Kanpur: मुस्लिम युवक रहमत अली बना ऋतिक,हिंदू धर्म अपनाकर कहा, बचपन का सपना पूरा हुआ
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1648277

Kanpur: मुस्लिम युवक रहमत अली बना ऋतिक,हिंदू धर्म अपनाकर कहा, बचपन का सपना पूरा हुआ

कानपुर में एक मुस्लिम युवक ने अपनी इच्छा से हिंदू धर्म अपना लिया. मुस्लिम युवक का कहना है कि ''उसकी बचपन से हिंदू धर्म में गहरी आस्था थी. उसे अपनी घर वापसी कर काफी खुशी मिल रही है.''

Kanpur: मुस्लिम युवक रहमत अली बना ऋतिक,हिंदू धर्म अपनाकर कहा, बचपन का सपना पूरा हुआ

कानपुर : मुस्लिम समुदाय के एक युवक ने हिंदू धर्म से प्रेरित होकर अपना धर्म बदल लिया है. बजरंग दल कार्यकर्ता पंकज यादव के मुताबिक युवक की इच्छा को देखते ही उसकी घर वापसी कराई गई है. अब जल्द ही आधिकारिक रूप से उसका नाम भी बदल जाएगा. इसके लिए कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

मुस्लिम समुदाय का युवक कानपुर (Kanpur)के बाबूपुरवा का रहने वाला है. बताया जा रहा है कि हिंदू धर्म से प्रभावित होकर उसने रविवार को धर्मांतरण कर लिया. युवक के मुताबिक उसे बचपन से हिंदू धर्म में आस्था थी, जब अवसर मिला तो विधि-विधान से हिंदु धर्म को अपनाकर वह रहमत अली से ऋतिक शर्मा बन गया. युवक ने कहा कि अब जाकर उसका बचपन का सपना पूरा हुआ.

मूलरूप से हरदोई (Hardoi) के बालामऊ निवासी रहमत अली की उम्र 23 साल है. बाबूपुरवा उसका ननिहाल है. बताया जाता है कि तीन महीने पहले वह काम करने के उद्देश्य से यहां आया था. रहमत उर्फ ऋतिक के मुताबिक बचपन से ही उसे हिंदू धर्म में आस्था है. दोस्तों के साथ गणेश पूजन, रामलीला में भाग लेता था. कांवर लेकर भी जा चुका है. कई दिनों से धर्मांतरण के विषय में सोच रहा था.

 यह भी पढ़ें : कथावाचक देवकी नंदन शास्त्री के विवादित बोल, आंदोलन की चेतावनी देकर कहा जनसंख्या बढ़ाएं हिन्दू

लगभग एक माह से बाकरगंज स्थित श्री दुर्गा मंदिर दर्शन करने जा रहा था. इस बीच बजरंगदल कार्यकर्ता से अपनी इच्छा बताई. इसके बाद रविवार रात पूरे रीति रिवाज से हिंदू धर्म को अपना कर ऋतिक नाम रख लिया है. बजरंग दल कार्यकर्ता पंकज यादव के मुताबिक ''युवक की इच्छा को देखते ही उसकी घर वापसी कराई गई है. वकील को युवक के कानूनी रूप से धर्मांतरण से संबंधित दस्तावेज दे दिए गए हैं. इससे आधिकारिक रूप से उसका नाम बदला जा सके. परिजनों को भी पत्र भेजकर बुलाया गया है.''

WATCH: उमेश पाल मर्डर केस में अतीक अहमद पर कसा शिकंजा, अतीक को यूपी लाने के लिए साबरमती जेल पहुंची प्रयागराज पुलिस

Trending news