मोहम्मद शमी गिरफ्तार होंगे! बीवी हसीन जहां ने खड़ा किया नया बखेड़ा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1679412

मोहम्मद शमी गिरफ्तार होंगे! बीवी हसीन जहां ने खड़ा किया नया बखेड़ा

Mohammed Shami and Hasin Jahan: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. शमी की पत्नी हसीन जहां ने शमी पर विवाह के बाद अन्य महिलाओं के साथ अनैतिक संबंधों के आरोप लगाए हैं. इस मामले में उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका भी दायर की है.

Shami (File Photo)

Mohammed Shami and Hasin Jahan:  भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. शमी की पत्नी हसीन जहां ने शमी पर विवाह के बाद अन्य महिलाओं के साथ अनैतिक संबंधों के आरोप लगाए हैं. इस मामले में उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका भी दायर की है. तेज गेदबाज मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां के बीच चल रहा विवाद अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. भारतीय टीम और गुजरात टाइटंस के तेज गेदबाद मोहम्मद शमी के खिलाफ एक स्पेशल याचिका दायर की गई है. इस याचिका में हसीन जहां ने शमी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. इस याचिका ये भी कहा गया है कि शमी के खिलाफ एक आपराधिक मामला बिना किसी निर्णय के चार साल से रुका हुआ है. यह मामला चार साल से आगे नहीं बढ़ा. 

पूरा मामला-
मोहम्मद शमी की पत्नी ने कोलकाता उच्च न्यायालय के 28 मार्च 2023 के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. कोलकाता हाईकोर्ट ने मार्च 2023 में स्थानीय अदालत के आदेश को बरकरार रखते हुए शमी के खिलाफ जारी गिरफ्तारी वांरट पर रोक लगा दी थी. इस फैसले को चुनौती देने के लिए हसीन जहां ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. 

दरअसल 29 अगस्त 2019 को अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अलीपुर ने शमी के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया था. मोहम्मद शमी ने उक्त आदेश को सत्र न्यायालय में चुनौती दी. 9 सितंबर 2019 को सत्र न्यायालय ने शमी के खिलाफ गिरफ्तारी वांरट और आपराधिक मुकदमे की पूरी कार्यवाही पर रोक लगा दी. इसके बाद हसीन जहां ने कोलकाता उच्च न्यायालय का रूख किया. लेकिन वहां भी उनको कोई सफलता हासिल नहीं हुई. ऐसे में अब ये देखना दिलचस्प होगा कि सुप्रीम कोर्ट इस पर क्या फैसला सुनाता है. 

हसीन जहां ने अपने वकीलों के साथ मिलकर यह याचिका दायर की है. इस याचिका में हसीन जहां ने शमी पर काफी गंभीर आरोप लगाए हैं. याचिका के अनुसार शमी उनसे दहेज मांगते थे और टूर के दौरान वैश्याओं के साथ संबंध बनाते थे. इतना ही नहीं हसीन जहां ने अपनी इस याचिका में कहा कि शमी के साथ कोई विशेष व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए.इस याचिका में यह भी कहा गया है कि यह मामला 4 साल से आगे नहीं बढ़ा है. 

सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका के मुताबिक, 'मोहम्मद शमी अनैतिक मसलों को मैनेज करने के लिए एक मोबाइल का उपयोग करते थे. उस फोन को कोलकाता की लाल बाजार पुलिस ने जब्त कर दिया था. इस याचिका के मुताबिक मोहम्मद शमी आज भी अनैतिक गतिविधियों में शामिल हैं'.
हसीन जहां के द्वारा लगाए जा रहे आरोपों पर शमी का कहना था कि 'अगर उन पर लगाए गए आरोप सही साबित हुए तो वो हसीन जहां से माफी मांगेगे'.

मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां के बीच यह वैवाहिक विवाद काफी लंबे समय से चल रहा है. शमी अपनी पत्नी को अलगाव के लिए गुजारा भत्ता और अन्य शर्तों के लिए राजी होने की भी खबर है. हालांकि अभी यह अदालती विवाद लंबा खिंचता दिख रहा है. हसीन जहां की यह दूसरी शादी है. उन्होंने शमी पर घरेलू हिंसा, उत्पीड़न जैसे कई गंभीर आरोप लगाए हैं. मोहम्मद शमी इन दिनों आईपीएल मैच खेल रहे हैं. पिछली बार भी केस दर्ज होने के बाद शमी से बंगाल पुलिस ने पूछताछ की थी. हालांकि उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई थी.

शमी सार्वजनिक तौर पर इस मुद्दे पर कुछ भी बोलने से बचते रहे हैं, लेकिन अक्सर दर्द भरे नगमों के जरिये उनके दिल का दर्द छलकता रहता है. 

शमी की पत्नी का आरोप है कि क्रिकेट टूर के दौरान उनके पति सेक्स वर्करों के साथ यौन संबंध बनाते हैं. उनका कहना है कि बीसीसीआई के दौरों के दौरान शमी जमकर अय्याशी करते हैं. शमी के खिलाफ इस केस में सेशन कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट के आदेश पर रोक लगा दी थी. हसीन ने इसे हाईकोर्ट में चुनौती दी, लेकिन वो याचिका खारिज हो गई. अब वो स्पेशल पिटीशन लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई हैं. 

शूटआउट से तीन दिन पहले भी थी उमेश पाल की हत्या की प्लानिंग, CCTV Video आया सामने

 

Trending news