PM Modi Varanasi Visit : पीएम नरेंद्र मोदी का वाराणसी दौरा, काशी तमिल संगमम 2023 का उद्घाटन, वंदे भारत की सौगात दी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2015496

PM Modi Varanasi Visit : पीएम नरेंद्र मोदी का वाराणसी दौरा, काशी तमिल संगमम 2023 का उद्घाटन, वंदे भारत की सौगात दी

PM Modi in Varanasi : विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल होने वाराणसी पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने काशी को कई सौगात दी है. यहां उन्होंने  काशी तमिल संगमम 2.0 का किया उद्घाटन करने के साथ वंदे भारत ट्रेन की सौगात दी है.

PM Modi Varanasi Visit : पीएम नरेंद्र मोदी का वाराणसी दौरा, काशी तमिल संगमम 2023 का उद्घाटन, वंदे भारत की सौगात दी

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत रविवार को वाराणसी पहुंचे. यहां उन्होंने कहा ''आपने जब से मुझे काम दिया तब से चार करोड़ परिवारों को पक्का घर मिल चुका है फिर भी पता चलता है अभी वे रह गए हैं. अतः तय किया कि लोगों के तक देश भर में जाएं पता करें, पूछें क्या मिला, क्या नहीं मिला. विकसित भारत संकल्प यात्रा मेरी भी कसौटी है कि मैंने जो कहा था, चाहा था वैसा हुआ है या नहीं है. यह मैं आपके मुंह से सुनना चाहता हूं.''

काशी तमिल संगमम 2023 का उद्घाटन
पीएम मोदी ने अपनी इस यात्रा के दौरान नमो घाट पर काशी तमिल संगमम 2.0 का उद्घाटन किया. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा "पिछले साल काशी तमिल संगमम शुरू होने के बाद से ही इस यात्रा में दिनों-दिन लाखों लोग जुड़ते जा रहे हैं. विभिन्न मठों के धर्मगुरू, छात्र, तमाम कलाकार... कितने ही क्षेत्र को लोगों को इस संगमम से आपसी संवाद और संपर्क का एक प्रभावी मंच मिला है. मुझे खुशी है कि इस संगमम को सफल बनाने के लिए बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (Banaras Hindu University) और IIT मद्रास भी साथ आए हैं."

इसके बाद पीएम मोदी बरेका गेस्ट हाउस के लिए निकल गए. वहां रात्रि विश्राम करने के बाद कल यानी 18 दिसंबर की सुबह बरेका गेस्ट हाउस में पार्टी के नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं.  

18 को हेलिकॉप्टर से करेंगे काशी में भ्रमण

पीएम मोदी का दो दिवसीय दौरा कई मायने में खास है. इसमें 17 दिसंबर को पीएम सभी कार्यक्रम और शहर में सड़क मार्ग से भ्रमण करेंगे.  अगले दिन सोमवार को ध्यान में रखते हुए पीएम के सभी भ्रमण हेलिकॉप्टर से तय किए गए हैं. अपने वाराणसी दौरे के दौरान पीएम ने काशी को नई दिल्ली-वाराणसी वंदे भारत ट्रेन की सौगात दी है.

अमीर गरीब का भेद मिट गया : मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि एक सरकारी मुलाजिम जब यह सुनता है कि उसके कि काम से किसी को फायदा मिल गया तो उसे सुकून मिलता है. मुझे भी अच्छा लगता है जब लोग कहते हैं मुझे फायदा मिला. एक बहन कह रही थी, अमीर गरीब का भेद मिट गया. जब वो कहता है कि जब मैं पक्के घर में रहने गया तो आत्मविश्वास इतना बढ़ गया. पक्का घर मिलते ही दीवारें नहीं, छत ही नहीं जिंदगी आत्मविश्वास से भर गई है. उस लाभार्थी के मुंह से सुन लगता है जीवन धन्य हो गया कि चलो किसी की जिंदगी में बदलाव आ गया.

मन बन गया तो मंजिल दूर नहीं रहती: पीएम
पीएम ने कहा कि हर एक की शक्ति का सम्मान होना चाहिए. एक बार मन में यह बीज हो गया तो 2047 तक विकसित भारत बन जाएगा. इस वटवृक्ष की छाया आपके ही बच्चों को मिलने वाली है. इसलिए हर नागरिक का मन बनना चाहिए. मन बन गया तो मंजिल दूर नहीं रहती. 

पीएम से मिलकर बच्चे उत्साहित
वाराणसी के कटिंग मेमोरियल ग्राउंड पर बने आंगनबाड़ी केंद्र "नंद घर" में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नगर निगम के स्कूल में पढ़ने वाले 20 छात्र-छात्राओं से मुलाकात करेंगे. प्रधानमंत्री से मुलाकात को लेकर छात्र-छात्राओं का उत्साह देखते ही बन रहा था. 

 

Trending news