रामायण मेले में पहुंचेंगे अनुराधा पौडवाल और सुरभि सिंह समेत कई कलाकार, CM योगी करेंगे उद्घाटन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1459161

रामायण मेले में पहुंचेंगे अनुराधा पौडवाल और सुरभि सिंह समेत कई कलाकार, CM योगी करेंगे उद्घाटन

अयोध्या में रामायण मेला 27 नवंबर से 30 नवंबर तक चलेगा. इस दौरान अनुराधा पौडवाल, तृप्ति शक्या, सुरभि सिंह और संजोली पांडे जैसी बड़े कलाकार शिरकत करेंगी. रामायण मेले से पहले शनिवार को राम बाजार का उद्घाटन अयोध्या के संत समाज ने किया. 

रामायण मेले में पहुंचेंगे अनुराधा पौडवाल और सुरभि सिंह समेत कई कलाकार, CM योगी करेंगे उद्घाटन

सत्यप्रकाश/अयोध्या: 41वें रामायण मेले का शुभारंभ करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को अयोध्या पहुंचेंगे. इस बार रामायण मेले में देश के बड़े कलाकार भाग लेंगे. बड़े कलाकारों में अनुराधा पौडवाल, तृप्ति शक्या, सुरभि सिंह और संजोली पांडे जैसे बड़े कलाकार शामिल हैं. रामायण मेले का कार्यक्रम राम कथा पार्क में किया जा रहा है. इसकी तैयारी है लगभग पूरी कर ली गई है.  यह मेला 27 नवंबर से 30 नवंबर तक मनाया जाएगा.

रामायण मेले से ठीक पहले शनिवार को राम बाजार का उद्घाटन अयोध्या के संत समाज ने किया. राम बाजार में वन डिस्टिक वन प्रोडक्ट के अंतर्गत कई स्टॉल लगाए गए हैं. इनमें उत्तर प्रदेश के कई जनपदों के अपनी कलाओं के द्वारा ईश्वर राम बाजार में चार चांद लगा रहे हैं. राम बाजार 5 दिसंबर तक चलेगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसका अवलोकन भी करेंगे. राम बाजार में में कई तरह के स्टॉल लगाए गए हैं जिसमें गुड़ का उत्पाद लगाया गया है. साथ ही साथ गेंहू की डंठल के स्टॉल लगाए गए हैं और उसमें कलाकृति बनाई गई है जो अपने में एक आकर्षण का केंद्र है. 

यह भी पढ़ें: झाड़ियां देख भनके विपक्ष के नेता यशपाल आर्य, खुद काटने लगे घास

रामायण मेला के संयोजक आशीष मिश्रा ने बताया कि मां सरयू के तट पर बाजार लगाया गया है. अयोध्या में राम से बड़ा कुछ भी नहीं,राम में ही सब कुछ है. इसीलिए इस बाजार का नाम प्रभु श्री राम के नाम से रखा गया है जो बाजार की पहली कल्पना है. राम बाजार में हैंडीक्राफ्ट बाजार के डीसी विवेक तिवारी ने बताया कि भारत सरकार वस्त्र मंत्रालय कार्यालय विकास हस्तशिल्प जो केंद्र सरकार द्वारा संचालित है. पूरे देश में यह हस्तशिल्प समुदाय के लिए कार्य करता है. पहली बार उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के हस्तशिल्प कलाकारों को यहां आने का मौका मिला. आगरा का लेदर वर्क, सहारनपुर का लकड़ी वर्क, फिरोजाबाद का ग्लास वर्क यहां बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे.

Trending news