उत्तराखंड वन दरोगा भर्ती परीक्षा मामले में पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज, एक शख्स गिरफ्तार
Advertisement

उत्तराखंड वन दरोगा भर्ती परीक्षा मामले में पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज, एक शख्स गिरफ्तार

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा कराई गई पटवारी और जेई एई परीक्षा पेपर लीक मामले के बाद उत्तराखंड सरकार एक बार फिर एक्शन में है. हरिद्वार ज्वालापुर कोतवाली में UKSSSC द्वारा आयोजित उत्तराखंड वन दरोगा भर्ती परीक्षा को लेकर मामला दर्ज किया गया है.

उत्तराखंड वन दरोगा भर्ती परीक्षा मामले में पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज, एक शख्स गिरफ्तार

करण खुराना/हरिद्वार: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा कराई गई पटवारी और जेई एई परीक्षा पेपर लीक मामले के बाद उत्तराखंड सरकार एक बार फिर एक्शन में है. हरिद्वार ज्वालापुर कोतवाली में UKSSSC द्वारा आयोजित उत्तराखंड वन दरोगा भर्ती परीक्षा को लेकर मामला दर्ज किया गया है. इसमें अंकित सैनी नाम के व्यक्ति द्वारा अपने भाई राहुल सैनी के स्थान पर उत्तराखंड वन दरोगा भर्ती परीक्षा में प्रश्न पत्र प्राप्त कर भर्ती परीक्षा के पेपर दिए पुलिस द्वारा व्यक्ति को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है. इससे पहले पटवारी और जेई एई पेपर लीक मामले में एसआईटी की जांच में कई आरोपी गिरफ्तार हुए थे.

एसएसपी अजय सिंह का कहना है कि वन दरोगा भर्ती परीक्षा हरिद्वार के कई सेंटर पर आयोजित की गई थी, जिसमें एक सेंटर ज्वालापुर के सीतापुर में था. वहा केंद्र व्यवस्थापक को जांच करने पर पता चला की अंकित सैनी नाम का व्यक्ति अपने भाई के बदले पेपर दे रहा था जिसके एडमिट कार्ड और पेपर के लिए भरे गए फॉर्म में भिन्नता पाई गई थी. इस मामले में ज्वालापुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोपी छात्र से इस मामले में पूछताछ की जा रही है. एसएसपी का कहना है कि उत्तराखंड सरकार द्वारा पेपर लीक मामले में सख्त कानून बनाए गए हैं इसके तहत ही आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

यह भी पढ़ें: UP BEd JEE Exam 2023: यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा में नकल करने वालों की खैर नहीं, रहेगा तीसरी नजर का पहरा

वहीं परीक्षा समाप्ति के बाद आयोग प्रतिनिधि पंकज सुंद्रियाल व केंद्र व्यवस्थापक दिनेश सिंह चौहान की जांच में इस बात का पता चला कि युवक द्वारा गैर कानूनी रूप से परीक्षा का प्रश्न पत्र हासिल कर भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र हल किया है, जिसके बाद केंद्र व्यवस्थापक व प्रधानाचार्य दिनेश सिंह चौहान की तहरीर पर कोतवाली ज्वालापुर में युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. यहां उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड में नकल विरोधी कानून लागू किया गया है.

WATCH: देखें GST और मुद्रा योजना पर क्या बोले मेरठ के दुकानदार और व्यापारी

Trending news