किसान यूनियन और पुलिस के बीच बवाल, प्रदर्शनाकारियों ने पलटा पुलिस का वाहन
Advertisement

किसान यूनियन और पुलिस के बीच बवाल, प्रदर्शनाकारियों ने पलटा पुलिस का वाहन

शाहजहांपुर में पिछले कई दिनों से चीनी मिल मैदान में किसानों की तमाम मांगों को लेकर खेतीहर किसान मजदूर यूनियन के बैनर तले धरना दे रहे थे. इस बीच हंगामे की वजह से पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.

किसान यूनियन और पुलिस के बीच बवाल, प्रदर्शनाकारियों ने पलटा पुलिस का वाहन

शिव कुमार/शाहजहांपुर :  किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच भारी भिड़ंत, पथराव लाठीचार्ज और पुलिस की गाड़ी पलटी गई. शाहजहांपुर में प्रदर्शन कर रहे किसानों और पुलिस के बीच बड़ा बवाल हुआ है.बवाल में जमकर पथराव हुआ. इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज की. इस दौरान प्रदर्शन कर रहे किसानों ने पुलिस की गाड़ी भी पलट दी. फिलहाल हालात को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को भी गिरफ्तार किया है. घटना थाना तिलहर क्षेत्र की है. यहां पिछले कई दिनों से चीनी मिल मैदान में किसानों की तमाम मांगों को लेकर खेतीहर किसान मजदूर यूनियन के बैनर तले किसान धरना दे रहे थे. 

मंगलवार को जब धरना दे रहे किसानों से प्रशासन बातचीत करने के लिए पहुंचा तो किसान जिला अधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़ गए. इसके बाद धरना दे रहे किसान सड़क पर उतर आए और उनकी पुलिस से सीधे नोकझोंक हो गई. किसानों के नेता को पुलिस की गाड़ी में बैठा लिया गया. जिसके बाद नाराज प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. इतना ही नहीं पुलिस की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की गई और उसे पलट दिया गया. 
यह भी पढ़ें: सिंचाई विभाग की महिला वैज्ञानिक ने किया सुसाइड, हत्या की जताई जा रही आशंका
पुलिस को करना पड़ा बल प्रयोग
पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए जमकर लाठीचार्ज किया. इस दौरान पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को भी गिरफ्तार किया है. फिलहाल हालात काबू में है और मौके पर भारी पुलिस बल और पीएसी की तैनाती की गई है. पुलिस का कहना है कि वीडियो फुटेज के आधार पर उपद्रवियों की पहचान की जा रही है. कुछ उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस पर पथराव करने और गाड़ियों में तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

WATCH: फेरों से सीधे पेपर देना पहुंचा दूल्हा, दुल्हन करती रही इंतजार

Trending news