क्या सीमा हैदर पाकिस्तानी फौज की मेजर समा रहमान है, पाकिस्तान की सोशल मीडिया पर चर्चाएं तेज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1780174

क्या सीमा हैदर पाकिस्तानी फौज की मेजर समा रहमान है, पाकिस्तान की सोशल मीडिया पर चर्चाएं तेज

Seema Haider : पिछले दिनों सोशल मीडिया पर दावा किया गया कि सीमा हैदर किसी मकसद से भारत आई है. इतना ही नहीं नहीं सीमा को पाकिस्‍तान का जासूस तक बताया गया. इसके अलावा सीमा हैदर को पाकिस्‍तानी सेना का मेजर सामिया रहमान बताया. 

फाइल फोटो

Seema Haider : पाकिस्‍तान से बिना वीजा भारत आई सीमा हैदर के चर्चे हर तरफ है. रोजाना पाकिस्‍तानी भाभी सीमा हैदर को लेकर नए-नए दावे किए जा रहे हैं. इसी बीच सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि सीमा हैदर पाकिस्‍तानी सेना की मेजर सामिया रहमान हैं. इतना ही नहीं कोई इन्‍हें पाकिस्‍तान का जासूस बता रहा है तो आइये जानते हैं क्‍या है सच्‍चाई.  

सोशल मीडिया पर अलग-अलग दावे 
दरअसल, पिछले दिनों सोशल मीडिया पर दावा किया गया कि सीमा हैदर किसी मकसद से भारत आई है. इतना ही नहीं नहीं सीमा को पाकिस्‍तान का जासूस तक बताया गया. इसके अलावा सीमा हैदर को पाकिस्‍तानी सेना का मेजर सामिया रहमान बताया. हालांकि, ये स‍िर्फ सोशल मीडिया के दावे हैं. सच कुछ और है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीमा का चेहरा सामिया जैसा मिलता है, इसलिए दोनों की तस्‍वीरें वायरल की गईं. 

जान लें कौन है मेजर सामिया रहमान 
जानकारी के मुताबिक, सामिया रहमान पाकिस्तान सेना में मेजर हैं. सामिया रहमान ने साल 2022 में आईएसपीआर द्वारा निर्मित टीवी सीरियल 'सिंफ ए अहान' में 'मेजर सामिया' की भूमिका निभाई थी. मेजर सामिया रहमान संयुक्त राष्ट्र शांति सेना में भी अपनी सेवाएं दे चुकी हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सामिया रहमान के एक बेटा भी है, जिसकी उम्र करीब दो से ढाई साल है. 

...तो इसलिए जासूस होने का शक 
वहीं, सीमा हैदर को जासूस इसलिए बताया जा रहा है कि वह चार अंतरराष्ट्रीय सीमाएं पार की हैं. इसमें पाकिस्‍तान, दुबई, नेपाल और भारत शामिल है. तर्क दिया गया कि कोई महिला अपने चार बच्‍चों को लेकर कैसे चार सीमाएं पार कर सकती है. इसके पीछे किसी ना किसी का हाथ हो सकता है. हालांकि, ये जांच का विषय भी बताया जा रहा है. बता दें कि सीमा को चार जुलाई को बच्‍चों समेत नेपाल के रास्‍ते बिना वीजा भारत घुसने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. हालांकि बाद में कोर्ट ने जमानत दे दी. 

WATCH: पाकिस्तान की सीमा हैदर की पहली शादी कितनी जायज, जानें क्या बोले अलीगढ़ के मौलाना

Trending news