मैनपुरी उपचुनाव से पहले ही ओपी राजभर को लगा तगड़ा झटका, वोटिंग से पहले ही सुभासपा उम्मीदवार की 'हार'
Advertisement

मैनपुरी उपचुनाव से पहले ही ओपी राजभर को लगा तगड़ा झटका, वोटिंग से पहले ही सुभासपा उम्मीदवार की 'हार'

Mainpuri Bypoll 2022: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओपी राजभर (OP Rajbhar) को मैनपुरी उपचुनाव (Mainpuri Byelection 2022) से पहले ही झटका लगा है. चुनाव में सुभासपा उम्मीदवार रमाकांत कश्यप ( Ramakant Kashyap) नजर नहीं आएंगे. जानिए क्या है वजह....

मैनपुरी उपचुनाव से पहले ही ओपी राजभर को लगा तगड़ा झटका, वोटिंग से पहले ही सुभासपा उम्मीदवार की 'हार'

Mainpuri Byelection 2022: मैनपुरी  लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए सियासी जंग शुरू हो चुकी है. लेकिन चुनाव से पहले ही ओम प्रकाश राजभर को बड़ा झटका लगा है. सुहेलदेव भारतीय समाजवादी पार्टी से उम्मीदवार रमाकांत कश्यप का नामांकन खारिज कर दिया गया है. बता दें, नेताजी की सीट पर समाजवादी पार्टी से जहां डिंपल यादव चुनावी मैदान में हैं वहीं, बीजेपी ने रघुराज सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है. 

सुभासपा को चुनाव से पहले ही लगा झटका
गौरतलब है कि यूपी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करने वाले ओपी राजभर की आजमगढ़ और रामपुर उपचुनाव के बाद सपा से राहें जुदा हो गई थीं. इसके बाद से वह अखिलेश यादव पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं. इसीलिए मैनपुरी की सियासी जंग में डिंपल की राह में मुश्किल बनने के लिए उन्होंने सीट पर सुभासपा उम्मीदवार उतारा था, लेकिन नामांकन रद्द हो जाने के चलते चुनाव से पहले ही राजभर को झटका लगा है. 

मैनपुरी उपचुनाव के लिए हुए 13 नामांकन, 6 वैध, 7 के नामांकन खारिज
बता दें, मैनपुरी सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए कुल 13 नामांकन पत्र दाखिल किए गए थे. जिनमें से 7 को निरस्त कर दिया गया है जबकि 6 पत्र वैध पाए गए हैं. वहीं, नामाकंन वापसी की तारीख 21 नवंबर है, जिसके बाद साफ हो जाएगा कि कितने उम्मीदवार चुनावी मैदान में ताल ठोकेंगे. समाजवादी पार्टी प्रत्याशी डिंपल यादव, बीजेपी से रघुराज सिंह शाक्य, भारतीय कृषक दल से प्रमोद यादव, राष्ट्रीय शोषित पार्टी से भूपेंद्र धनगर और 2 निर्दलीय प्रत्याशी सुषमा देवी और सुरेश चंद्र का नामांकन वैध पाया गया है.

इन उम्मीदवारों का पर्चा खारिज
वहीं, सुभासपा के प्रत्याशी रमाकांत पुत्र मंशाराम कश्यप, भारतीय किसान परिवर्तन पार्टी से कपिंजल यादव, सर्वसमाज पार्टी से सुनील मिश्रा, वोटर्स पार्टी इंटरनेशनल से उर्मिला देवी और  3 निर्दलीय महेशचंद्र शर्मा, विद्यावती और सुरेशचंद्र के नामांकन खारिज कर दिए गए हैं. बता दें, मैनपुरी सीट पर नामांकन की आखिरी तारीख 17 नवंबर थी, 18 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच की गई. उम्मीदवार 21 नवंबर तक नामांकन वापस ले सकते हैं. वहीं, सीट पर 5 दिसंबर को चुनाव होगा जबकि 8 दिसंबर को नतीजों की घोषणा की जाएगी. 

Trending news