अतीक अहमद समेत गुर्गों पर शिकंजा, अवैध निर्माण ध्वस्तीकरण का चार्ज नहीं किया जमा तो जारी होगी आरसी

प्रयागराज विकास प्राधिकरण की तरफ से माफिया अतीक अहमद और उसके गुर्गों की लिस्ट बना ली गई है. जानकारी के मुताबिक, ऑपरेशन माफिया के तहत प्रयागराज में 59 इमारतों के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई हुई थी...

अतीक अहमद समेत गुर्गों पर शिकंजा, अवैध निर्माण ध्वस्तीकरण का चार्ज नहीं किया जमा तो जारी होगी आरसी

प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद समेत उसके गुर्गों पर एक और बार प्रयागराज विकास प्राधिकरण (Prayagraj Development Authority) का शिकंजा कसने वाला है. दरअसल, ऑपरेशन माफिया के तहत सरकार और प्रशासन की कार्रवाई के तहत माफियाओं के कई अवैध निर्माण ध्वस्त किए गए थे. अब इसका ध्वस्तीकरण चार्ज भी इन्हीं माफियाओं से वसूला जाना है. ऐसे में प्रशासन ने सख्त तौर पर कह दिया है कि ढहाए गए अवैध निर्माण का ध्वस्तीकरण चार्ज जमा नहीं करने वालों को आरसी (रिकवरी सर्टिफिकेट) जारी होगी.

नरेंद्र गिरी मौत मामला: CBI ने बढ़ाया जांच का दायरा, ऐसे रीक्रिएट कर रही सीन 

59 अवैध निर्माणों को ढहाया गया था
प्रयागराज विकास प्राधिकरण की तरफ से माफिया अतीक अहमद और उसके गुर्गों की लिस्ट बना ली गई है. जानकारी के मुताबिक, ऑपरेशन माफिया के तहत प्रयागराज में 59 इमारतों के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई हुई थी. अतीक अहमद के खुद के घर और दफ्तर समेत दर्जनभर से ज्यादा अवैध निर्माण शामिल थे. 

महीनों पहले दिया गया था नोटिस
वहीं, दर्जनों अवैध निर्माण माफिया अतीक अहमद के गुर्गों के भी ध्वस्त किए गए थे. सभी को पहले ही ध्वस्तीकरण चार्ज जमा करने के लिए नोटिस दिया जा चुका है. महीनों बीतने के बाद भी ध्वस्तीकरण चार्ज नहीं जमा होने पर अब पीडीए आरसी जारी करने की तैयारी में जुटी है.

Tourism Day: UP के यह 5 शहर नहीं घूमे तो क्या ही घूमे आप! जरूर करें इन जगहों का दीदार

10% ज्यादा देना होगा चार्ज
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आरसी जारी होने पर 10 फीसदी ज्यादा वसूली की जाती है. यह रकम वसूली करने वाले सरकारी विभाग के पास जाती है और ध्वस्तीकरण चार्ज प्राधिकरण के कोष में जमा होता है. अनुमान लगाया जा रहा है कि प्रयागराज विकास प्राधिकरण को इस वसूली से कई करोड़ रुपये की आय होगी.

WATCH LIVE TV