साप्ताहिक अंकज्योतिष 27 जून से 3 जुलाई 2022: आपकी कार्यशैली की हर तरफ होगी प्रशंसा, इस मूलांक के लोग आवेश में न लें कोई निर्णय
Advertisement

साप्ताहिक अंकज्योतिष 27 जून से 3 जुलाई 2022: आपकी कार्यशैली की हर तरफ होगी प्रशंसा, इस मूलांक के लोग आवेश में न लें कोई निर्णय

इस सप्ताह मूलांक 9 के स्वामी मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन हो रहा है और स्थान परिवर्तन होकर मंगल मेष राशि में आ रहे हैं. मूलांक 6 के स्वामी शुक्र और मूलांक 5 के स्वामी बुध ग्रह साथ में रहेंगे. इन ग्रह स्थितियों के बीच अंको के योग संयोग से आपके लिए यह सप्ताह कैसा रहेगा, यहां जानें...

साप्ताहिक अंकज्योतिष 27 जून से 3 जुलाई 2022: आपकी कार्यशैली की हर तरफ होगी प्रशंसा, इस मूलांक के लोग आवेश में न लें कोई निर्णय

Weekly Numerology Horoscope: अंक ज्योतिष में व्यक्ति की जन्म तारीख की गणना के आधार पर इसकी विशेषताएं और जीवन के बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई हैं. आप अंक ज्यातिष के माध्यम से यह जान सकते हैं कि सामाजिक, पारिवारिक, व्यापारिक और स्वास्थ्य के लिहाज से आने वाला सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा. 

इस सप्ताह मूलांक 9 के स्वामी मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन हो रहा है और स्थान परिवर्तन होकर मंगल मेष राशि में आ रहे हैं. मूलांक 6 के स्वामी शुक्र और मूलांक 5 के स्वामी बुध ग्रह साथ में रहेंगे. इन ग्रह स्थितियों के बीच अंको के योग संयोग से आपके लिए यह सप्ताह कैसा रहेगा, यहां हम आपको इस बारें में बता रहे हैं.  

मूलांक 1
जन्मतारीख की गणना के आधार पर जिस जातक का मूलांक 1 है, इस सप्ताह उसकी जीवन के प्रति सोच आध्यात्मिक होने की संभावना है. ऐसे जातक की यही सोच इस पूरे हफ्ते उसे सभी मानसिक  द्वंद से मुक्ति दिलाएगी. शादीशुदा जीवन में थोड़ी तकरार हो सकती है, जिसकी मुख्य वजह अहम है. सरकारी कामकाज से जुड़े लोगों को अपने काम में सफलता हासिल हो सकती हैं. इस सप्ताह आपको नए और तत्काल लाभ देने वाले काम आर्थिक निकसान दे सकते हैं, निवेश करने से बचें. 

मूलांक 2
इस मूलांक के लोगों के परिवार में इस सप्ताह खुशहाली बनी रहेगी. ऐसे लोग जिन्होंने वीजा का लिए अप्लाई किया है या विदेश जाने के लिए प्रयासरत थे, उन्हे सफलता मिलने की संभावना है. आने वाली परीक्षाओं के कारण स्टूडेंट्स तनाव में रह सकते हैं. महत्वपूर्ण कार्यों के लिए बुधवार और शनिवार आपके लिए विशेष शुभ होगा. इन दो दिनों में खास काम निपटाने की कोशिश करें.

सोते समय भी करना चाहते हैं वजन कम, फटाफट अपनाएं ये टिप्स, weight loss देख हो जाएंगे हैरान

मूलांक 3
इस मूलांक के लोगों की कार्यशैली में इस हफ्ते सुधार देखने को मिलेगा. आपकी कार्यशैली की हर तरफ प्रशंसा होगी. प्रेम प्रसंग के मामले में सफलता मिलेगी और शादीशुदा जीवन सुखमय होगा. राजनाति से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा साबित हो सकता है. ऐसे लोगों को कुछ खास मुद्दे मिल सकते हैं, जो भविष्य के लिए बेहतर साबित होंगे. इस हफ्ते हनुमान चालीसा का पाठ करना लाभकारी रहेगा. पूर्व दिशा की यात्रा और नील रंग के कपड़े विशेष फल देंगे.

मूलांक 4
मूलांक 4 वाले लोगों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा. आपके बहुत पेचिदा काम आपके मानसिक बल की बदौलत सफलतापूर्वक पूरे होंगे. अहम की भावना शादीशुदा जीवन में कड़वाहट घोल सकती है. इससे परिवार का माहौल बिगड़ने की संभावना है, इसलिए संयम बरतें. घुटने के दर्द से परेशान रह सकते है. स्टूडेंट्स को इस सप्ताह कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है.

मूलांक 5
इस मूलांक के व्यापारियों को यात्रा में विशेषकर पश्चिम दिशा की यात्रा से आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है. इस मूलांक के लोग आवेश में आकर किसी भी तरह का फैसला न करें, आपके लिए फैसले से आपको ही परेशानी हो सकती है. घर में गैरजरूरी तर्क-वितर्क से भाई-बहनों के बीच मनमुटाव की स्थिति बनने की संभावना है, आप सतर्क रहें. शादी के इच्छुक युवक-युवतियों के विवाह के योग नजर आ रहे हैं. शुगर और हाई बीपी के मरीज सेहत का विशेष ख्याल रखें.

मूलांक 6
मूलांक 6 के प्रेमी युगलों के बीच में संबंध और प्रगाढ़ होंगे, लेकिन शनिवार के दिन थोड़ी परेशानी हो सकती है. इस हफ्ते आप किसी को तकलीफ न दें. दरअसल, इस सप्ताह आप किसी आर्थिक लेनदेन में किसी अपने को ठेस पहुंचा सकते हैं. जो बाद में आपको भी दुखी कर दें और आप ग्लानि का अनुभव करें. बुधवार को दक्षिण दिशा से लाभ की संभावना है.

अगर हाई बीपी और वजन बढ़ने से हैं परेशान, तो Flax Seeds के सेवन से मिलेगी राहत

मूलांक 7
इस मूलांक के लोगों की इस सप्ताह आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और इनकम के नए स्त्रोत खुलेंगे. रिश्तेदारों से मनमुटाव हो सकता है, इस हफ्ते जितना संभव को उनसे दूर रहें. सप्ताह की शुरुआत में नए-नए प्रेम प्रसंग परवान चढ़ेंगे, लेकिन सप्ताहांत में मनमुटाव हो सकता है. केमिकल और कॉस्मेटिक्स के कारोबारियों को लाभ के बड़े मौके मिल सकते हैं.

मूलांक 8
इस मूलांक के लोगों के लिए यह सप्ताह थोड़ा अच्छा हो सकता है. जो परेशानियां आपको बड़ी लग रही थी,  वो आसानीसे हल हो जाएंगी. परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जाने की योजना बन सकती है. घर में खुशनुमा माहौल बना रहेगा. पत्रकारिता और ज्योतिष से जुड़े लोगों को आर्थिक लाभ होने की संभावनाएं हैं. गुरुवार को 12 बजे के बाद दूर की यात्रा न करें.

मूलांक 9
इस मूलांक के लोगों के लिए इस सप्ताह अपनों से मिलने और उनके साथ समय बिताने का योग बन रहा है. इस हफ्ते मन में धार्मिक विचार आएंगे, जिसके चलते धार्मिक यात्रा की योजना बना सकते हैं. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. थायराइड के रोगी अपना खास ख्याल रखें. 

WATCH LIVE TV

Trending news