों में रायबरेली में खत्म होगी. सपा से निकलने के बाद शिवपाल ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (Pragatisheel Samajwadi Party) का गठन किया. वह 2022 के चुनाव (Vidhan Sabha Chunaav 2022) की तैयारी कर रहे हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news