पल्लवी पटेल को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत, चुनावी हलफनामे में दी थी गलत जानकारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1446988

पल्लवी पटेल को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत, चुनावी हलफनामे में दी थी गलत जानकारी

विधानसभा चुनाव में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को हराने वाली पल्लवी पटेल पर नामांकन पत्र में अपने खिलाफ दर्ज आपराधिक मुकदमे की जानकारी छिपाने का आरोप है. सर्वोच्च न्यायालय ने राज्य निर्वाचन आयोग के नोटिस के खिलाफ पल्लवी सिंह पटेल की अर्जी पर सुनवाई से इंकार कर दिया है. 

पल्लवी पटेल को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत, चुनावी हलफनामे में दी थी गलत जानकारी

अली मुक्तेदा/कौशांबी: यूपी के कौशांबी (Kaushambi) की सिराथू विधानसभा सीट (Sirathu Assembly Seat) से सपा विधायक पल्लवी पटेल (Pallavi Patel) को SC से फिलहाल राहत नहीं मिली है. सर्वोच्च न्यायालय ने राज्य निर्वाचन आयोग के नोटिस के खिलाफ पल्लवी सिंह पटेल की अर्जी पर सुनवाई से इंकार कर दिया है. कोर्ट ने पल्लवी सिंह पटेल से कहा आप निर्वाचन आयोग के नोटिस का जवाब दें. हम इस स्टेज पर मामले में हस्तक्षेप नही कर सकते हैं.

विधानसभा चुनाव में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को हराने वाली पल्लवी पटेल पर चुनाव में नामांकन पत्र में अपने खिलाफ दर्ज आपराधिक मुकदमे की जानकारी छिपाने का आरोप है. सिराथू के दिलीप पटेल की इसी शिकायत पर निर्वाचन आयोग ने संज्ञान लेते हुए उनसे जवाब मांगा था. इसके खिलाफ पल्लवी पटेल ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था.

पल्लवी पटेल ने पिछले विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के मौजूदा उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को सिराथू सीट में शिकस्त दी थी. पल्लवी पटेल सपा गठबंधन की ओर प्रत्याशी थीं. पल्लवी पटेल अपना दल (कमेरावादी) की उपाध्यक्ष हैं. अपना दल प्रदेश में दो धड़े में बंटा है. एक केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल (एस) जो बीजेपी के साथ गठबंधन में सहयोगी है और दूसरा कृष्णा पटेल की अगुवाई वाली अपना दल (कमेरावादी), जो समाजवादी पार्टी के साथ महागठबंधन में शामिल रहा है. 

यह भी पढ़ें: दूल्हे और दुल्हन के बीच आ गई मटन और बिरियानी, मंडप की जगह थाने पहुंचे बाराती और घराती

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में कौशांबी जिले की सिराथू सीट से पल्लवी पटेल समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ी थीं. उन्हें एक लाख छह हजार 278 वोट मिले थे. जबकि भाजपा के कद्दावर नेता केशव प्रसाद मौर्य को 98 हजार 941 वोट मिले. दोनों प्रत्याशियों के बीच हुई कड़ी टक्कर में पल्लवी पटेल ने केशव प्रसाद को 7,337 वोटों से शिकस्त दी थी. बसपा के मुंसब अली तीसरे नंबर पर रहे, जिन्हें लगभग 10 हजार से मत मिले थे.

Trending news