PM Kisan 14th Installment: पीएम किसान के 2000 रुपये चाहिए तो फौरन कर लें ये काम, जानिए कब आएगी 14वीं किस्त
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1628723

PM Kisan 14th Installment: पीएम किसान के 2000 रुपये चाहिए तो फौरन कर लें ये काम, जानिए कब आएगी 14वीं किस्त

PM Kisan Yojana 14th Installment Update: किसानों को अब तक 13 किस्तों का लाभ मिल चुका है. इसके बाद 14वीं किस्त (PM Kisan Yojana 14th Installment Update) का इंतजार है. जानिए किस्त का पैसा किसानों के खाते में कब ट्रांसफर किया जा सकता है. 

PM Kisan 14th Installment: पीएम किसान के 2000 रुपये चाहिए तो फौरन कर लें ये काम, जानिए कब आएगी 14वीं किस्त

PM Kisan Yojana 14th Installment Update: केंद्र सरकार द्वारा किसानों की आर्थिक मदद के लिए चलाई जा रही प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (PM Kisan Yojna) के तहत अब तक 13 किस्तें लाभार्थियों के खाते में ट्रांसफर की जा चुकी हैं. जिसके बाद अब किसानों को 14वीं किस्त (PM Kisan Yojana 14th Installment Update) का इंतजार है. जानिए किस्त का पैसा किसानों के खाते में कब ट्रांसफर किया जा सकता है. 

पीएम किसान योजना के तहत मिलती है 6 हजार रुपये की मदद ( What is PM Kisan Yojana)
पीएम किसान योजना के तहत लाभार्थी किसानों को साल में 6 हजार रुपये खाते में ट्रांसफर किए जाते हैं, जिसे तीन बराबर किस्तों में 2-2 हजार रुपये की आर्थिक मदद केंद्र सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जाती है. बीती 27 फरवरी 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाभार्थी किसानों के खाते में 13वीं किस्त को ट्रांसफर किया था. जिसका लाभ करीब 8 करोड़ किसानों को मिला था. 

14वीं किस्त से पहले करा लें ये जरूरी काम (PM Kisan Yojana 14th Installment Date)
पीएम किसान योजना का लाभ केवल जरूरतमंद किसानों को ही मिले, इसको लेकर समय-समय पर योजना में कुछ परिवर्तन किए गए हैं. जिसमें ई-केवाईसी भी एक है, अगर आपने अभी तक यह काम नहीं किया है तो फौरन पीएम किसान पोर्टल पर ऑनलाइन या सीएससी सेंटर पर जाकर यह काम कराया जा सकता है. इसके अलावा भूसत्यापन के प्रोसेस और बैंक अकाउंट से आधार लिंकिंग के काम को भी जरूर करा लें वरना 14वीं किस्त का पैसा अटक सकता है. 

कब आएगी पीएम किसान की 14वीं किस्त (PM Kisan Yojana 14th Installment Date)
पीएम किसान की 14वीं किस्त के  किसानों के खाते में ट्रांसफर करने को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किस्त के दो हजार रुपये अप्रैल से जून के बीच किसानों के खाते में भेजे जा सकते हैं. 

Trending news