लाखों-करोड़ों में नीलाम होते हैं PM Modi को मिले तोहफे, आप भी खरीद सकते हैं ये खास उपहार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1349830

लाखों-करोड़ों में नीलाम होते हैं PM Modi को मिले तोहफे, आप भी खरीद सकते हैं ये खास उपहार

PM Mementos Auction Website: पीएम मोदी को मिले जिन गिफ्ट्स की नीलामी हो रही है, वो कई नेताओं, खिलाड़ियों और दिग्गज लोगों ने दिए हैं. इन तोहफों की नीलामी 100 रुपये लेकर 10 लाख रुपये तक होगी...

लाखों-करोड़ों में नीलाम होते हैं PM Modi को मिले तोहफे, आप भी खरीद सकते हैं ये खास उपहार

PM Gifts Auction: 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 72वां जन्मदिन है. उनके इस बर्थडे पर एक ऑक्शन आयोजित किया जा रहा है. इस नीलामी में पीएम के लगभग 1200 तोहफे शामिल किए गए हैं, जो नीलाम किए जा रहे हैं. 17 सितंबर को इसकी शुरुआत होगी और 2 अक्टूबर को डिसाइड किया जाएगा कि वह तोहफे किसके नाम होंगे. खास बात यह है कि नीलामी की इस प्रक्रिया का आप भी हिस्सा हो सकते हैं. यह ऑक्शन pmmementos.gov.in वेबसाइट पर किया जाएगा और इससे जो पैसा इकट्ठा होगा, उसे नमामि गंगे मिशन में लगाया जाएगा.

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड वक्फ बोर्ड अध्यक्ष के 'गंदा धंधा' वाले बयान पर बवाल, आखिर ऐसा क्या हो रहा पिरान कलियर में?

100 रुपये से लेकर 10 लाख रुपये तक लगाई गई कीमत 
बताया जा रहा है कि पीएम मोदी के जिन तोहफों की नीलामी हो रही है, वह देशभर के नेताजन, खिलाड़ी और विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े सफल लोगों ने उन्हें तोहफे में दिए थे. नीलामी के लिए इन तोहफों की कीमत 100 रुपये से शुरू हो रही है और मैक्सिमम वैल्यू 10 लाख रुपये तक होगी.

इंडियन प्लेयर्स ने पीएम को दिए थे तोहफे
इसके पहले, पीएम मोदी को दिए गए गिफ्ट्स की एक स्पेशल एग्जीबिशन नई दिल्ली के नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट में लगाई गई है. बताया जा रहा है कि पीएम को दिए गए तोहफों में सबसे कीमती तोहफे वह हैं, जो कॉमनवेल्थ और पैरालिम्पिक के मेडल विजेताओं ने पीएम को भेंट किए थे.

यह भी पढ़ें: Hindi Diwas 2022 Wishes: अपनों को भेजें हिन्दी दिवस के शुभकामना संदेश, इन शायरियों के जरिए जताएं भाषा से प्रेम

ये उपहार भी हैं शामिल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जो गिफ्ट्स मिले हैं, उनमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा दी गई हनुमान मूर्ति शामिल है. वहीं, अयोध्या के श्रीराम मंदिर और वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर का रेप्लिका भी इन तोहफों में शामलि है. इसके अलावा, एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा दी गई कमलापति की प्रतिमा, हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर द्वारा दिया गया त्रिशूल भी है, जो प्रदर्शनी में रखा गया है. 

हरियाणवी गानों के बाद अब छाया तेलुगु गानों का खुमार, क्यूट लड़की का गजब डांस देख नहीं हटेंगी नजरें

Trending news